Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इन पांच बॉलीवुड एक्टर्स के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म बना वरदान, मिल गई नई पहचान

ओटीटी प्लेटफॉर्म ने कई सारे कलाकारों को चमकने का मौका दे रहा है। कई एक्ट्रर्स है जिन्हें फिल्मों में छोटे रोल मिले थे, लेकिन वेब सीरीज में उन्हें लीड रोल में अपने आपको साबित करने का मौका मिला।

Jyoti Jaiswal Edited By: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: November 02, 2022 20:17 IST
इन पांच बॉलीवुड एक्टर्स के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म बना वरदान, मिल गई नई पहचान  - India TV Hindi
Image Source : SOURCED इन पांच बॉलीवुड एक्टर्स के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म बना वरदान, मिल गई नई पहचान

किसी नई फिल्म के अनाउंस होने के बाद उसके स्टूडियो के बाहर लंबी कतारों में खड़े एक्टर्स कब लीड हीरो की उम्र पार कर हीरो के बाप का रोल निभाने वालों में हो जाते थे, उन्हें भी पता नहीं चलता था। बहुत से ऐक्टर्स को फिल्मों में काम करने का मौका भी नहीं मिलता था। हालांकि अब ऐसा नहीं है। फिल्म इंडस्ट्री में कई बदलाव देखने को मिले हैं और ये बदलाव ओटीटी प्लेटफॉर्म की वजह से आया है। OTT प्लेटफॉर्म ने ऐसे बहुत से अच्छे एक्टर्स के लिए वरदान बनकर आया जो अपनी कला में पहले से अच्छे थे पर लीड रोल में फुटेज नहीं मिल रहा था।

इसमें सबसे पहला नाम है-

1. जयदीप अहलावत

यूं तो जयदीप एक से बढ़कर एक फिल्मों में शामिल हो चुके हैं। अक्षय कुमार की फिल्म ‘खट्टा मीठा’ हो या आलिया भट्ट की फिल्म ‘राज़ी’, उनके कैरेक्टर और ऐक्टिंग की तारीफ सबने की है। पर वह जिस कैलबर के ऐक्टर हैं, उन्हें उसके लिए कुछ ऐसा चाहिए था जहां अच्छा स्क्रीनटाइम मिल सके और ऐसा ही हुआ सीरीज़ ‘पाताल लोक’ में। जयदीप अहलावत शुरुआत से लेकर अंत तक, सीरीज़ लीड करते दिखे और उन्होंने अपनी ऐक्टिंग से जता दिया कि वो ऐसे ही स्क्रीन टाइम के लायक हैं।

2. प्रतीक गांधी

गुजराती फिल्मों में, थिएटर में और कुछ गिनी चुनी बॉलीवुड की फिल्मों में साइड रोल करने वाले प्रतीक गांधी को जिसने भी देखा उसने यही कहा कि ये लड़का बहुत अच्छा एक्टर है, लेकिन वही दिक्कत, अपनी आर्ट को दिखाने के लिए कहीं भरपूर मौका नहीं मिल पा रहा था। वो तो भला हो हंसल मेहता का, जिन्होंने हर्षद मेहता पर एक वेब सीरीज 1992 the scam बनाई और उसमें लीड रोल के लिए प्रतीक गांधी को चुना। बस फिर देखते ही देखते पूरा भारत, प्रतीक गांधी को एक शानदार ऐक्टर के रूप में जानने लगा।

3. मानवी गगरू

गोलू मोलू सी, क्यूट प्यारी सी लड़की को फिल्मों में भला कोई लीड रोल में क्यों लेगा? हाँ ‘नो वन किल्ड जेसिका में, आमरस में, यहाँ तक कि पीके में भी’ इनके सपोर्टिंग रोल जरूर थे। लेकिन मानवी गगरू ने ये जता दिया कि सिनेमा में ऐक्टिंग अच्छी हो तो ज़ीरो फिगर की कोई ज़रूरत नहीं होती। TVF की फेमस सीरीज़ पिचर्स और ट्रिपलिंग में मानवी गगरू को जिसने भी देखा, वो अच्छे से समझ गया कि ये लड़की ऐक्टिंग में सबकी मां है।

इसके बाद ही उन्हें शुभ मंगल ज़्यादा सावधान और उजड़ा चमन जैसी मेन स्ट्रीम फिल्मों में लीड रोल करने का मौका मिला।

4 दिव्येंदु शर्मा

बत्ती गुल मीटर चालू में श्रद्धा कपूर के साथ रोमांस करने का मौका दिव्येंदु को शायद इसीलिए मिल सका कि उन्होंने मिर्ज़ापुर जैसी सुपरहिट वेब सीरीज़ में लीड नेगेटिव रोल निभाया था। दिव्येंदु सालों से ऐक्टिंग फील्ड में हैं लेकिन उनको अमूमन छोटे-मोटे रोल ही मिलते थे। पर मिर्ज़ापुर में आप उनकी बेहतरीन ऐक्टिंग को निखरते देख सकते हैं। हालांकि सीज़न 2 में उनका कैरेक्टर अब खत्म हो चुका है पर बरसों तक मुन्ना भैया का किरदार याद रखा जाएगा।  

5. विक्रांत मेसी

पिछले दस साल से फिल्म इंडस्ट्री में ऐक्टिंग कर रहे विक्रांत मेसी को पूरे भारत ने तब जाना जब वह मिर्ज़ापुर वेब सीरीज़ में बबलू और क्रिमिनल जस्टिस में आदित्य बन लीड रोल करते नज़र आए। विक्रांत की ऐक्टिंग की तारीफ क्रिटिक तो करते ही हैं, पर फ़ीमेल फैन फॉलोइंग में इनका नाम बहुत ऊपर लिखा जाता है। कैरेक्टर को पहले एपिसोड में बिल्कुल सिम्पल रखकर कैसे 8वें एपिसोड तक बिल्कुल तेज़ तर्रार बनाया जाता है, ये विक्रांत मेसी बहुत अच्छे से बताते हैं।

इनके अलावा भी ऐसे दर्जनों actors हैं जिनके लिए ott platform एक वरदान जैसा है। 

ये भी पढ़ें - 

Shah Rukh Khan Birthday: शाहरुख खान ने अपने जन्मदिन पर फैंस को दिया तोहफा, ऐसे की 'मन्नत' पूरी

Shah Rukh Khan Birthday: शाहरुख खान ने अपने जन्मदिन पर फैंस को दिया तोहफा, ऐसे की 'मन्नत' पूरी

हर जुबान पर हैं ये पांच वेब सीरीज के डायलॉग, जानिए कौन-कौन कर रहा है ट्रेंड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement