Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Anupamaa: अनुपमा के मुश्किल सफर में अनुज ने KISS करके बढ़ाया हौसला, तोषू जिंदगी भर के लिए हुआ अपाहिज!

अनुपमा में पारितोष यानी तोषू की हालत ठीक नहीं है, जिस कारण अनुपमा और अनुज का हाल बेहाल है।

Written By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Updated on: February 11, 2023 11:29 IST
twitter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Anupamaa

‘अनुपमा’ में इन दिनों दिखाया जा रहा है कि तोषू को लखवा मर दिया है, जिस कारण वह आईसीयू में एडमिट है। तोषू की हालत देखकर अनुपमा के साथ-साथ वनराज का काफी बुरा हाल है। वहीं दूसरी तरफ छोटी अनु की सारी जिम्मेदारी माया अपने सिर पर ले ली है। आज के एपिसोड में दिखाया जाएगा कि किंजल अपनी मां राखी के साथ जाने से इंकार कर देती है। वह तोषू की सेवा करने का फैसला लेती है। राखी उसे अनुपमा नहीं बनने के लिए कहती है क्योंकि वह अनुपमा की तरह मजबूत नहीं है। अनुपमा का रिश्ता 25 साल का था, लेकिन किंजल अभी बहुत छोटी हैं। किंजल कहती है पुराना हो या नया, रिश्ता तो रिश्ता होता है। परी के साथ उसका रिश्ता कुछ महीनों का है, लेकिन परी उसके लिए सब कुछ है।

Bigg Boss: 5 फाइनलिस्ट के बीच होगी कांटे की टक्कर, जानिए कब और कहां देखें फिनाले

अनुपमा वनराज से कहती है कि आगे का रास्ता बहुत कठिन और कांटों से भरा है। वनराज पूछता है कि क्या वह उस रास्ते में उसका साथ देगी। अनुपमा कहती है कि उसने तोषू को जन्म दिया है उन दोनों ने किसी भी कीमत पर अपने बच्चों के साथ रहने का फैसला किया था। वे माता-पिता के रूप में अपने बच्चों को परेशानी में नहीं छोड़ सकते हैं और साथ मिलकर चीजों को संभाल लेंगे। अनुज अनुपमा के पास जाता है और उसे दिलासा देता है। वह फिर वनराज के लिए एक शायरी पढ़ता है। अनुपमा अनुज से लिपट कर रोती है। अनुज कहते हैं कि जब भी दोनों परिवार अलग होने की कोशिश करते हैं, भाग्य उन्हें फिर से मिला देता है।

Bigg Boss 16: विनर बनने से पहले ही खुली इन 2 कंटेस्टेंट की लॉटरी, हुए मालामाल

वनराज तोषू के आईसीयू रूम में जाता है और उनकी बॉन्डिंग को याद करके टूट जाता है। बैकग्राउंड में ईश्वर अल्लाह जितने भी रब हैं... गाना बजता है। अनुज घर लौटता है और छोटी अनु को बताता है कि अनुपमा उसके साथ नहीं आ पाएगी क्योंकि वह तोषू की देखभाल कर रही है, इसलिए वह उसकी देखभाल करेगा। अनु कहती है कि ठीक है क्योंकि वह अपना ख्याल रखेगी। छोटी अनु माया को अपने सामने बिठाती है और अनुज, छोटी अनु, अनुपमा और माया के साथ अपना बनाया हुआ पारिवारिक स्केच दिखाती है। एक बार जब वह अंदर जाती है, तो अनुज, अनुपमा और छोटी अनु के स्केच को छोड़कर माया के स्केच को फोल्ड कर देता है। एक बार जब वह चला जाता है, तो माया अनुपमा के स्केच को फोल्ड करती है और एक परिवार के रूप में उसे, अनुज और छोटी अनु के स्केच को देखती है। वनराज तोषू का हाथ पकड़कर रोता है। कुछ दिन बीत जाते हैं। वनराज बताता है कि तोषू के बिना घर में कोई भी खुश नहीं है और आज तोषू डिस्चार्ज होकर घर पहुंच रहा है। तोषू के स्वागत के लिए शाह उत्साह से इंतजार करते हैं और आरती की थाली लेकर उसकी प्रतीक्षा करते हैं। अनुपमा और वनराज घर लौटते हैं और लकवा से पीड़ित तोशु को व्हीलचेयर पर लाते हैं। कभी खुशी कभी गम.. गाना बैकग्राउंड में बजता है। आने वाले एपिसोड में दिखाया गया कि अनुज माया के लिए बरवा भाभी पर भड़कते नजर आएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement