Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Anupamaa: तोषू इस वजह से हुआ भावुक, माया ने अनुपमा के पीठ पीछे किया शर्मनाक काम

लोगों का पसंदीदा सीरियल 'अनुपमा' इन दिनों माया, अनुज और अनुपमा को लेकर चर्चा में बना हुआ है। दूसरी ओर शाह परिवार तोषू की आवभगत करने में लगे हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: February 13, 2023 13:36 IST
Anupamaa 13 february 2023 - India TV Hindi
Image Source : ANUPAMAA Anupamaa

अनुपमा, तोषू को दिलासा देती है और कहती है कि यह सजा नहीं बल्कि दुर्घटना है जो किसी के साथ भी हो सकती है, उसे हिम्मत रखनी चाहिए। तोषू पूछता है कि क्या वह उस पर गुस्सा है। अनुपमा कहती हैं कि एक मां अपने बच्चे पर कभी गुस्सा नहीं हो सकती। तोषू कहता है कि वह एक बुरा इंसान है। अनुपमा ऐसा नहीं कहने के लिए कहती हैं। लीला जल्दी से तोषू के लिए खाना बनाती है। हसमुख उसकी मदद करता है और उसे धीरे चलने के लिए कहता है। लीला शिकायत करती है कि किंजल और काव्या काम पर जाएंगे, इसलिए उसे सब कुछ अकेले ही करना पड़ता है। हसमुख पूछता है कि अगर वे काम पर नहीं जाएंगे तो उनका घर कैसे चलेगा, उसने अनुपमा के प्रयासों का कभी सम्मान नहीं किया और कम से कम उसे अपनी काव्या और किंजल के प्रयासों का सम्मान करना चाहिए और उनकी आलोचना करना बंद कर देना चाहिए। लीला कहती है कि हां, वह काव्या और किंजल के लिए भी टिफिन तैयार करेगी और उसे वनराज को आराम करने और खुद को तनाव न देने के लिए मनाने के लिए कहेगी। हसमुख कहता है कि वह उसे डांटेगा और उसे सुला देगा।

अनुपमा धीरे से आजा रे निंदिया अंखियां में.. लोरी गाती हैं और तोषू को सुलाती हैं। वह कहती है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएगा और जाने की कोशिश करता है, लेकिन तोषू को नींद में अपना पल्लू पकड़े हुए पाता है। वनराज, अनुपमा से चिंता न करने और घर जाने के लिए कहता है। वह अनुज से उसे घर ले जाने के लिए कहता है। अनुज उसका हाथ पकड़कर ले जाता है। अनुपमा घर के मंदिर में रुक जाती है और तोषू को जल्द से जल्द ठीक करने की विनती करती है क्योंकि वह किसी का बेटा, पोता, पति, पिता है। लीला उसके आंसू पोंछती है और उसे घर जाने के लिए कहती है क्योंकि वे तोषू की देखभाल के लिए यहां हैं। अनुपमा, अनुज के साथ चली जाती है। वह घर लौटती है और देखती है कि माया उसकी रसोई और बेटी को संभाल रही है। 

छोटी अनु उसके पास दौड़ती है और कहती है कि वह उससे बहुत प्यार करती है और उसे बहुत याद करती है। अनुपमा उसे दुलारती है और कहती है कि उसने भी उसे बहुत याद किया। यह देखकर माया को जलन होती है। छोटी अनु, अनुज से मिलने जाती है। माया, अनुपमा की 15 दिन की चुनौती को याद करती है और कहती है कि वह चुनौती को फिर से शुरू कर सकती है क्योंकि वह कुछ दिनों के लिए घर से दूर थी। अनुपमा ने उसकी अनुपस्थिति में उसके घर की देखभाल करने के लिए उसे धन्यवाद दिया। माया कहती है कि उसने जो कुछ भी किया अपनी बेटी के लिए किया। 

बरखा ने ताना मारा कि माया ने बेटी के साथ-साथ बेटी के पापा का भी खूब ख्याल रखा। माया गुस्से से उसकी तरफ देखती है। अनुज छोटी अनु को लेकर चलता है। माया कहती है कि वह उनके लिए चाय बनाएगी। अनुज कहता है कि वह आज अनुपमा की बनाई हुई चाय लेना चाहता है और अनुपमा से अनुरोध करता है। बरखा, माया पर मुस्कुराती है। नन्ही अनु अनुपमा से तोषू के बारे में पूछती है और उससे अपने बालों की चोटी बनाने का अनुरोध करती है। अंकुश कहता है कि यह अच्छा है कि वह घर लौट आई। यह देखकर माया को और भी जलन होने लगती है।

तोषू, किंजल को फोन करता है जब वह सो रही होती है। वह उठती है और पूछती है कि क्या वह वॉशरूम जाना चाहता है और वह अपनी पैंट में ही पेशाब कर देता है। तोषू रोता है। परी रोने लगती है। राखी अंदर आती है और किंजल की स्थिति देखकर रोती है। किंजल, राखी से परी को बाहर ले जाने के लिए कहती है, दरवाजा बंद करती है और तोषू को साफ करती है। वह उसे विश्वास दिलाती है कि वह हमेशा उसके साथ रहेगी। तोषू, किंजल के प्रति अपनी नासमझी को याद करते हुए शर्म महसूस करता है और उसे धन्यवाद देता है। परी को पकड़े हुए राखी सोचती है कि यह एक कठिन निर्णय है, लेकिन उसे यह करना होगा।

काव्या शूट के लिए तैयार हो जाती है। वनराज पूछता है कि तोषू के घर आने के बाद वह बाहर क्यों जा रही है। काव्या कहती है कि वह भी काम करने जा रही है और पैसा कमा रही है क्योंकि वे अनुज और अनुपमा के सामने हमेशा के लिए अपना हाथ बढ़ाते हैं। उसका और तोषू का रिश्ता एक अलग स्तर का है और वह सिर्फ उसे खाना परोस सकती है। वनराज कहता है कि उसे उसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। काव्या कहती है कि उसने जानबूझकर उपेक्षा की, लेकिन वह उसे एक कारण से अनदेखा कर रही है। उसने अस्पताल में रहने के लिए काम से छुट्टी ली और काम करने के लिए घर से बाहर निकलने की जरूरत है, वह बाहर जा रही है क्योंकि वह जानती है कि वे सभी तोषू की देखभाल करने के लिए हैं।

अनुज और अनुपमा को रात के खाने के दौरान एक खुशहाल परिवार के रूप में छोटी अनु को खिलाते हुए देखकर माया ईर्ष्या महसूस करती है और खुद को अनुपमा के साथ बदलने की कल्पना करती है। माया, छोटी अनु से पूछती है कि क्या उसने अपना स्कूल बैग पैक किया है। छोटी अनु कहती है कि वह सोने से पहले करेगी। माया कुछ भी नहीं भूलने के लिए कहती है। छोटी अनु कहती है कि चिंता मत करो क्योंकि मम्मी सब कुछ संभाल लेंगी और अनुपमा को आज रात अपने साथ सोने के लिए कहेंगी। माया, छोटी अनु से कहती है कि वह उसे सुला देगी क्योंकि अनुपमा थकी हुई है। छोटी अनु कहती है कि वह मम्मी के साथ सोएगी, जिससे माया ईर्ष्या में जल जाएगी। बरखा ने उसके भावों पर ध्यान दिया।

Precap: किंजल, राखी की सलाह को याद करते हुए काम के लिए तैयार हो जाती है कि यह एक प्रतिस्पर्धी दुनिया है और अगर वह ध्यान केंद्रित नहीं करती है तो वह पीछे रह जाएगी। बरखा ने माया को ताना मारा कि यद्यपि माया ने छोटी अनु को जन्म दिया है तो अनुपमा ने उसे बहुत प्यार दिया और इसलिए वह अनुपमा और अनुज को नहीं छोड़ेगी। तोषू नीचे गिर जाता है। लीला ने किंजल को दोषी ठहराया। राखी कहती है कि उसकी बेटी उनकी सेवा करने के लिए उनकी नौकर नहीं है और यहां तक कि उनकी प्रतिक्रिया भी लेती है। अनुपमा सुबह शाह के पास जाने की सोचती है।

ये भी पढ़ें-

इस हफ्ते थिएटर में रिलीज होंगी ये रॉकिंग फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर भिड़ेंगी ये धांसू मूवी

Desi Vibes With Shehnaaz Gill: शहनाज गिल ने भुवन बाम के साथ मचाई धमाचौकड़ी, चैट शो में आए नजर

Gadar 2: फाइनल हो गई रिलीज डेट, इस दिन होगा फिल्म का ट्रेलर आउट! जानें क्या है खास बात

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement