Monday, April 29, 2024
Advertisement

KBC 12: गरीब किसान ने जीते 50 लाख, क्या इस 1 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब जानते हैं आप?

तेज बहादुर ने शो में अमिताभ बच्चन को बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनके पिता की नौकरी चली गई। इसके बाद उन्होंने खेती करना शुरू कर दिया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 04, 2020 8:38 IST
tej bahadur singh kaun banega crorepati 12 amitabh bachchan kbc 12- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @SHREYA1176 तेज बहादुर ने शो में 50 लाख रुपये जीत लिए हैं

पॉपुलर क्विज रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 12वां सीजन धमाल मचा रहा है। केबीसी 12 को अब तक तीन करोड़पति मिल चुके हैं। अब किसानी करने वाले एक कंटेस्टेंट ने 14 सवालों का सही जवाब देकर 50 लाख रुपये जीत लिए हैं। हालांकि वो 1 करोड़ रुपये के सवाल पर चूक गए, लेकिन उनके बेहतरीन गेम ने खुद होस्ट अमिताभ बच्चन को भी प्रभावित कर दिया। 

अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे किसान तेज बहादुर ने बहुत विचार-विमर्श करते हुए गेम खेला और जहां जरूरत पड़ी सिर्फ वहीं पर लाइफलाइन का प्रयोग किया। उन्होंने 14 सवालों के सही जवाब दिए और 50 लाख रुपये जीत लिए। तेज बहादुर का ये कहना था कि अगर वो गेम में हार गए तो उनकी पढ़ाई छूट जाएगी।  इसी वजह से उन्होंने 1 करोड़ रुपये के सवाल पर क्विट कर लिया। 

KBC 12: खेल से जुड़े इस सवाल पर अटकी मप्र की अभिलाषा, क्या आप जानते हैं जवाब?

तेज बहादुर ने शो में अमिताभ बच्चन को बताया कि वो आईएएस अधिकारी बनना चाहते हैं। उन्होंने ये भी बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनके पिता की नौकरी चली गई। इसके बाद उन्होंने खेती करना शुरू कर दिया। संघर्षों के बावजूद उन्होंने अपनी पढ़ाई नहीं छोड़ी। दिन भर खेत में मेहनत करने के बाद वो पढ़ाई जरूर करते थे। 

बता दें कि केबीसी 12 में नाजिया नसीम, मोहिता कुमार और अनुपा दास ने 1 करोड़ रुपये जीते हैं। अगर तेज बहादुर भी सवाल का सही जवाब दे देते तो वो चौथे करोड़पति बन जाते। 

KBC 12: इस सवाल का जवाब देकर सीजन की तीसरी करोड़पति बनीं अनुपा दास

ये था 1 करोड़ रुपये का सवाल:

1857 की लड़ाई में अहम भूमिका निभाने वाले मंगल पांडे का संबध इनमें से किस रेजिमेंट से था?

इसका सही जवाब है- 4वीं बंगाल नेटिव इंफ्रैंट्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement