Friday, April 19, 2024
Advertisement

20 साल की उम्र में क्लब में गाने गाती थी रानू मंडल, क्लब वालों ने रखा था ये नाम

रानू ने पहली बार गाना नहीं गाया है। वो शादी से पहले एक क्लब में गाती थी। लेकिन उसके परिवार को बेटी का क्लब में गाना पसंद नहीं था।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 29, 2019 13:16 IST
ranu mondal- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE ranu mondal

Ranu Mondal Unknown Facts रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर इंटरनेट सेंसेशन Internet Sensation बनी रानू मंडल के चर्चे आजकल हर जगह फैले हैं। महज एक वीडियो Video की वजह से रानू की किस्मत ने चौका मारा और उसे बॉलीवुड में गाने मिल गए हैं। एक तरफ हिमेश रेशमिया ने अपनी अगली फिल्म में रानू से गाना गवाया है तो दूसरी तरफ मीडिया में खबर है कि सुपरस्टार सलमान खान ने उन्हें घर गिफ्ट किया है। कुछ भी कहा जाए अपने हुनर की बदौलत रानू की किस्मत ने एक अच्छा मोड़ लिया है और वो रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने की बजाय बॉलीवुड की सिंगिंग क्वीन बन गई हैं।

'तेरी मेरी कहानी' गाने के लिए रानू मंडल को हिमेश रेशमिया ने दिए इतने लाख, जानकर हो जाएंगे शॉक्ड

ऐसा नहीं है कि रानू को अपने इस हुनर का पता नहीं था। रानू पति की मौत के बाद जब आर्थिक तंगी का शिकार हुई तो मजबूरी मे उस हुनर को दिखाकर भीख मांगने लगी जिसके लिए कभी उसे मनाही की गई थी। जी हां, रानू जब 20 साल की थी तो वो अपने घर के नजदीक एक क्लब में गाना गाती थी। क्लब में रानू को रानू बॉबी नाम दिया गया था। तब उन्हें अच्छे पैसे भी मिलते थे लेकिन परिवार को लड़की का यूं क्लब में गाना अच्छा नहीं लगता था, लिहाजा उनका गाना छुड़वाकर उनकी शादी बबलू मंडल से कर दी गई। 

रानू को गाने का शौक था लेकिन परिवार की मर्जी की खातिर वो बबलू से शादी करके मुंबई आ गई। वो घर में ही गुनगुना लिया करती थी लेकिन बाहर किसी को पता नहीं चलने देती थी कि वो इतना अच्छा गाना गाती हैं।

गाना गाकर भीख मांगने वाली रानू मंडल को मिला बॉलीवुड से ऑफर, हिमेश रेशमिया के साथ गाया गाना 

रानू की जिंदगी फिर बदली जब उनके पति बबलू मंडल की अचानक मौत हो गई। एक बच्ची को गोद में  लिए रानू वापस पश्चिम बंगाल में अपने गांव रानाघाट लौट आई। कुछ साल तो जैसे तैसे निकल गए लेकिन फिर पैसे खत्म हुए तो उन्हें मजबूरन रानाघाट के रेलवे स्टेशन पर भीख मांगनी पड़ी। वो रोज स्टेशन के नजदीक की सीढ़ियों पर बैठ जाती और गाना गाती। लोग उनके गाने को सुनते हुए निकल जाते और कुछ पैसे दे जाया करते। 

लेकिन रानू की बेटी को मां का भीख मांगकर गुजारा करना पसंद नहीं था और वो मां को छोड़कर चली गई। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ये भी कहते हैं कि रानू की बेटी को मां की शक्ल और उनका पेशा बहुत अखरता था और वो मां को छोड़कर चली गई। बहरहाल मानू ने इसे भी नियति मान लिया। फिर उनकी जिंदगी में एक रोज आए अतिंद्र चक्रवर्ती जिन्होंने उनका गाना इक प्यार का नगना है, रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद रानू की जिंदगी बदल गई। बेटी भी मां के पास लौट आई और जीवन जीने का जरिया भी मिल गया।

य़े भी पढ़ें - 

'एक प्यार का नगमा..' गाने से स्टार बनीं रानू मंडल, लेकिन गुमनामी में खोए हैं इसे लिखने वाले गीतकार संतोष आनंद

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement