Friday, May 03, 2024
Advertisement

'बस मंगलसूत्र की कमी रह गई है' जानिए किस एक्टर ने बप्पी दा से कही थी ये बात

सोने के गहनों से बप्पी दा को इतना प्रेम था कि वो राजकुमार साहब के ताने को भी प्रेम से पचा गए। कुछ ऐसे थे अपने बप्पी दा।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: February 16, 2022 11:45 IST
bappi lahari- India TV Hindi
Image Source : BAPPI LAHARI OFFICIAL TWITER bappi lahari

मशहूर सिंगर-कंपोजर और और डिस्को संगीत से भारतीय ऑडिएंस को रूबरू करवाने वाले बप्पी लहरी अब हमारे बीच नहीं है। कुछ ही दिनों में स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के बाद ईश्वर ने एक और संगीत सितारे को छीन लिया। बप्पी लहरी की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड में डिस्को संगीत की नींव रखी। अपनी अलग तरह की धुन और संगीत के चलते बप्पी दा ने म्यूजिक इंडस्ट्री को कई गाने दिए लेकिन सोने के गहनों से उनका प्रेम उनके मशहूर होने की एक और वजह था। 

मशहूर संगीतकार बप्पी लहरी का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

जी हां, बप्पी दा को सोने के गहनों का इतना शौक था कि वो हमेशा सोने से लदे फदे रहते थे। गले में कई सोने के हार, चेन, हाथों में सोने की अंगूठिया, ब्रेसलेट हमेशा उनकी पहचान बना रहता था। जहां बप्पी दा की बात छिड़े वहां सोने के गहनों का जिक्र होना लाजमी हो गया था। 

एक बार एक समारोह में बप्पी दा जब सोने के खूब सारे गहने पहनकर पहुंचे तो दिग्गज अभिनेता राजकुमार साहब उन्हें देखकर हैरान हो गए और वो कह उठे - बस एक मंगलसूत्र की  कमी रह गई है, वो भी पहन लेते तो ज्यादा अच्छे लगते। राजकुमार साहब की इस बात पर बप्पी दा शर्मा गए थे लेकिन उन्होंने राजकुमार साहब को पलटकर जवाब नहीं दिया।  

बप्पी लहरी के संगीत की बात करें तो  70-80 के दशक में उन्होने कई शानदार गाने कंपोज किए। इन गानों पर आज भी लोग नाच उठने को बेताब हो जाते हैं।  बप्पी दा ने चलते-चलते, शराबी, डिस्को डांसर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों के लिए गाने कंपोज किए। उनका सुपरहिट गाना...याद आ रहा है तेरा प्यार खूब लोकप्रिय हुआ था।

मिथुन चक्रवर्ती को डिस्को डांसर के जरिए सुपरस्टार बनाने का श्रेय भी बप्पी दा के संगीत को जाता है। उसी फिल्म के जरिए मिथुन की इमेज डिस्को डांसर की बनी और बप्पी दा के गानों ने खलबली मचा दी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement