Friday, March 29, 2024
Advertisement

'कौन बनेगा करोड़पति' में कंटेस्टेंट ने बताया- टॉयलेट रोकने का तरीका, अमिताभ बच्चन गए चौंक

'कौन बनेगा करोड़पति' में कंटेस्टेंट ने अमिताभ बच्चन को टॉयलेट रोकने का तरीका बताया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 03, 2019 11:13 IST
Amitabh bachchan- India TV Hindi
Amitabh bachchan

गांधी जयंती के मौके पर कौन बनेगा करोड़पति में खास एपिसोड रखा गया था। इस खास एपिसोड में सामाज की सेवा करने वाले लोगों को सम्मान किया गया था। शो की शुरुआत में अमिताभ बच्चन ने एक कविता से की थी जिसमें वह कहते हैं खुद को गांधी की तरह देखो। इस खास मौके पर हॉट सीट पर डॉ. बिंदेश्वर पाठक आए थे।

डॉ. बिंदेश्वर पाठक के साथ आशीष सिंह सीट पर बैठे थे। उन्होंने इंदौर में 6 महीने में सौ मीट्रिक टन कूड़ा उठवाया और उसे सबसे साफ शहर बनाया। आशीष डॉ. बिंदेश्वर पाठक के साथ कई सालों से काम कर रहे हैं। डॉ. बिंदेश्वर ने सुलभ इंटरनेशनल मिशन शुरू किया था। जब वह हॉट सीट पर बैठकर सवालों के जवाब दे रहे थे। उस दौरान अमिताभ बच्चन ने उनसे एक ऐसा सवाल पूछा जिसका जवाब जानकर वह खुद चौंक गए।

अमिताभ बच्चन ने पूछा अगर इमरजेंसी स्थिति हो और आस-पास पब्लिक टॉयलेट भी ना हो क्या करना चाहिए। इस पर डॉ. बिंदेश्वर ने बताया इसके लिए अपने बाएं हाथ की सबसे छोटी अंगुली की तरफ अपने हाथों को एक्यूपंचर के तरीके से दबाने की कोशिश करें और एंटी क्लॉक वाइस दिशा में चलते हुए स्कवॉयर को पूरा करते हुए हथेली को कवर कर लें। इससे प्रेशर में फर्क पड़ेगा।

अमिताभ बच्चन डॉ. बिंदेश्वर का यह जवाब सुनकर चौंक गए। उन्होंने शो में बैठे हुए इस तकनीक का इस्तेमाल भी किया। उन्होंने ऑडियन्स के साथ भी यह तकनीक शेयर की।

डॉ. पाठक से पहले हॉट सीट पर उत्तर प्रदेश की अमला रुहिया सीट पर बैठी थीं। वह राजस्थान के 518 गांवों की किस्मत बदल चुकी हैं।

Also Read:

ऋतिक रोशन की 'वॉर' और अमिताभ बच्चन की 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' ऑनलाइन हुई लीक

अमृता सिंह ने बेटे इब्राहिम और बेटी सारा अली खान को लेकर खोले कई राज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement