Friday, March 29, 2024
Advertisement

KBC 12: खेल से जुड़े इस सवाल पर अटकी मप्र की अभिलाषा, क्या आप जानते हैं जवाब?

मध्य प्रदेश की रहने वाली अभिलाषा अमिताभ बच्चन के सामने 25 लाख के इस सवाल पर अटक गई। क्या आप जानना चाहेंगे इस सवाल का जवाब।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 02, 2020 11:14 IST
कौन बनेगा करोड़पति- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KON_BANEGA_CROREPATI KBC 12

सोनी टीवी पर आ रहे अमिताभ बच्चन के प्रसिद्ध क्विज शो KBC  कौन बनेगा करोड़पति को धीरे धीरे टीआरपी मिलती नजर आ रही है। KBC के इस सीजन में शो को तीन करोड़पति मिल चुके हैं। जबकि बाकी कंटेस्टेंट्स भी काफी अच्छा खेले हैं। कल रात को हुए केबीसी  में अमिताभ बच्चन के सामने बैठी थी मध्य प्रदेश की अभिलाषा राव कालवा। फोटोग्राफी में माहिर अभिलाषा से अमिताभ काफी प्रभावित दिखे। अभिलाषा 12.50000 रुपए जीते। अभिलाषा की कठिन परीक्षा तब शुरू हुई जब उनकी सभी लाइफलाइन्स खत्म हो चुकी थी और उनके सामने 25 लाख का सवाल था। 

Also Read : Photos: आदित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल की शादी हुई संपन्न, वायरल हो रही हैं खूबसूरत तस्वीरें

अभिलाषा के आगे 25 लाखरुपए का सवाल हॉकी से जुड़ा हुआ था। अभिलाषा इस सवाल के उत्तर को लेकर कॉन्फिडेंट नहीं थी और वो रिस्क भी नहीं ले सकती थी क्योंकि इससे वो सीधा 3. 20000 रुपए पर पहुंच जाती। इसलिए उन्होंने इस सवाल पर क्विट करना ही बेहतर समझा और 12.50000 रुपए जीतकर गई। अमिताभ ने अभिलाषा के खेल की खूब तारीफ की। आपको बता दें कि इस सीजन में शो में तीन करोड़पति बने हैं औऱ संयोग से तीनों ही महिलाएं है। यानी इस बार ज्ञान और आत्मविश्वास के इस रोचक खेल में महिलाओं का परचम लहराता दिखाई दे रहा है। 

ALSO READ : फिल्मों में आने से पहले ये काम करते थे बोमन ईरानी, एक मुलाकात ने रातोंरात बदल दी किस्मत

अब बात करते हैं अभिलाषा के सामने रखे गए 25 लाख रुपए के उस सवाल की जिस पर अभिलाषा को खेल क्विट करना पड़ा। दरअसल अमिताभ ने अभिलाषा के सामने हॉकी से जुड़ा सवाल रखा। 

सवाल था - किस खिलाड़ी की आत्मकथा का शीर्षक ''टू हेल विद हॉकी'' है?

ऑप्शन्स- 

ए- कैप्टन रूप सिंह

बी- मेजर ध्यानचंद

सी- सैयद मुस्ताक अली

डी- असलम शेर खान

ALSO READ: प्रेग्नेंसी में अनुष्का शर्मा ने ऐसे ही नहीं किया शीर्षासन, इन बातों का रखा गया था ध्यान

अभिलाषा को इस सवाल का जवाब सैयद मुश्ताक अली लग रहा था लेकिन वो पूरी तरह नहीं जानती थी। इसलिए उन्होंने खेल छोड़ दिया। लेकिन बाद में अमिताभ ने उन्हें सही जवाब बताया। सही जवाब है असलम शेर खान। यानी अगर अभिलाषा सैयद मुश्ताक अली को चुनती तो वो 12.5000 हजार की बजाय 3.20000 पर पहुंच जाती।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement