Monday, April 29, 2024
Advertisement

Jawan के बाद बढ़ गई है एक्शन की लालच? OTT पर इन फिल्मों से मिटेगी भूख

Action Films And Web Series OTT: शाहरुख खान की 'जवान' के बाद लोगों को हाई ऑक्टेन एक्शन फिल्मों और वेबसीरीज की भूख बढ़ गई है। तो अगर आप भी उन लोगों में से हैं तो एक्शन की भूख मिटाने वाली इन फिल्मों का मजा OTT पर ले सकते हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: September 13, 2023 22:42 IST
Action Films On OTT- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Action Films On OTT

Action Films And Web Series OTT: शाहरुख खान की 'जवान' ने जन्माष्टमी पर बड़े पर्दे पर धूम मचाई और अब यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म बनने वाली है। एक्शन से भरपूर इस थ्रिलर ने दिलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं और इसके डायलॉग्स ने लोगों की जुबान पर चढ़ना शुरू कर दिया है, मनोरंजन की अपनी बेजोड़ खुराक के लिए आलोचकों और प्रशंसकों दोनों से तारीफें पाई हैं। कहानी एक ऐसे व्यक्ति पर केन्द्रित है जो बदला लेने के कारण सामाजिक गलतियों को सुधारने के लिए जुटा है, वह भी सालों पहले किए गए वादे का सम्मान करते हुए। महत्वपूर्ण भूमिकाओं में शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेतुपति हैं और एटली द्वारा निर्देशत फिल्म 'जवान' अब सिनेमाघरों में धूम मचा रही है।

लेकिन बात यहीं ख़त्म नहीं होती... यदि 'जवान' ने आपको और अधिक एड्रेनालाईन-पंपिंग एक्शन की लालच जगा दी है, तो आपके लिए हमारे पास एक लिस्ट है। हमने ओटीटी प्लेटफार्मों पर एक्शन से भरपूर फिल्मों और वेबसीरीज की एक लिस्ट तैयार की है जो दिल दहला देने वाले एक्शन के साथ एंटरटेनमेंट का वादा करती है।

फ्रीलांसर

'द फ़्रीलांसर' के साथ हाई-ऑक्टेन रोमांच का मजा लें, यह अब डिज़्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रहा है। नीरज पांडे द्वारा निर्मित, लिखित और भाव धूलिया द्वारा निर्देशित, इस एक्शन से भरपूर सीरीज में मोहित रैना, अनुपम खेर, कश्मीरा परदेशी, नवनीत मलिक, मंजरी फडनीस और कई अन्य कलाकार शामिल हैं। शिरीष थोराट की 'ए टिकट टू सीरिया' पर आधारित यह शो अविनाश कामथ (मोहित रैना) पर केंद्रित है, जो एक पूर्व पुलिस अधिकारी से फ्रीलांसर बन गया है। वह युद्धग्रस्त सीरिया में बंदी बनाई गई एक युवा लड़की आलिया खान (कश्मीरा परदेशी) को वापस लाने के लिए एक खतरनाक रिस्क्यू मिशन पर निकलता है। जैसे ही अविनाश खतरनाक इलाके से गुजरता है, 'द फ्रीलांसर' एक जरूर देखने वाली एक्शन थ्रिलर के रूप में सामने आती है। 

मुक़्केबाज़

पॉकेट एफएम पर मनोरंजक ऑडियो सीरीज "मुक्केबाज़" में ज़ोरावर की दिलचस्प यात्रा देखें, एक युवक जिसका जीवन तब बिखर जाता है जब उसके परिवार की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। दुःख और रहस्यमय के कारण वह अलौकिक क्षमताओं वाले एक मुक्केबाज में बदल जाता है। यह एक्शन से भरपूर ड्रामा मुक्केबाजी की गंभीर दुनिया की पड़ताल करता है और साथ ही उसके परिवार की त्रासदी के पीछे के रहस्यों को भी उजागर करता है। लेकिन "मुक्केबाज़" सिर्फ बदले की कहानी नहीं है; यह क्षमा और सच्ची ताकत की खोज की कहानी है। ज़ोरावर की खोज लचीलेपन और मानवीय भावना की गहन खोज में विकसित होती है। ऐसी दुनिया में जहां मुक्ति प्रतिशोध से परे है। 

भोला

प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग 'भोला' के साथ धड़कनें बढ़ा देने वाली यात्रा शुरू करें। एक पूर्व अपराधी  भोला जेल से छूटने के बाद अपनी बेटी से मिलने का प्रयास करता है। हालांकि ड्रग माफिया का भंडाफोड़ करने से  उसकी प्लानिंग पटरी से उतर जाती है, जिससे वह एक असाधारण और खतरनाक रास्ते पर चला जाता है। हर मोड़ पर असामान्य चुनौतियों और खतरों का सामना करते हुए, भोला का मिशन खतरनाक है। यह एक्शन से भरपूर थ्रिलर, प्रशंसित 2019 तमिल फिल्म 'कैथी' की रीमेक है, जिसमें अजय देवगन मुख्य भूमिका में हैं साथ ही तब्बू, दीपक डोबरियाल, संजय मिश्रा, गजराज राव और विनीत कुमार जैसे असाधारण कलाकार शामिल हैं। एक्शन थ्रिलर के शौकीनों द्वारा 'भोला' को छोड़ा नहीं जा सकता, यह एक मनोरंजक कहानी का वादा करती है जो आपको शुरू से अंत तक बांधे रखेगी।

मिशन मजनू

नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग 'मिशन मजनू' के साथ 1970 के दशक में वापस जाएं। एक गुप्त भारतीय जासूस अमनदीप सिंह को अपना नाम साफ़ करने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान के गुप्त परमाणु हथियार परीक्षण का पर्दाफाश करना होगा। अपनी अंधी पत्नी, नसरीन और एक अजन्मे बच्चे के साथ पाकिस्तान में एक सामान्य जीवन जीने के दौरान, 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के बीच अमनदीप का मिशन महत्वपूर्ण हो जाता है। सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत और रश्मिका मंदाना, परमीत सेठी, शारिब हाशमी, कुमुद मिश्रा द्वारा समर्थित , और रजित कपूर, 'मिशन मजनू' एक मनोरंजक एक्शन थ्रिलर है जो जासूसी, युद्ध और व्यक्तिगत बलिदान की पृष्ठभूमि पर आधारित है। 

हुई तेरी दीवानी

पॉकेट एफएम की एक्शन ड्रामा ऑडियो सीरीज "हुई तेरी दीवानी" के साथ खतरे और साज़िश से भरी दुनिया में कदम रखें। रहस्यमय अतीत वाली भगोड़ी महिका और एक निडर सेना अधिकारी मेजर अयान से मिलें। उनकी दुर्भाग्यपूर्ण मुठभेड़ एक निर्विवाद संबंध को जन्म देती है जो उनकी परिस्थितियों से परे है। जैसा कि माहिका के खतरनाक रहस्य अयान के अटूट कर्तव्य के साथ जुड़ते हैं, उनकी यात्रा प्रेम, बलिदान और सत्य की निरंतर खोज के विषयों की खोज करती है। यह एक ऐसी कहानी है जहां विपरीत परिस्थितियों में भी प्यार सब पर विजय प्राप्त करता है।

ब्लडी डैडी

जियो सिनेमा पर मनोरंजक थ्रिलर स्ट्रीमिंग 'ब्लडी डैडी' में नॉन-स्टॉप एक्शन का अनुभव लें। अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित, आदित्य बसु और सिद्धार्थ-गरिमा द्वारा सह-लिखित इस फिल्म में शाहिद कपूर, संजय कपूर, डायना पेंटी, रोनित रॉय, राजीव खंडेलवाल, अंकुर भाटिया और विवान भटेना हैं। 2011 की फ्रेंच हिट 'स्लीपलेस नाइट' से अनुकूलित, यह दिल दहला देने वाला उत्साह पैदा करता है। कहानी सुमैर (शाहिद कपूर) पर आधारित है, जो एक अंडरकवर पुलिसकर्मी है, जिसे गुरुग्राम में ड्रग गिरोह का भंडाफोड़ करने के बाद एक खतरनाक विकल्प का सामना करना पड़ता है। क्रूर ड्रग माफिया सिकंदर (रोनित रॉय) द्वारा ब्लैकमेल किए जाने पर, जो उसके बेटे का अपहरण कर लेता है, सुमैर अपने परिवार की रक्षा के लिए पुलिस और अपराधियों से मुकाबला करता है। 'ब्लडी डैडी' एक अवश्य देखी जाने वाली एक्शन थ्रिलर है जो आपको अपनी सीट से बांधे रखती है।

राणा नायडू

विशेष रूप से डिज़्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने वाले एक्शन से भरपूर क्राइम ड्रामा 'राणा नायडू' की मनोरंजक दुनिया में गोता लगाएं। करण अंशुमन और सुपर्ण वर्मा द्वारा निर्मित और निर्देशित, इस रोमांचक सीरीज में वेंकटेश दग्गुबाती, राणा दग्गुबाती, सुचित्रा पिल्लई, गौरव चोपड़ा और सुरवीन चावला सहित कई शानदार कलाकार शामिल हैं। 'सितारों के फिक्सर' राणा नायडू अपने हाई-प्रोफाइल ग्राहकों द्वारा छोड़ी गई गंदगी को साफ करने में माहिर हैं। हालांकि वह दूसरों की समस्याओं को सुलझाने में माहिर है, लेकिन उसका अपना जीवन अस्त-व्यस्त है। यह सीरीज 15 साल की जेल के बाद, अपने अलग हो चुके पिता, नागा नायडू की वापसी के साथ, राणा के व्यक्तिगत और व्यावसायिक संघर्षों की जटिलताओं पर आधारित है। 

Laapataa Ladies ने रिलीज के पहले दुनिया भर में उड़ाया गर्दा, टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बजवाई तालियां

Aamir Khan के बेटे साउथ की हसीना सई पल्लवी के संग करेंगे डेब्यू, जुनैद खान की फिल्म का हुआ ऐलान

Ranbir Kapoor की 'एनिमल' क्यों हुई पोस्टपोन? भूषण कुमार ने वजह बताते हुए लिया 'जवान' का नाम

Salaar Part 1 की रिलीज को लेकर मेकर्स ने किया बड़ा ऐलान, सोशल मीडिया पर छाया पोस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement