Khakee: The Bihar Chapter: IAS और क्रिमिनल के बीच की असली जंग को दिखाएगी सीरीज, नीरज पांडे लेकर आए हैं 90 के दशक की कहानी

Khakee: The Bihar Chapter: बिहार में क्रिमिनल्स और IAS के बीच के टकराव की कहानी को पर्दे पर ला रहे हैं नीरज पांडे और भव धूलिया। इस सीरीज के प्रमोशन के लिए नीरज दिल्ली पहुंचे जहां उन्होंने कहानी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: November 15, 2022 18:24 IST
Khakee: The Bihar Chapter- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खाकी: द बिहार चैप्टर

Khakee: The Bihar Chapter: 'ए वेडनसडे' जैसी थ्रिलर फिल्म और 'स्पेशल ऑप्स' जैसी सुपरहिट सीरीज देने वाले निर्माता निर्देशक नीरज पांडे अब एक बार फिर नेटफिलिक्स पर एक दमदार कहानी लेकर आ रह हैं। उनकी वेब सीरीज 'खाकी: द बिहार चैप्टर' जल्द ही स्ट्रीम होने वाली है। इस सीरीज को भव धूलिया ने डायरेक्ट किया है। इसे लेकर जहां अब तक लोगों के मन में कई सवाल थे कि ये सीरीज कैसे बिहार की बात कर रही है, या बिहार को लेकर गलत छवि गढ़ रही है, इन सब बातों के जवाब देते हुए नीरज पांडे ने खुलासा किया है कि यह सीरीज कोई मनगठंत किस्सा नहीं बल्कि एक IAS के अनुभव पर आधारित असली कहानी है। 

IAS अमित लोढा की किताब पर आधारित है सीरीज 

इस सीरीज के प्रमोशन के लिए नीरज पांडे और भव धूलिया मंगलवार को पूरी कास्ट के साथ दिल्ली पहुंचे। जब INDIA TV ने नीरज से इस सीरीज की कहानी को लेकर बात की और सवाल किया कि यह सीरीज क्या बिहार की नकारात्मक छवि बनाने का काम करने वाली है? क्योंकि ट्रेलर और गानों से हम उस बिहार को देख रहे हैं जो आज से कई साल पहले था। इसके जवाब में नीरज ने कहा कि यह सीरीज आज के बिहार को नहीं बल्कि 90 के दशक के बिहार के हालात पर आधारित है। इसकी कहानी अमित लोढा की किताब 'बिहार डायरीज' पर बेस्ड है। 

असली कहानी में दिखा सिनेमाई रोमांच 

ट्रेलर में हम देख सकते हैं कि बिहार के ऐसे अपराधी पुलिस के सामने हैं जो खुद को प्रदेश का राजा समझते हैं। दरअसल अमित लोढा उस दौरान SP थे और इस अपराध के दलदल में धसते बिहार के हालातों से खूब लड़े थे। उन्होंने इन घटनाओं को अपनी किताब में दर्ज किया है। नीरज ने इस किताब के राइट्स हमने तब ही लिए थे, जब उन्होंने वो लिखी भी नहीं थी। नीरज ने बताया कि हमारे पास पहले से ही उसके प्री बुकिंग राइट्स थे। उसके बाद उन्होंने वो किताब लिखनी शुरू की। ये सब 5 साल पुरानी बात है। जिसके बाद लॉकडाउन में उन्होंने इस किताब को पढ़ा और फिर इस पर काम शुरू किया। 

पहले था फिल्म बनाने का प्लान 

नीरज और भव ने बताया कि वह पहले इस कहानी पर एक फिल्म बनाने का विचार कर रहे थे। लेकिन जब किताब को पढ़ा तो उन्हें लगा कि इस पर कम से कम 6-7 घंटे की स्टोरी बनेगी तभी वह बात दर्शकों तक पहुंचेगी। इसलिए नीजर ने इसे वेबसीरीज में के तौर पर बनाने का फैसला किया। 

बिहार और झारखंड में हुई शूटिंग 

भव धूलिया ने बताया कि इस सीरीज का ज्यादातर हिस्सा बिहार और झारखंड में शूट हुआ है।  इसे वहां शूट करने का मकसद इसमें ओरिजनल फील लाना था। वहीं शो के लीड किरदारों में से एक भोजपुरी स्टार रवि किशन ने बताया कि बिहार की धरती पर जाते ही सब कुछ ओरिजनल ही बाहर आता है, इसलिए वहां शूटिंग करना काफी मजेदार था। 

काफी बड़ी है स्टार कास्ट 

इस शो की स्टार कास्ट की बात करें तो इसमें रवि किशन, नीरज कश्यप, निकिता दत्ता, आशुतोष राणा, अविनाश तिवारी, अविनाश तिवारी, रवि किशन, करण टैकर, करण टैकर, ऐश्वर्या सुष्मिता, अभिमन्यु सिंह, विनय पाठक, श्रद्धा दास, जतिन सरना, अनूप सोनी, अनूप सोनी, अमित आनंद राउत हैं। 

Rajkummar And Patralekhaa First Anniversary: शादी की पहली सालगिरह पर राजकुमार राव ने अपनी रानी को खास अंदाज में किया विश, देखें वीडियो

Jacqueline Fernandez को मिली जमानत, पाटियाला हाउस कोर्ट ने सुनाया फैसला

Neena Gupta की सिनेमा इंडस्ट्री में इनसे है खास दोस्ती, बताया करियर में आए ये 2 टर्निंग प्वाइंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन