1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. 'कसौटी जिंदगी..' की 'कोमोलिका' उर्फ उर्वशी ढोलकिया ने याद किया शूटिंग के दौरान का मजेदार किस्सा

'कसौटी जिंदगी..' की 'कोमोलिका' उर्फ उर्वशी ढोलकिया ने याद किया शूटिंग के दौरान का मजेदार किस्सा

उर्वशी ढोलकिया ने बताया कि 'कसौटी जिंदगी की..' की शूटिंग के दौरान एक चेक पर साइन करना और शैम्पेन की बॉटल खोलना उनके लिए चैलेंज बन गया था। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 14, 2020 16:04 IST
Urvashi Dholakia- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM उर्वशी ढोलकिया ने 'कसौटी जिंदगी की' सीरियल में कोमोलिका का रोल निभाया था

एकता कपूर के सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' (2001) को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था। इस शो के सभी किरदारों ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। अनुराग और प्रेरणा के अलावा टीवी स्क्रीन पर विलेन का रोल खूब हिट हुआ था, जिसे उर्वशी ढोलकिया ने निभाया था। उन्होंने अपने अंदाज से कोमोलिका के किरदार में जान डाल दी थी। अब इतने सालों बाद उर्वशी ने शूटिंग के दौरान के एक सीन को याद किया है, जो बहुत ही मजेदार है। 

उर्वशी ढोलकिया ने बताया कि 'कसौटी जिंदगी की..' की शूटिंग के दौरान एक चेक पर साइन करना और शैम्पेन की बॉटल खोलना उनके लिए चैलेंज बन गया था। इस सीन को शूट करने में भी बहुत मजा आया था। 

पार्थ समथान और एरिका फर्नांडिस का शो 'कसौटी जिंदगी के' अक्टूबर में हो जाएगा बंद, सीरियल में होगी इस किरदार की वापसी

उस सीन को याद करते हुए उर्वशी ने कहा, "यह एक सीन था, जहां अमर उपाध्याय और मैं ऑफिस में थे, मुझे कुछ सौ करोड़ रुपये के चेक पर साइन करना था, जिसके बाद हम एक शैम्पेन की बोतल खोलकर जश्न मनाने वाले थे। हमारे पास सेट पर शैंपेन की दो बोतलें थीं, जो उस समय एक बड़ी बात थी और मुझे इसे ठीक करने के लिए सिर्फ 2 शॉट मिले।"

एक्ट्रेस ने आगे बताया, "मास्टर शॉट के लिए, वे मेरे चेक पर हस्ताक्षर करने के साथ शुरू करने वाले थे, फिर मेरे चेहरे पर पैन अप करते, ज़ूम आउट करते, जिसमें अमर भी शामिल था, एक विस्तृत शॉट लेते और ज़ूम आउट करने से ठीक पहले, मैं शैंपेन की बोतल खोलने वाली थी।"

उर्वशी कहती है, "सीन की पहली बाधा यह थी कि मुझे उस समय शैंपेन की बोतल खोलने की कोई अंदाजा नहीं था और निर्देशक इस बात पर अड़े थे कि मेरे कैरेक्टर को यह करना है और अमर को नहीं।" दूसरी बाधा यह थी कि सेट पर कोई नहीं जानता था कि उन कई सौ करोड़ में कितने शून्य हैं। इसलिए, यह तय किया गया था कि जैसे मैं अपने 6वें शून्य पर आऊंगी, कैमरा पैन आउट हो जाएगा और वे इसे वाइड फ्रेम में एडिट कर देंगे।"

उर्वशी ने सीन को याद करते हुए कहा, "एक समस्या से निपटने के साथ, हमने सीन की शूटिंग शुरू की। पहले शॉट में, जब मेरे लिए बोतल को पॉप करने का समय आया, तो मैंने इसे जल्द ही पॉप कर दिया और पहली बोतल बेकार हो गई। मेरे पास इसे शूट करने के लिए एक आखिरी मौका था, लेकिन इस बार मुझे पहली बार इतनी घबराहट हुई है कि कैमरा को ज़ूम आउट करने और अमर को शामिल करने से पहले ही मैंने बोतल को पॉप कर दिया था और शैंपेन अमर के चेहरे और सूट पर था, वह उसमें भीग गया था! लेकिन प्रोफेशनल होने के नाते, वह तब भी शॉट देता रहा। मैं आज भी उस सीन को भूल नहीं पाई।"

बता दें कि इस सीरियल में उर्वशी ढोलकिया के अलावा श्वेता तिवारी, सीजेन खान और रॉनित रॉय ने अहम भूमिका निभाई थी। साल 2008 में सीरियल बंद हो गया था, लेकिन जबरदस्त लोकप्रियता को देखते हुए इसके दूसरे सीजन की शुरुआत की गई, जिसमें पार्थ समथान और एरिका फर्नांडिस मुख्य भूमिका में हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X