Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पंकज त्रिपाठी ने फिल्ममेकर के खिलाफ लिया लीगल एक्शन, जानिए क्या है हैरान कर देने वाली वजह

Pankaj Tripathi Azamgarh Controversy: 'आजमगढ़' नाम की एक फिल्म ओटीटी पर रिलीज होने वाली है, लेकिन इसे लेकर बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी ने शिकायत दर्ज की है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: February 28, 2023 12:00 IST
Pankaj Tripathi - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pankaj Tripathi

नई दिल्ली: इन दिनों बॉलीवुड में फिल्मों से ज्यादा विवाद चल रहे हैं। कोई फिल्म रिलीज होने से पहले विवादों में न घिरे ऐसा मुश्किल ही है। जहां हाल ही में बड़े बजट की फिल्म 'पठान' के साथ ऐसा हुआ वहीं अब ओटीटी पर रिलीज होने जा रही फिल्म 'आजमगढ़' को लेकर एक विवाद सामने आया है। बॉलीवुड के दमदार एक्टर पंकज त्रिपाठी ने फिल्ममेकर्स के खिलाफ एक्शन लिया है। इस लीगल एक्शन लेने की वजह भी काफी चौंकाने वाली है।  

पंकज त्रिपाठी बने मौलवी 

हाल ही में फिल्ममेकर कमलेश के मिश्रा ने अपनी फीचर फिल्म 'आजमगढ़' का ट्रेलर रिलीज किया। यह फिल्म आतंकवाद से जुड़ी कुछ असली घटनाओं पर केंद्रित है। फिल्म के पोस्टर से लेकर ट्रेलर तक में पंकज त्रिपाठी नजर आ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि पंकज का रोल विलेन का है, जो मौलवी है और युवाओं को आतंकवाद के रास्ते पर ले जाता है। लेकिन फिल्म में काम करने के बाद भी अब पंकज त्रिपाठी को इसके ट्रेलर और पोस्टर में अपना चेहरा ज्यादा दिखाए जाने से परेशानी है। इसके रिलीज होने में उनके नाम का इस्तेमाल करने पर आपत्ति हो रही है। इतना ही नहीं उन्होंने मेकर्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत की और कानूनी कार्रवाई की बात भी की है। 

क्या है विवाद की वजह 

आपको बता दें कि पंकज त्रिपाठी के अनुसार, उन्होंने 5 साल पहले इस फिल्म में एक कैमियो के लिए शूटिंग की थी। यह फिल्म तब रिलीज नहीं हो सकी। जिसके बाद अब पंकज को 'आजमगढ़' की रिलीज की कोई जानकारी नहीं दी गई। ऐसे में जब उनके सामने इसके पोस्टर, ट्रेलर और होर्डिंग्स आए तो वह हैरान रह गए। क्योंकि हर जगह उन्हें लीड किरदार की तरह दिखाया गया है। जबकि उन्होंने फिल्म में मेहमान कलाकार बनकर काम किया था। पंकज ने फिल्म के लिए महज 3 दिन ही शूटिंग की थी। ऐसे में पंकज को अपने नाम और चेहरे का इस तरह से इस्तमाल करना गलत लग रहा है।  

सस्ती लोकप्रियता की चाहत नहीं 

अब पंकज त्रिपाठी का मानना है कि वह ऐसी 'सस्ती लोकप्रियता' नहीं चाहते। पंकज ने यह भी साफ किया है कि उन्होंने इस फिल्म के लिए कोई फीस लिए बिना काम किया था। क्योंकि उनसे सिर्फ कैमियो करने की गुजारिश की गई थी। इसलिए वह नहीं चाहते कि मेकर्स उनके नाम का इस्तेमाल कर 'आजमगढ़' का प्रचार करें। 

लाल जोड़ा पहन भारतीय दुल्हन की तरह तैयार हुई ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस, लोगों ने कर दिया ट्रोल

This National Science Day: दिमाग घुमा देने वाली इन साई-फाई सीरीज का लें मजा, ब्रह्मांड के रहस्यों से उठाएं पर्दा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement