1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. वजन कम करने पर बोले राम कपूर, कहा- फेवरेट खाना छोड़ना आसान नहीं है

वजन कम करने पर बोले राम कपूर, कहा- फेवरेट खाना छोड़ना आसान नहीं है

राम कपूर नेे वजन कम किया है। जिसकी वजह से वह बहुत पतले लगने लगे हैं। वजन कम करने पर राम कपूर ने कहा- अपना फेवरेट खाना छोड़ना आसान नहीं होता है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 20, 2019 19:48 IST
Ram kapoor- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Ram kapoor

'बड़े अच्छे लगते हैं' फेम एक्टर राम कपूर(Ram Kapoor) ने वजन कम करने के बाद सभी को चौका दिया है। राम कपूर 2019 जनवरी से वजन कम करने का प्रयास कर रहे थे। एक इंटरव्यू में राम कपूर ने बताया, वह खुद को पिछले 2 सालों से मानसिक रुप से तैयार कर रहे थे। राम कपूर ने अपने वजन कम करने और पत्नी गौतमी के सपोर्ट के बारे में बात की।

राम कपूर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया- हमेशा से मेरा वजन ज्यादा था और मैं अपने वजन से सहज भी था। इसकी वजह से मुझे कभी परेशानी नहीं हुई और ना ही मैंने वजन कम करने के बारे में सोचा। मैं कैसा भी दिखूं मेरा परिवार हमेशा मुझे प्यार और सपोर्ट करता है। मगर मैं अपने बच्चों के लिए एक गलत उदाहरण साबित नहीं करना चाहता था। आज 44 साल होने के बाद मैं खुद को हेल्दी रखना चाहता हूं। मेरे बच्चे बड़े हो रहे हैं और मैं उनके लिए एक सही मॉडल बनना चाहता हूं। मैं यह अपने बच्चों, पत्नी और खुद के लिए करना चाहता था। मैं उनके साथ लंबे समय तक रहना चाहता हूं।

राम कपूर ने कहा- मैं पिछले 2 साल से वजन करने की कोशिश कर रहा था। मैंने अपने आप से दो साल पहले कहा था कि मुझे वजन कर करना है। कई प्रोजेक्ट पर काम करने के साथ में 2-3 घंटे डाइट करता था मगर उसका परिणाम कुछ नहीं मिल रहा था। 2019 में मैंने काम से ब्रेक लेने का फैसला किया और एक साल अपने लक्ष्य पर काम करना शुरू कर दिया। मुझे बहुत कुछ करना था और मैं इसे सही तरीके से करना चाहता था। मैंने जनवरी 2019 में इसकी शुरूआत की और अब तक मैंने अच्छी प्रोग्रेस की है। मैंने 60 प्रतिशत तक अपना लक्ष्य पा चुका हूं लेकिन अभी 40 प्रतिशत बाकि है। मैं दिसंबर 2019 तक 80 किलो का होना चाहता हूं।

राम कपूर ने बताया- जब उन्होंने वजन कम करना शुरू किया तब उनका वजन 130 किलो था और वह 50 किलो तक वजन कम करना चाहते हैं। जुलाई तक मैं 30 किलो वजन कम कर चुका हूं और दिसंबर तक 20 किलो वजन और कम कर लूंगा। मुझे लगता है जब आप किसी चीज पर फोकस करते हो तो उसे पाने से कोई नहीं रोक सकता है। मैंने खुद को चैलेंज दिया था। मैं 8 घंटे खाता था और 16 घंटे फास्ट रखता था। रोजाना सुबह 2 घंटे और शाम को 2 घंटे वर्कआउट करता था।

राम कपूर ने वजन कम करने के लिए बहुत मेहनत की है। अभी वह और वजन कम करने वाले हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X