Runway 34 Movie Review: जानिए कैसी है अजय देवगन और अमिताभ बच्चन की फिल्म

Runway 34 Movie Review: अजय देवगन और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों से सजी फिल्म 'रनवे 34' 29 अप्रैल को बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई। आइए जानते हैं कैसी फिल्म...

Vaishali Jain Vaishali Jain
Updated on: April 29, 2022 11:51 IST
Runway 34 Movie Review
Photo: INSTAGRAM

Runway 34 Movie Review

  • फिल्म रिव्यू: Runway 34
  • स्टार रेटिंग: 2.5 / 5
  • पर्दे पर: 29 अप्रैल 2022
  • डायरेक्टर: Ajay Devgn
  • शैली: मिस्ट्री/ड्रामा

Runway 34 Review: रनवे 34 की कहानी कैप्टन विक्रांत खन्ना की है जो अपनी फ्लाइट और उसके यात्रियों को बचाने की उम्मीद खो देता है। हालांकि, 35000 फीट पर कुछ जोखिम भरे फैसलों और गणना के साथ, वो नाटकीय रूप से विमान को उतारकर अपने सभी सदस्यों के जीवन को बचाने में कामयाबी हासिल करता है। अजय देवगन ने कैप्टन विक्रांत के रूप में कुशलता से अभिनय किया है, जो यह दिखाने का मौका नहीं छोड़ेगा कि उसके पास एक फोटोग्राफिक मेमोरी है।

रनवे 34 का पहला भाग एक थ्रिलर है जिसमें बताया गया है कि कैसे कैप्टन विक्रांत ने चरम मौसम की स्थिति में विमान को त्रिवेंद्रम के ठंडे रनवे पर ग्लाइड किया और सभी 150 लोगों की जान बचाई। वहीं इटंरवल के बाद, जांच शुरू हो जाती है और  थ्रिलर एक साधारण कोर्ट रूम ड्रामा में बदल जाता है।

जनता और मीडिया जहां कैप्टन की उनके विमान कौशल के अभूतपूर्व पराक्रम के लिए तारीफ करने से नहीं थक रही है वहीं कॉर्पोरेट कार्यालयों और सरकारी बोर्डों में एक जांच सामने आ रही थी जिसने उनके खड़े होने और उनके करियर को खत्म करने की धमकी दी थी।

अजय देवगन ने फिल्म का निर्देशन और निर्माण भी किया है। जब आप फ्लाइट के अंदर के दृश्य देख रहे होते हैं तो आपको घबराहट महसूस होती है। घबराई हुई फर्स्ट ऑफिसर के रूप में रकुल इसमें और ड्रामा जोड़ती हैं। क्लोज़-अप शॉट, धमाकेदार ध्वनि प्रभाव और पर्याप्त वीएफएक्स सफलतापूर्वक आपको झटके देते हैं। अजय देवगन अपने अभिनय से प्रभावित करते हैं।

फिल्म के सेकेंड हाफ में अमिताभ बच्चन की एंट्री होती है। इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर के रोल में नारायण वेदांत के रूप में बिग बी पर्दे पर करिश्माई हैं। हालांकि फिल्म के दौरान मिस्टर वेदांत ने विक्रांत से जितना पूछा, उससे अधिक सवाल हमारे मन में आते हैं जो उनके सवालों से ज्यादा वाजिब होते हैं।

हालांकि कहानी अपेक्षित ट्विस्ट के साथ तीव्रता से आगे बढ़ती है, लेकिन लंबे समय तक आप फिल्म से बंधे नहीं रह पाते हैं। कलाकारों में एयरलाइन के मालिक के रूप में बोमन ईरानी, अजय देवगन के वकील के रूप में अंगिरा धर और उनकी ऑन-स्क्रीन पत्नी के रूप में आकांक्षा सिंह भी शामिल हैं। वहाँ YouTuber CarryMinati भी है जो विमान के खराब होने पर कुछ हास्य जोड़ते हैं।

शुक्र है कि कोई अवांछित आइटम सॉन्ग या फिलर डांस सीक्वेंस नहीं हैं। इसके बजाय, देवगन का परिचय रैप है, जो उनके चरित्र के व्यक्तित्व के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है। आपको हंसल मेहता के स्कैम 1992 के थीम संगीत की आसानी से याद दिलाता है।

संक्षेप में, फिल्म आपको प्रभावित करती है। हालाँकि, एक दर्शक के रूप में, जैसे ही आप कोर्ट रूम के अंदर कदम रखते हैं, निराशा हाथ लगती है। कुल मिलाकर फर्स्ट हाफ स्ट्रॉन्ग है और सेकेंड हाफ में दिलचस्पी खत्म हो जाती है। इंडिया टीवी इस फिल्म को देता है 5 में से 2.5 स्टार।

इसे भी पढ़ें-

Acharya movie review: राम चरण-चिरंजीवी की 'आचार्य' को कैसा मिल रहा है दर्शकों का रिस्पॉन्स, यहां जानिए

Payal Rohatgi ने Lock Upp शो में रोते हुए किया खुलासा, नहीं बन सकती हैं वो कभी मां

Tiger Shroff's Heropanti 2: कब और कहां देखें टाइगर श्रॉफ की फिल्म, टिकट कैसे बुक करें और HD Download? जानिए

KGF 2 Box Office Collection: 'केजीएफ 2' ने तोड़ा 'पीके' और 'संजू' का रिकॉर्ड, जानिए अब तक की कुल कमाई

Sidharth Malhotra से ब्रेकअप के बाद Kiara Advani से पूछा गया सवाल, तो बोलीं- 'मैं किसी को भुलाना..

erussia-ukraine-news