Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Squid Game- The Challenge: खूनी खेल वाली 'स्क्विड गेम्स' और 'सक्सेशन' ने सबको पछाड़ा, 74वें एमी अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन में बजा डंका

Squid Game: The Challenge: 74वे एमी अवॉर्ड में अब 'स्क्विड गेम: द चैलेंज' का नाम शामिल हो गया है। 'स्क्विड गेम: द चैलेंज' का नाम पहली नॉन इंग्लिश सीरिज के लिए नॉमिनेट किया गया है।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Updated on: July 13, 2022 10:30 IST
Emmy Nominations- India TV Hindi
Image Source : TIWTTER - ANI Emmy Nominations

Squid Game: The Challenge: ओटीटी की दुनियां की सुपरहिट सीरिज़ 'स्क्विड गेम: द चैलेंज' को भला किसने नहीं देखा होगा। नेटफ्लिक्स की ये सीरिज़ एक बार फिर से इतिहास रचने को तैयार है। कोरियन ड्रामा सीरिज़ के पहले सीज़न ने सभी का बेशुमार प्यार हासिल किया। 'स्क्विड गेम: द चैलेंज' के दूसरे सीज़न की घोषणा भी की जा चुकी हैं। सीरिज़ को लेकर फैंस के बीच काफी एक्साइटमेंट बनी हुई हैं। इसी बीच 'स्क्विड गेम' सीरिज के चाहनेवालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। 

74वे एमी अवॉर्ड में अब 'स्क्विड गेम: द चैलेंज' का नाम शामिल हो गया है।  'स्क्विड गेम: द चैलेंज' का नाम पहली नॉन इंग्लिश सीरिज के लिए नॉमिनेट किया गया है। एमी अवॉर्ड्स में कोरियन ड्रामा सीरिज 'स्क्विड गेम: द चैलेंज' अब तक की पहली नॉन इंग्लिश सीरिज़ है। इसके अलावा 'सक्सेशन' का नाम एमी नॉमिनेशन में सबसे ऊपर है। बीते दिन इस सीरिज को 25 नॉमिनेशन मिले हैं। 

एमी अवॉर्ड्स की नॉमिनेशन लिस्ट में 'स्क्विड गेम: द चैलेंज'  और 'सक्सेशन' को बेस्ट की लिस्ट में रखा गया। वहीं अगर बात करें बाकि सीरिज़ की तो - कॉमेडी में पहले स्थान पर रही 'टेड लासो' और 'द व्हाइट लोटस'। इन सीरिज़ को 20 नॉमिनेश के साथ टॉप रखा गया। बता दें नॉमिनेट सीरिज को 12 सितंबर 2022 को लॉस एंजिल्स में अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। 

'स्क्विड गेम' नेटफ्लिक्स की अब तक की सबसे हिट वेब सीरीज है। नौ एपिसोड्स की यह सीरीज 17 सितंबर, 2021 को रिलीज हुई थी। रिलीज के चार हफ्तों में ही इसकी व्यूअरशिप करोड़ों में हो गई थी। 

'स्क्विड गेम: द चैलेंज' की कहानी की बात करें तो - ज़िंदगी में हार मान चुके कुछ लोगों को उपर बेस्ड है। किरदार कई सारे हैं। सबकी अपनी-अपनी कहानी हैं। जिन्हें बिना बोर किए ऑडियंस तक पहुंचाने की कोशिश की गई है। थ्रीलर से भरपूर इस कहानी को गेम्स के साथ लाइट माहौल भी दिया गया है। लेकिन यहां हारने वालों के लिए बसस मौत है। 

ये भी पढ़िए -

ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान ने अपने बॉयफ्रेंड संग शेयर की तस्वीर, अर्सलान संग मना रही हैं छुट्टियां

Sara Ali Khan ने जताई डेट करने की तमन्ना, Vijay Deverakonda ने दिया जवाब, बोले- I Love...

Athiya Shetty KL Rahul Marriage: सुनील शेट्टी के घर जल्द बजेगी शहनाई, अथिया और केएल राहुल इस दिन लेंगे 7 फेरे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement