Friday, April 26, 2024
Advertisement

बसंत पंचमी के मौके पर बॉलीवुड में बहार, बप्पी लहरी और कुमार सानू ने की मां सरस्वती की वंदना

बसंत पंचमी के मौके पर बप्पी लहरी और कुमार सानू ने मां सरस्वती की पूजा अर्चना की।

Jyoti Jaiswal Reported by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: January 30, 2020 18:17 IST
बप्पी लहरी ने की मां...- India TV Hindi
बप्पी लहरी ने की मां सरस्वती की वंदना

मुंबई: बसंत ऋतु का आगमान हो गया है और देशभर में आज बसंत पंचमी का त्यौहार मनाया जा रहा है। इस दिन रीति-रिवाजों से मां सरस्वती की पूजा और वंदना की जाती है। संगीत और शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए ये दिन और भी ज्यादा खास होता है, क्योंकि मां सरस्वती संगीत और विद्या की देवी मानी जाती हैं। बॉलीवुड में भी ये त्यौहार धूम धाम से मनाया जाता है।

बसंत पंचमी के मौके पर गायक और संगीतकार बप्पी लहरी ने अपने परिवार संग मां सरवस्ती की पूजा और हवन किया। बप्पी लहरी का मानना है कि वो आज जो कुछ भी हैं मां सरस्वती की वजह से ही हैं। मां सरस्वती की कृपा से ही लोगों का इतना प्यार और संगीत में उपलब्धि उन्हें हासिल हुई है। बप्पी लहरी ने इस साल इंडस्ट्री में 50 वर्ष पूरे किए हैं यह पूरे 50 साल मां सरस्वती की देन मानते हैं। उनका कहना है कि मां सरस्वती के प्यार और उनके आशीर्वाद के वजह से ही बप्पी लहरी हैं और उनका लहरी परिवार है।

दीपिका पादुकोण ने 'छपाक' पर जेएनयू जाने से पड़े प्रभाव पर किया रिएक्ट

बप्पी लहरी ने पारंपरिक वेशभूषा में हवन और पूजा की। घर परिवार के और इंडस्ट्री के कई दोस्त उनके घर पूजा में सम्मिलित होने आए। 

बप्पी लहरी के अलावा सिंगर कुमार सानू ने भी मां सरस्वती की पूजा की। कुमार सानू मानते हैं कि मां सरस्वती ने उन्हें बॉलीवुड में बड़ा नाम और पहचान दिया है। उन्होंने कहा कि आज वो जो कुछ भी हैं मां सरस्वती की बदौलत हैं।

कुमार सानू ने बसंत पंचमी पर की मां सरस्वती की पूजा

कुमार सानू ने बसंत पंचमी पर की मां सरस्वती की पूजा

समुद्र किनारे लड़कों के साथ वॉलीबॉल खेलते नजर आए अक्षय कुमार, देखें वीडियो

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement