1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. फिल्म समीक्षा
  5. पति पत्नी और वो

Pati Patni Aur Woh Movie Review: शानदार कहानी और मज़ेदार कॉमेडी से सजी कार्तिक आर्यन की फ़िल्म

Pati Patni Aur Woh Movie Review: जानें कैसी है कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे की फ़िल्म 

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Published on: December 06, 2019 7:37 IST
Pati Patni Aur Woh Movie Review

Pati Patni Aur Woh Movie Review

  • फिल्म रिव्यू: पति पत्नी और वो
  • स्टार रेटिंग: 3 / 5
  • पर्दे पर: 6 दिसंबर 2019
  • डायरेक्टर: मुदडस्सर अज़ीज़
  • शैली: ड्रामा-रोमांस

Patni Aur Woh Movie Review: क़रीब चार दशक बाद बी आर चोपड़ा की मशहूर कॉमेडी फ़िल्म ‘पति, पत्नी और वो’ का रीमेक बनाया गया है जिसे मुदडस्सर अज़ीज़ ने निर्देशित किया है। फ़िल्म को आज के ज़माने के हिसाब से ढालने के लिए फ़िल्म में कई बदलाव भी किए गए हैं। लेकिन क्या ये फ़िल्म दर्शकों का मनोरंजन करने में कामयाब हो पाई है?   

ये कहानी है कानपुर में रहने वाले चिंटू त्यागी उर्फ़ अभिनव त्यागी (कार्तिक आर्यन) की जो कानपुर के पीडबल्यूडी विभाग में एंजिनियर है। लखनऊ की लड़की वेदिका (भूमि पेडनेकर) से उसकी अरेंज मैरिज होती है, आम लड़कियों से अलग वो पहले दिन ही बता देती है कि वो वर्जिन नहीं है और उसका एक लड़के से अफ़ेयर रह चुका है। दोनों शादी कर लेते हैं।

इसके बाद शुरू होती है असली समस्या, शादी के साल जैसे जैसे बढ़ते गए चिंटू त्यागी की मिसेज़ वेदिका की डिमांड बढ़ने लगी और चिंटू त्यागी की टिफ़िन का साइज़ घटने लगा। वेदिका बार बार चिंटू से कानपुर छोड़ दिल्ली शिफ़्ट करने की ज़िद करती है, उधर चिंटू त्यागी की लाइफ़ में दिल्ली से तपस्या (अनन्या पांडे) नाम की ख़ूबसूरत लड़की आ जाती है।

चिंटू जी की नीरस ज़िंदगी में तपस्या शहद घोलने का काम करती है लेकिन क्या होगा जब वेदिका को इस अफ़ेयर का पता चल जाएगा... ?

फ़िल्म की कहानी जैसे जैसे आगे बढ़ती है फ़िल्म में कई हँसी के पल आते हैं, जो आपको ठहाके लगाने पर मजबूर कर देंगे, और अगर आपने पुरानी पति, पत्नी और वो देखी है तब भी आप सोच में पड़ जाएँगे कि अब आगे क्या होगा? क्यूँकि फ़िल्म में कई बदलाव किए गए हैं, फ़िल्म को 2019 के हिसाब से सेट कर दिया गया है। फ़िल्म में पत्नी बनी वेदिका का रोल काफ़ी स्ट्रॉंग है, वो अबला नारी नहीं बल्कि आज के ज़माने की माडर्न वाइफ़ है। कार्तिक और भूमि के बीच फ़िल्माए सभी सीन अच्छे हैं। अनन्या पांडे फ़िल्म में जान भर देती हैं वो जब भी स्क्रीन पर आती हैं आप उन्हें देखते रह जाएँगे।

ऐक्टिंग की बात करें तो कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे तीनों का काम बहुत अच्छा है। फ़िल्म में चिंटू त्यागी के दोस्त के रोल में अपार्शक्ति खुराना का काम भी बढ़िया रहा।  कार्तिक आर्यन जिस तरह जे रोल में हैं ऐसा रोल वो पहले भी कर चुके हैं, बस उनका किरदार मुंबई से कानपुर शिफ़्ट हो गया है और उन्होंने मूँछे लगा ली।

फ़िल्म के डायलॉग्स काफ़ी अच्छे हैं और फ़िल्म में कई मज़ेदार पंच भी है, और हर बार की तरह इस फ़िल्म में भी कार्तिक आर्यन एक लम्बा मोनोलॉग बोलते दिख रहे हैं।

फ़िल्म का निर्देशन अच्छा है और कार्तिक आर्यन के फ़ैन्स के लिए ये मस्ट ये वाच फ़िल्म है। अगर आपको कार्तिक आर्यन की फ़िल्में पसंद आती है और इस हफ़्ते आप एक बढ़िया कॉमेडी फ़िल्म देखना चाहते हैं तो पति, पत्नी और वो देख सकते हैं। इंडिया tv इस फ़िल्म को 5 में से 3 स्टार देता है।

X