Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Exclusive: आतिफ असलम की आवाज कॉपी करने के सवाल पर क्या बोले सिंगिंग सेंसेशन मयंक मौर्य 'माध्यम'?

दिल्ली बॉय होने के बाद भी उनके गानों में आपको महंगी गाड़ियां और दारू नहीं बल्कि खूबसूरत सुकून भरी प्रकृति का नजारा मिलेगा। अपने इन म्यूजिक वीडियो को लेकर इंडिया टीवी से मयंक मौर्य 'माध्यम' ने खास बात की।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: April 09, 2021 23:26 IST
मयंक मौर्य 'माध्यम' mayank maurya madhyam- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- MAYANK MAURYA MADHYAM मयंक मौर्य 'माध्यम'

सिंगिंग का एक उभरता हुआ सितारा बन चुके हैं मयंक मौर्य बॉलीवुड के कई मशहूर गानों के कवर गाकर लोगों के दिलों में अपनी जगह बना चुके हैं। दिल्ली के रहने वाले मयंक ने 'सच कह रहा है दीवाना', 'जरा जरा', 'तेरी मिट्टी' जैसे तमाम गानों का कवर मयंक ने गाया है जिसे उनके फैंस ने खूब प्यार दिया। मयंक की आवाज में एक राहत है। दिल्ली बॉय होने के बाद भी उनके गानों में आपको महंगी गाड़ियां और दारू नहीं बल्कि खूबसूरत सुकून भरी प्रकृति का नजारा मिलेगा। अपने इन म्यूजिक वीडियो को लेकर इंडिया टीवी से मयंक मौर्य 'माध्यम' ने खास बात की।

मयंक ने बताया कि वो नेचर से जुड़े हुए हैं, प्रकृति की गोद में उन्हें राहत मिलती है। वो अपने वीडियो के लिए ऐसी ही जगह तलाश करते हैं जहां सुकून हो, और जिस मंशा से मयंक ये गाने बनाते हैं उसी मंशा से लोगों तक पहुंचते भी हैं। तभी तो उनके गानों को फैंस से खूब प्यार मिलता है। मयंक ने बताया कि वो अपने फैंस को ऐसी जगहें दिखाना चाहते हैं जो नई हो फ्रेश हो। कभी वो हिमाचल की वादियों में जाते हैं तो कभी गोवा में शूट करते हैं।

मयंक ने बताया कि उनकी टीम में इस वक्त 7 लोग हैं, सभी एक दूसरे से संगीत की वजह से जुड़े हैं। सबमें खास बॉन्डिंग है। 

मयंक के परिवार में उनके मम्मी-पापा के साथ एक छोटी बहन है। अपने परिवार के बारे में बात करते हुए मयंक ने कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान उनकी रुचि संगीत में हुई और उन्होंने यूट्यूब से देखकर गिटार बजाना सीखा। खुद से ही गाना सीखा, और सिंगर्स को ध्यान से सुनना शुरू किया। मयंक ने बताया कि शुरू में हर आम इंडियन पैरेंट्स की तरह उनके माता पिता भी इस बात से अपसेट थे, लेकिन आज काफी खुश हैं।

मयंक आतिफ असलम से काफी इंस्पायर हैं उनपर आतिफ को कॉपी करने का आरोप भी लगा। इस बारे में बात करते हुए मयंक ने कहा कि बिना किसी से इंस्पायर हुए आप आगे नहीं बढ़ सकते हैं। हां शुरू में मैं इंस्पायर होते हुए कॉपी करने लगा था, लेकिन अब मैंने खुद की आवाज पहचान ली है।

मयंक ने बताया कि आने वाले दिनों में उनके कुछ ओरिजनल गाने और एल्बम आने वाले हैं, वहीं बॉलीवुड में भी वो कुछ प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं।

मयंक से जब पूछा गया कि उनका रिलेशनशिप स्टेटस क्या है? इस पर उन्होंने कहा कि वो फिलहाल सिंगल हैं, मगर उनका दिल भी कभी टूटा है? उनके साथ लाइफ में जो घटा उसे लेकर उन्होंने कुछ गाने बनाए हैं? आखिर में मयंक मौर्य ने अपने फैंस को इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया कहा। 

इसे भी पढ़ें-

Yeh Rishta: कार्तिक की जिंदगी में आएगा तूफान, सीरत का पुराना प्यार बन शो में करण कुंद्रा ने ली जबरदस्त एंट्री

'हीरोपंती 2' का पहला शेड्यूल पूरा, टाइगर श्रॉफ ने शेयर की नई तस्वीरें

 दर्शन रावल, तुलसी कुमार का नया गाना 'इस कदर' हुआ रिलीज  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement