Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

'शेरशाह' के 'रांता लम्बियां' गाने का रिक्रिएटिड वर्जन रिलीज, जुबिन नौटियाल ने दी है आवाज

रांता चिल मिक्स' तनिष्क बागची द्वारा लिखित और निर्मित एक ताजा संस्करण है, इसे जुबिन नौटियाल ने गाया है। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: September 20, 2021 20:00 IST
'शेरशाह' के 'रांता लम्बियां' गाने का रिक्रिएटिड वर्जन रिलीज- India TV Hindi
Image Source : IANS 'शेरशाह' के 'रांता लम्बियां' गाने का रिक्रिएटिड वर्जन रिलीज

मुंबई: आज फिल्म 'शेरशाह' के गाने 'रातां लंबियां' का रीक्रिएटेड वर्जन रिलीज किया गया है। 'रांता चिल मिक्स' शीर्षक से, यह 'स्पॉटिफाई सिंगल्स' श्रेणी के तहत भारत का दूसरा एकल ट्रैक है। 'रांता चिल मिक्स' तनिष्क बागची द्वारा लिखित और निर्मित एक ताजा संस्करण है, इसे जुबिन नौटियाल ने गाया है और इस बार, स्वतंत्र कलाकार हनीता भांबरी एक फिल्म गीत के लिए अपनी पहली रिकॉडिर्ंग में उनके साथ शामिल हैं।

'रांता लम्बियां' 4 हफ्तों के लिए स्पॉटिफाई के इंडिया टॉप 200 चार्ट्स में 43 मिलियन से अधिक स्ट्रीम्स के साथ नंबर 1 पर है, और इस गाने को 'स्पोटीफाई सिंगल्स' के लिए एक उपयुक्त विकल्प बना रहा है।

तनिष्क बागची 'आंख मारे', 'दिलबर', 'लुट गए' जैसे मूल गीतों के रिमेक बनाने के लिए जाने जाते हैं। बागची ने कहा कि ''यह देखकर मन प्रफुल्लित होता है कि स्पॉटीफाई पर मूल गीत कितना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, और मैं एक और संस्करण पर काम करने के लिए रोमांचित हूं, जो उतना ही मधुर, है। ''

जुबिन नौटियाल के साथ काम करने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि '' मैंने पहले जुबिन के साथ काम किया है और हम एक-दूसरे के संगीत बनाने की प्रक्रिया को समझते हैं, लेकिन एक स्वतंत्र कलाकार के साथ काम करने का यह मेरा पहला मौका था। ''

उन्होंने स्वतंत्र कलाकार हनीता के साथ काम करने का अपना अनुभव साझा किया। उन्होंे कहा कि '' इस स्पॉटिफाई सिंगल्स ट्रैक के लिए हनीता के साथ सहयोग करना मजेदार रहा क्योंकि हमने सीखा कि बॉलीवुड और स्वतंत्र संगीत को एक साथ कैसे लाया जाए। मुझे उम्मीद है कि हम इसके साथ दुनिया भर में और भी अधिक श्रोताओं तक पहुंचने में सक्षम हैं। ''

'स्पॉटिफाई सिंगल्स' कलाकारों के लिए खुद को अभिव्यक्त करने, अपने प्रशंसकों को नई सामग्री से जोड़ने और नए श्रोताओं से जुड़ने का एक आउटलेट रहा है। अतीत में, कार्यक्रम ने विभिन्न संगीत संस्कृतियों के कलाकारों को एक साथ लाया है ताकि कुछ अद्वितीय बनाया जा सके।

जून में, इसने भारत में डीजे स्नेक और धी के सहयोग से 'एंजॉय एनजामी - स्पॉटिफाई सिंगल्स' के साथ शुरूआत की थी।

स्पॉटिफाई के टॉप 100 ग्लोबल चार्ट में पहली बार सिर्फ एक नहीं, बल्कि भारत के दो गाने 'रांता लाम्बियां' और 'रांझा' शामिल हुए हैं।

फिल्म के रिलीज होने के बाद से दोनों गानों को हर एक दिन में एक मिलियन से अधिक बार स्ट्रीम किया गया। स्पॉटिफाई इंडिया के म्यूजिक चार्ट पर टॉप 5 में से 4 गाने शेरशाह के हैं। उन्हीं गानों ने स्पॉटीफाई की वायरल 50 ग्लोबल प्लेलिस्ट में भी जगह बनाई।

जबकि मूल साउंडट्रैक को सुनने वालों में से अधिकांश लोग भारत से हैं, अन्य देश जो शेरशाह एल्बम को स्ट्रीम कर रहे हैं, उनमें यूएस, यूके, कनाडा, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, जापान, स्पेन, यूक्रेन और ब्राजील शामिल हैं।

इनपुट-आईएएनएस

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement