Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टीवी की 'भाबी जी' हुईं भक्ति में लीन, आध्यात्मिक अनुभव को लेकर कही ये बात

'भाबीजी घर पर हैं' में 'अंगूरी भाभी' का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस शुभांगी आत्रे हाल ही में कोयंबटूर में शांतिपूर्ण योग और आध्यात्मिक आश्रम में रहीं। अब उन्होंने इसे लेकर अपने अनुभव शेयर किए हैं।

Written By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Published on: February 07, 2024 22:34 IST
Shubhangi Atre- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Shubhangi Atre

बीते कुछ दिनों से 'भाबीजी घर पर हैं' में 'अंगूरी भाभी' का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस शुभांगी आत्रे इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर कर रही हैं, जिन्हें देखकर लोग हैरान हैं। वह इस दिनों भगवान शिव की भक्ति में लीन नजर आ रही हैं। दरअसल वह हाल ही में आध्यात्मिक एकांतवास का अनुभव लेकर आई हैं। जिसके बारे में अब उन्होंने बात की है।  अपने आध्यात्मिक एकांतवास के बारे में बात साझा करते हुए शुभांगी आत्रे ने कहा, "बाहरी इलाके में जाकर, योग केंद्र में एक दिन बिताने से अनोखी शांति मिली। आश्रम एक शांत विश्राम स्थल के रूप में काम करता है, जिससे मुझे ध्यान करने, योग का अभ्यास करने और ध्यानलिंग के हरे-भरे वातावरण के बीच घूमने का मौका मिला। शाम को, आनंदमय सभाएं होती हैं, जहां समान विचारधारा वाले लोगों का समूह मेडिटेशन, जप और चर्चाओं के लिए एकत्र होता हैं।

खुद को जानने का मिला मौका

'कस्तूरी' एक्ट्रेस ने कहा, "इससे शरीर और आत्मा को कुशलतापूर्वक पोषण देने, सामंजस्यपूर्ण संतुलन को बढ़ावा देने में सहायता मिली है। आध्यात्मिक माहौल और सकारात्मक ऊर्जा ने मेरी आत्मा पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा। वहां बिताए गए अपने समय पर विचार करते हुए, मैं आत्म-खोज के गहन क्षणों और आध्यात्मिक आश्रय के लिए आभारी हूं। इस यात्रा ने मेरे दिल पर एक अमिट छाप छोड़ी है, और मैं भलाई और जुड़ाव की एक नई भावना को आगे बढ़ाती हूं। परंपरा और समकालीन सुंदरता की अपनी समृद्ध टेपेस्ट्री के साथ, कोयंबटूर वास्तव में एक आत्मा-समृद्ध गंतव्य रहा है।"

साउथ कुजीन की भी हुईं मुरीद 

कोयंबटूर की खोज के बारे में, शुभांगी ने कहा: "कोयंबटूर के स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेना मेरी यात्रा के लिए महत्वपूर्ण था। प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय डोसा से लेकर कोथु परोट्टा जैसे स्थानीय विशिष्ट व्यंजनों तक विभिन्न व्यंजनों का अनुभव करना एक खुशी थी। स्थानीय बाजारों की खोज आनंददायक थी, पारंपरिक रेशम साड़ियों, हस्तशिल्प और मसालों की खोज अब मेरी समृद्ध यात्रा के यादगार स्मृति चिन्ह के रूप में काम कर रही है।"

इसे भी पढ़ें- 

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के 4000 एपिसोड हुए पूरे, मुनमुन दत्ता ने पूरी टीम के संग की खूब मस्ती, देखिये ये VIDEOS

'फाइटर' ने जीता मेजर जीडी बख्शी का दिल, रिव्यू किया तो इमोशनल ऋतिक रोशन ने दिया ये रिप्लाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement