Ranbir Kapoor की Shamshera फंसी कानूनी पचड़े में, OTT रिलीज से पहले मेकर्स को लगा इतने करोड़ का चूना

Shamshera got stuck in legal trouble: रणबीर कपूर-स्टारर फिल्म शमशेरा शुक्रवार को अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग शुरू हो गई। लेकिन इसके पहले मेकर्स को बड़ा चूना लग गया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: August 20, 2022 7:32 IST
Ranbir Kapoor's Shamshera- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Ranbir Kapoor's Shamshera got stuck in legal trouble

Highlights

  • Shamshera हुई OTT पर रिलीज
  • लेकिन OTT पर आने से पहले आई थी मुश्किल
  • शख्स ने ठोका कॉपीराइट का मुकदमा

Ranbir Kapoor's Shamshera on OTT: दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi HC) ने रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) स्टारर फिल्म 'शमशेरा' (Shamshera) को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की अनुमति दी है, बशर्ते यश राज फिल्म्स ने अपनी रजिस्ट्री के साथ 1 करोड़ रुपये जमा किए।

कॉपी राइट में फंसी फिल्म

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म पर बिक्रमजीत सिंह भुल्लर नाम के शख्स ने कॉपीराइट एक्ट के तहत आरोप लगाए हैं। न्यायमूर्ति ज्योति सिंह ने बिक्रमजीत सिंह भुल्लर के एक मुकदमे पर फिल्म निर्माताओं द्वारा साहित्यिक कृति 'कबू ना छेड़ें खेत' में उनके कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए यह आदेश पारित किया था।

OTT रिलीज के पहले जमा किया जुर्माना 

18 अगस्त के आदेश में, न्यायाधीश ने कहा कि फिल्म पिछले महीने सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। शुक्रवार को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली थी, इसलिए पार्टियों के बीच इक्विटी को संतुलित करने के लिए, रिलीज की अनुमति देना उचित होगा। 

Raju Srivastava Health Update: कोलकाता के न्यूरोलॉजिस्ट डॉ पद्मा श्रीवास्तव को बुलाया गया दिल्ली, हालत अभी भी नाजुक

नहीं तो 23 अगस्त को रुक जाती स्ट्रीमिंग 

इसके आगे कोर्ट ने यह भी कहा कि अगर यह जुर्माना जमा नहीं किया जाता तो फिल्म ज्यादा समय तक OTT पर नहीं दिखाई जा सकेगी। अदालत के आदेश में आगे कहा गया कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म आने के साथ ही 22 अगस्त तक मेकर्स को एक करोड़ रुपये जमा करने होंगे। यदि पैसा समय पर जमा नहीं किया जाता है, तो 23 अगस्त से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म के आगे प्रसारण रोक दिया जाऐगा। 

Salman Khan: ‘भाईजान’ का पहला लुक हुआ आउट, लंबे बालों और गॉगल्स में सलमान खान दिखे सुपर स्टाइलिश, फैंस हुए क्रेज़ी

22 जुलाई को हुई थी रिलीज 

आपको बता दें कि 'शमशेरा' बीते महीने 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं मिल सकी। जिसके बाद मेकर्स ने फिल्म को एक महीने के अंदर ही OTT पर स्ट्रीम करने का फैसला लिया। जिसके बाद बीते दिन 19 अगस्त को 'शमशेरा' अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम की गई। 

गौरतलब है कि 'शमशेरा' में संजय दत्त एक बार फिर विलेन के किरदार में नजर आ रहे हैं। वहीं रणबीर कपूर ने पिता और पुत्र का डबल रोल प्ले किया है। फिल्म में रणबीर के अपोजिट वाणी कपूर नजर आ रही हैं। 

Jogi Poster: दिलजीत दोसांझ की फिल्म ‘जोगी’ का फर्स्ट लुक हुआ रिलीज़, इंटेंस लुक में दिखे एक्टर, सिख दंगों की कहानी पर बनी है ये फिल्म

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन