Thursday, May 09, 2024
Advertisement

क्राइम ड्रामा पसंद करने वालों की होगी मौज! OTT पर सोनी लिव लाएगा इजरायली शो 'मैगपाई' का हिंदी वर्जन 'कन खजूरा'

OTT पर अब विदेशी वेब सीरीज के शौकीनों के लिए एक दमदार सरप्राइज मिलने वाला है। इजरायली शो क्राइम ड्रामा 'मैगपाई' को हिंदी में डब बनाया जा रहा है।

Written By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Published on: October 04, 2023 21:06 IST
OTT Crime Show- India TV Hindi
Image Source : X OTT Crime Show

नई दिल्ली: ओटीटी ने पूरी दुनिया के कंटेंट को एक साथ सिनेमा लवर्स और बिंज वॉचर की स्क्रीन पर ला दिया है। यही वजह है कि अब पूरी दुनिया का कॉन्टेंट लोगों के सामने है और दूर देशों में बनने वाली बेहतरीन फिल्में व वेबसीरीज अब हर जगह पसंद की जाती है और तारीफें पाती है। हाल ही में इजरायली शो क्राइम ड्रामा 'मैगपाई' ने खूब तारीफें पाईं और अब इसको हिंदी में रूपांतरित किया जा रहा है। जिसका टाइटल 'कन खजुरा' है।

क्या है शो की कहानी 

मूल शो हत्या के आरोप में 17 साल जेल की सजा काट रहे एक व्यक्ति असा काट्ज की कहानी बताता है, जो इस शर्त पर जल्दी रिहा हो जाता है कि वह पुलिस के साथ मुखबिर के रूप में सहयोग करेगा, जिसकी भूमिका उसने जेल में भी निभाई थी। असा अपने पुराने पड़ोस और अपने बड़े भाई डेविड के पास लौट आता है, जो अपने छोटे भाई के प्रति बहुत कम सम्मान रखता है।

असा लगातार इसे सुलझाने की कोशिश करता है लेकिन कई परस्पर विरोधी हित उसे अनिश्चित परिस्थितियों में डाल देते हैं और वह खुद को अपराध के जीवन और पुलिस के साथ अपने काम के बीच फंसा हुआ पाता है, जबकि कुशलतापूर्वक दोनों दुनिया को अपने लाभ के लिए नेविगेट करता है।

ओरिजनल सीरीज का आया दूसरा सीजन

'मैगपाई' का दूसरा सीजन हाल ही में शानदार समीक्षा के साथ रिलीज हुआ, जिसका निर्माण यस टीवी और डोना एंड शुला प्रोडक्शंस (तेहरान) ने किया था। यस स्टूडियो के साथ एक समझौते के बाद स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म सोनी लिव ने शो को हिंदी में रूपांतरित करने की जिम्मेदारी ली है।

सीरीज ने 2019 में बर्लिन टीवी सीरीज फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार जीता और उसी इवेंट में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय सीरीज और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए नामांकित किया गया।

'सालार' है रीमेक? अगर आपको भी है शक तो प्रभास की फिल्म रिलीज होने के 79 दिन पहले देखिए OTT पर प्रशांत नील की 'उग्रम'

'पुष्पा 2' की रिलीज का इंतजार, लेकिन डेविड वॉर्नर के सिर से नहीं उतरा 'पुष्पा 1' का खुमार, मैदान में करने लगे ये काम!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement