इंडिया टीवी कॉन्क्लेव में सुनील ग्रोवर से रजत शर्मा ने कहा, मैं 'आप की अदालत' में राहुल गांधी से सवाल पूछने का इंतजार कर रहा हूं

Read In English

'आप की अदालत' में दिग्गज हस्तियों को कटघरे में लाने वाले इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा खुद कटघरे में थे।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: February 04, 2019 11:33 IST
Rajat sharma aap ki adalat- India TV Hindi News
Rajat sharma aap ki adalat

मुंबई: इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने यह स्पष्ट किया कि वे कभी नहीं चाहते कि उनके कार्यक्रम 'आप की  अदालत' में उन मशहूर हस्तियों के लिए किसी तरह कि समस्या पैदा हो, जिन्हें कटघरे में बिठाकर सवाल पूछे जाते हैं। इस सप्ताहांत 'आप की अदालत' में रजत शर्मा हॉट सीट पर बैठे और उन्होंने लोकप्रिय कॉमेडियन और अभिनेता सुनील ग्रोवर के सवालों का जवाब दिया। 

यह पूछे जाने पर कि वो कौन लोग हैं जिनसे आप की अदालत में वह सवाल पूछना चाहते हैं, रजत शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिया। इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ ने खुलासा किया कि वे लंबे अर्से से अपने शो में राहुल गांधी से सवाल पूछने का इंतजार कर रहे हैं।

आप की अदालत के 25 साल लंबे सफर के बारे में बात करते हुए रजत शर्मा ने उस पहले एपिसोड को याद किया जिसे उन्होंने बिहार के तत्कालीन  मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के साथ किया था। लालू चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने के बाद इन दिनों झारखंड की जेल में बंद हैं। 

रजत शर्मा ने खुलासा किया कि जब वे पहला एपिसोड कर रहे थे तब कभी ये नहीं सोचा था कि यह शो इतना बड़ा हो जाएगा। उन्होंने याद किया कि उन्हें इस पूरे एपिसोड को फिर से डब करना पड़ा था बाद में यह टेलीविजन के दर्शकों के बीच हिट हो गया। 

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके शो में आनेवाले मेहमानों को कभी उनके सवालों पर गुस्सा आया या वो चिढ़ गए। रजत शर्मा ने कहा कि वे सभी जानते  हैं कि मैं ईमानदारी के साथ सवाल पूछ रहा हूं क्योंकि यही देश की जनता जानना चाहती है। 

हालांकि उन्होंने बताया कि आप की अदालत के प्रत्येक एपिसोड की रिकॉर्डिंग के बाद वे मेहमानों से पूछते हैं कि अगर वे चाहें तो शो के दौरान की  टिप्पणियों को एडिट करा सकते हैं, जिससे उनके व्यक्तिगत जीवन में किसी तरह की परेशानी न पैदा हो।

रजत शर्मा ने बताया कि इस शो का ये उद्देश्य नहीं है कि इसमें आनेवाली हस्तियों के लिए समस्या पैदा करे बल्कि इस शो का उद्देश्य उन्हें एक ऐसा मंच प्रदान करना है जिसके जरिए वे अपनी सोच और विचारों को जनता के सामने रख सकें। 

जब सुनील ग्रोवर ने पूछा जब आपने कंगना रनौत को आप की अदालत में बुलाया तो ऋतिक रोशन को क्यों नहीं बुलाया? इस पर रजत शर्मा ने कहा-  'मुझे नहीं पता था और कंगना से उम्मीद नहीं थी कि वो इतना बोल देंगी। साथ ही कहा मैं तो ऋतिक को आप की अदालत में बुलाना चाहता था ताकि  उनका पक्ष भी सामने आ सके।'

रजत शर्मा टेलीविजन की दुनिया का लोकप्रिय नाम हैं फिर भी अधिकांश लोग उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे में नहीं जानते हैं।

जब उनसे रितु धवन से शादी के बारे में पूछा गया तो रजत शर्मा ने कहा कि हम दोनों साथ काम करते थे और एक दूसरे से प्यार करने लगे। हालांकि  उन्होंने कहा, 'हम दोनों को काम से मोहब्बत है इसलिए हम दोनों साथ हैं।'

यह पूछे जानेपर कि वो क्या चीज है जो उन्हें जमीन से जोड़े रखता है और भावुक बनाता है, रजत शर्मा ने कहा कि एक चीज है जो उन्हें गतिमान रखती  है, वे अपने अतीत को कभी नहीं भूलते। 

सुनील ग्रोवर ने पूछा आप राहुल गांधी को अपने शो में क्यों नहीं बुलाते हैं। इस बात पर रजत शर्मा ने गालिब की शायरी में जवाब दिया। उन्होंने कहा- 

मैं बुलाता तो हूँ उसको मगर ऐ जज़्बा-ए-दिल 

उस पे बन जाए कुछ ऐसी कि बिन आए न बने 

उन्होंने खुलासा किया कि एक ऐसा वक्त था जब उनके परिवार के पास खाना तक मुश्किल से जुट पाता था, बिजली नहीं थी और उनके पिताजी उन्हें  बताते थे कि मुश्किल हालात में खुशियों को ढूंढ लेना ही आदमी की सही परीक्षा होती है। 

अपने शो के कुछ यादगार लम्हों का जिक्र करते हुए रजत शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मुलाकात का एक किस्सा भी सुनाया। वाजपेयी  जी ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया था जहां उन्होंने उनसे तीन बातें कहीं। पहली, आपका शुक्रिया कि आपके शो की वजह से मेरे प्रधानमंत्री बनने की  प्रक्रिया शुरू हुई। दूसरा, मैं क्षमाप्रार्थी हूं कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान हम आपसे मिल नहीं पाए। तीसरा, हम आपसे दोस्ती करना चाहते हैं।

आप की अदालत का प्रसारण आज रात इंडिया टीवी पर किया गया, इसे रविवार 3 फरवरी सुबह 10 बजे और रात बजे फिर से प्रसारित किया जाएगा। 

Also Read:

TV Ka Dum: शाहरुख, सलमान, आमिर ने टीवी को बड़ा करने में बहुत योगदान दिया: इंडिया टीवी एडिटर इन चीफ रजत शर्मा

TV Ka Dum: अरिजीत सिंह पिछले 10 साल में बॉलीवुड के बेस्ट सिंगर- हिमेश रेशमिया

TV Ka Dum Conclave: सोनम कपूर ने कहा- बहुत से फिल्म स्टार्स उनसे बेहतर हैं

navratri-2022