बैन के बावजूद भी पाकिस्तान में भारतीय सिनेमा का क्रेज, हिंदी गानों पर युवा बना रहे है रील्स

पाकिस्तान में बैन के बावजूद भी वहां के लोग भारतीय गाने और फिल्मों के दीवाने हैं। जैसा की हम सभी जानते है की एक पाकिस्तानी लड़की की वीडियो आज कल सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं, जिसमें वह हिंदी गाने में ड़ास करते नजर आ रही है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: December 09, 2022 18:07 IST
भारतीय सिनेमा - India TV Hindi
Image Source : BOLLYWOOD भारतीय सिनेमा

इन दिनों लता मंगेशकर के सॉन्ग 'मेरा दिल ये पुकारे आजा' पर डांस करती पाकिस्तानी लड़की का रील सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। पाकिस्तान में बैन के बावजूद भी वहां के लोग भारतीय गाने और फिल्मों के दीवाने हैं। जैसा की हम सभी जानते है की एक पाकिस्तानी लड़की की वीडियो आज कल सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं, जिसमें वह हिंदी गाने में ड़ास करते नजर आ रही है। इससे पहले भी कई हिंदी सॉन्स पर पाकिस्तानी लोगों के वीडियो सामने आ चुके हैं। लोग शादी और बर्थडे पार्टीज पर भारतीय गाने पर थिरकते नजर आ चके हैं। इससे पता चलता है कि पाकिस्तान में बैन के बावजूद भी भारतीय सिनेमा वहां खूब धूम मचा रहा है।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया था। पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी थी। हालांकि, यह बैन ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया। वहां के लोग शाहरुख खान, आमिर खान, दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ जैसे भारतीय स्टार्स के खूब दीवाने हैं और देश में भारतीय सीरियल और फिल्मों के बैन के बाद भी पाकिस्तान के लोग यूट्यूब, नेटफ्लिक्स, अमेजॉन जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भारतीय फिल्म, गाने और सीरियल का आनंद लेते हैं।

पाकिस्तान ने 70 प्रतिशत चैनल हिंदी प्रसारण करते थे। पाकिस्तान में 'सास भी कभी बहू थी', 'कुमकुम', 'साथ निभाना साथिया' और 'सीआईडी' जैसे शो पाकिस्तान में अब भी देखे जा रहे हैं। बच्चे यूट्यूब पर 'मोटू पतूल', 'छोटा भीम' और 'डोरेमोन' जैसे कार्टून भी देखते हैं। अब इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है की हिंदी गानों और फिल्म का दुनिया भर में बोल बाला है। भारतीय सिनेमा की लोकप्रियता देश भर में बढ़ती जा रही है।

ये भी पढ़ें-

साउथ इंडस्ट्री के बाद अब अमाला पॉल इस फिल्म से बॉलीवुड में दिखाएंगी जलवा

'आयरन मैन' को 6 साल की उम्र में लगी थी ड्रग्स की लत, एक्टर के पिता थे इसके जिम्मेदार

सैयामी खेर हो चुकी हैं बॉडी शेमिंग का शिकार, होंठ और नाक की सर्जरी कराने की मिली थी सलाह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन