1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. पैदा होते ही डॉक्टर ने डस्टबिन में फेंक दिया था, आज अमिताभ के साथ हॉट सीट पर बैठकर KBC खेल रही हैं नूपुर चौहान

पैदा होते ही डॉक्टर ने डस्टबिन में फेंक दिया था, आज अमिताभ के साथ हॉट सीट पर बैठकर KBC खेल रही हैं नूपुर चौहान

नूपुर चौहान एक टीचर हैं और अमिताभ के सामने बैठकर कौन बनेगा करोड़पति 11 खेल रही हैं।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: August 22, 2019 23:07 IST
 नूपुर चौहान- India TV Hindi
 नूपुर चौहान

मुंबई: ‘अंधेरा चाहे कितना भी घना हो, मैं झांसी की रानी की तरह उठूंगी और अपने लिए सब कुछ बदल दूंगी।’ अमिताभ बच्चन के मशहूर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के 11वें सीजन में कंटेस्टेंट के तौर पर पहुंची हैं नूपुर चौहान। नूपुर उन्नाव की रहने वाली हैं, और दिव्यांग हैं। वह चलने-फिरने और उठने-बैठने में बहुत तकलीफ महसूस करती हैं, इसके बावजूद वो व्हील चेयर का इस्तेमाल नहीं करती हैं। केबीसी में आई नूपुर ने अमिताभ से कहा कि वो नहीं चाहती हैं कि लोग उन्हें सहानुभूति की नजर से देखें।

नूपर एक शिक्षक हैं और छोटे बच्चों को पढ़ाती हैं। नूपुर से अमिताभ बच्चन जी ने पूछा कि उनकी ये हालत कैसे हुई इसके जवाब में नूपुर चौहान ने जो कहनी बताई है वो हैरान करने वाली है। नूपुर ने बताया कि जब वो पैदा हुईं तो उन्हें सर्जिकल औजार लग गए थे ऑपरेशन के वक्त और वो रोईं नहीं, डॉक्टरों ने कहा ये मृत है और उन्हें डस्टबिन में फेंक दिया। इसके बाद नूपुर की आंटी ने कहा कम से कम हमें वो बच्ची को साफ करके दे तो दो। जब डस्टबिन से बच्ची को निकाला गया तो उन्होंने कहा कि बच्ची को थोड़ा थपथपाओ शायद इसकी सांसे चल जाए और वही हुआ नूपुर रोने लगी लेकिन वो रोईं तो 12 घंटे तक रोती ही रहीं। नूपुर ने कहा वो मरी नहीं थीं बस उनके शरीर में ऑक्सीजन की कमी थी। बाद में डॉक्टर्स ने बताया कि ये स्पेशल चाइल्ड है। नूपुर ने कहा उनका शरीर जरूर दिव्यांग है लेकिन उनका दिमाग सामान्य है। नूपुर ने अपने स्कूल में टॉप भी किया था।

नूपुर आज ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में अमिताभ के सवालों के जवाब दे रही हैं। नूपुर ने न सिर्फ सवालों के सही जवाब दिए बल्कि वो 25 लाख के सवाल तक पहुंच भी गई हैं। देखना दिलचस्प होगा कि नूपुर कितने रुपये जीतकर यहां से ले जाती हैं।

नूपुर किसान परिवार से हैं उनके पिता का नाम राम कुमार सिंह और माता का नाम कल्पना सिंह है। 

इसे भी पढ़ें-

Inshallah: सलमान खान के साथ फिल्म ऑफर हुई तो 5 मिनट तक कूदती रहीं आलिया भट्ट, खुद किया खुलासा

Prasthanam Poster: 'प्रस्थानम' से सामने आया मनीषा कोईराला का दमदार पोस्टर

Pehlwaan Official Trailer: साउथ सुपरस्टार सुदीप और सुनील शेट्टी की फिल्म 'पहलवान' का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X