Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जाकिर हुसैन अपने पिता व गुरु को देंगे श्रद्धांजलि

  'ए होमेज टू अब्बाजी-उस्ताद अल्ला रक्खा' नामक इस समारोह की शुरुआत उनकी पहली पुण्यतिथि 3 फरवरी, 2001 से हुई जिसके तहत इस महान गुरु व अनुकरणीय पिता को श्रद्धांजलि दी जाती है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: February 02, 2020 10:04 IST
 जाकिर हुसैन अपने पिता...- India TV Hindi
 जाकिर हुसैन अपने पिता व गुरु को देंगे श्रद्धांजलि

मुंबई: भारत के मशहूर तबला वादक जाकिर हुसैन के पिता दिवंगत अल्ला रक्खा अपनी कला से दुनिया भर के लाखों संगीत प्रेमियों को अपना मुरीद बना चुके हैं। इस दिग्गज तबला वादक को लोग 'अब्बाजी' के नाम से भी जानते हैं। जाकिर हुसैन सोमवार को अपने पिता की 20वीं पुण्यतिथि पर आयोजित एक संगीत समारोह में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

'ए होमेज टू अब्बाजी-उस्ताद अल्ला रक्खा' नामक इस समारोह की शुरुआत उनकी पहली पुण्यतिथि 3 फरवरी, 2001 से हुई जिसके तहत इस महान गुरु व अनुकरणीय पिता को श्रद्धांजलि दी जाती है। यह इस समारोह की 20वीं सालगिरह है। इसमें दुनिया भर से कलाकार आएंगे और उस्ताद अल्ला रक्खा को याद कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देंगे।

जाकिर हुसैन ने इस बारे में कहा, "यह मेरे पिता के सदी की समाप्ति और पंडित रविशंकर के सदी की शुरुआत है। दोनों काफी करीबी मित्र थे और साथ में मिलकर इन्होंने भारतीय संगीत को दुनिया के मंच पर मशहूर किया।"

उन्होंने आगे कहा, "इन बीस सालों में हमें भारतीय संगीत के दिग्गजों के साथ का सौभाग्य प्राप्त हुआ जिन्होंने दुनिया भर से तमाम लयबद्ध संगीत परंपराओं का प्रतिनिधित्व कर इस समारोह को समृद्ध बनाया।"

इस समारोह के लिए निशुल्क प्रवेश है और फ्री पास ऑनलाइन बुकमायशो डॉट कॉम पर उपलब्ध है।

करण जौहर की फिल्म 'तख्त' का पहला टीजर आया सामने

बॉलीवुड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement