Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Anupamaa: अनुपमा ने माया को दी चुनौती, अनुज के जिंदगी में आया भूचाल

सीरियल 'अनुपमा' की कहानी में जबरदस्त ट्विस्ट देखने को मिल रहे हैं। अनुपमा ने माया को जो चुनौती दी है उसे सुनकर अनुज के होश उड़ जाएंगे। सीरियल की कहानी में होंगे बड़े बदलाव।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: January 31, 2023 19:11 IST
Anupamaa 31 january 2023- India TV Hindi
Image Source : ANUPAMAA Anupamaa

सीरियल 'अनुपमा' में अनुपमा, मैया से कहती है कि आमतौर पर उन्हें बच्चों पर दांव नहीं देना चाहिए, लेकिन वे शर्त लगाएंगे और 15 दिनों के बाद छोटी अनु जो भी फैसला लेगी उन्हें स्वीकार करना होगा। वह माया से पूछती है कि क्या वह स्वीकार करेगी अगर छोटी अनु उसके साथ जाने से इनकार करती है। वह माया का हाथ पकड़कर घर के मंदिर तक जाती है और उससे शपथ लेने के लिए कहती है कि अगर वह 15 दिनों में छोटी अनु का दिल नहीं जीत लेगी तो वह हमेशा के लिए यहां से चली जाएगी। माया कान्हाजी और छोटी अनु की शपथ लेती है। अनुपमा भी कान्हाजी और नन्ही अनु की शपथ लेती है।  अगर माया छोटी अनु का दिल जीत लेगी तो वे चुपचाप पीछे हट जाएंगे। वह 15 दिनों के लिए अखंड ज्योत जलाती है, माया सोचती है कि वह निश्चित रूप से छोटी अनु का दिल जीत लेगी। अनुपमा को उम्मीद है कि छोटी अनु अपनी यशोदा मैया और नंद बाबा के साथ रहेंगी।

माया, अनु को बताती है कि छोटी अनु का जन्मदिन 2 दिनों के बाद है जिसके बारे में केवल वह जानती है। अनुपमा उत्साह से कहती है कि वह पहली बार अपनी नन्ही परी का जन्मदिन मनाएगी। वह माया को चीनी देती है और कहती है कि एक मां के मन में कभी कड़वाहट नहीं हो सकती। अनुपमा फिर अनुज के पास जाती है और उसकी उंगली की चोट पर पट्टी बांधती है। अनुज ने उसे धन्यवाद दिया और पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया। अनुपमा कहती है क्योंकि माया छोटी अनु की मां है। अनुज कहता हैं कि माया ने छोटी अनु को त्याग दिया। अनुपमा कहती हैं कि कोई भी मां अपने बच्चे को तब तक नहीं छोड़ेगी जब तक वह पूरी तरह से लाचार न हो जाए। अनुज कहता है कि वह यह सब नहीं जानता, सच तो यह है कि माया ने एक बेटी को जन्म दिया और उसे छोड़ दिया, उन्होंने छोटी अनु का हाथ पकड़ लिया और वह अब उनकी बेटी है। अनुपमा कहती है कि माया के अनुसार, सच्चाई जानने के बाद भी छोटी अनु पर उनका अधिकार नहीं है और हम गलत हैं। अनुज कहता हैं कि हम गलत नहीं हैं और उसे माया पर भरोसा नहीं है।

अनुपमा कहती है कि वह उसे एक बात बताना चाहती है। अनुज चिंतित हो जाता है और पूछता है कि क्या उसने माया से कुछ वादा किया था। अनुपमा ने उसे माया को अपनी 15 दिनों की चुनौती के बारे में बताया। अनुज को पैनिक अटैक आता है और कहता है कि यह उचित नहीं है पिता के बारे में सोचे बिना सब कुछ तय कर लिया। उन्हें किसी भी कीमत पर अपनी बेटी की जरूरत है, अगर छोटी अनु वहां से चली गई तो उसकी दुनिया बिखर जाएगी। अनुपमा खुद को सही ठहराने की पूरी कोशिश करती है और बताती है कि छोटी अनु का जन्मदिन 2 दिनों के बाद है और वो इसे अच्छे से मनाएंगे। अनुपमा उसे समझाने की कोशिश करती है कि 15 दिन उनके लिए उम्मीद के दिन होंगे। अनुज कहता है कि यह सही नहीं है। माया सोचती है कि सब ठीक हो जाएगा, कल से एक नई शुरुआत होगी।

अगली सुबह छोटी अनु, माया के साथ पूजा करती है और उससे माफी मांगती है कि उसने कल उस पर गुस्सा किया था क्योंकि उसे चोट लगी थी। अनुपमा, अनु से बताती है कि कल उसका जन्मदिन है और वो इसे भव्य तरीके से मनाएंगे। छोटी अनु माया को निराश छोड़कर दौड़ती है और उसे गले लगा लेती है और उसे कल जन्मदिन का केक बनाने के लिए कहती है। अनुज उसे उठाता है और वह उन दोनों को गले लगा लेती है। इसके बाद वह दूसरों को अपने जन्मदिन के बारे में बताने जाती हैं। माया उदास खड़ी रहती है।

तोशु अपने सहायक के साथ उत्साहपूर्वक फुट पैकेट पैक करता है और दावा करता है कि वह अपने खाद्य व्यवसाय को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा। हसमुख कहता हैं कि सकारात्मक होना अच्छा है, लेकिन उन्हें नकारात्मक पहलुओं के बारे में भी सोचना चाहिए। वनराज उसे चेतावनी देता है, लेकिन तोशु अपनी जोकरगिरी जारी रखता है। वनराज तब काव्या को बाहर जाते हुए देखता है और पूछता है कि वह कहां जा रही है। वह लंदन वीजा के काम को पूरा करने के लिए कहती हैं। वनराज चेतावनी देता है की मोहित के साथ मत जाना, वह कहती है कि वह एक टीम के साथ जा रही है। अनुपमा, माया से पूछती है कि क्या वे मिलकर छोटी अनु के जन्मदिन के जश्न के बारे में फैसला कर सकते हैं पर माया कहती है की मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है। अनुज मुस्कुराता है और कहता है कि जो जानना चाहता है वह अपने बच्चों को नहीं छोड़ेगा, अनुपमा उसे रोकती है।

माया कहती है कि वह सिर्फ फार्म हाउस में छोटी अनु से मिली थी और उसके बारे में ज्यादा नहीं जानती। अनुज पूछता है कि वह फार्म हाउस पर अपनी बेटी से चुपके से क्यों मिली। वह कहती है कि वह नहीं जानती। माया कहती है कि भगवान ने उसकी परवरिश के लिए उसकी छोटी अनु को दिया है। अनुज कहता हैं कि भगवान ने छोटी अनु को उन्हें ही दिया है। माया कहती है कि कभी-कभी दिल गलत फैसले लेता है और बाद में समझाता है। अनुज कहता हैं कि यह सब नाटक है। अनुपमा उनसे बहस बंद करने और छोटी अनु का पहला जन्मदिन मनाने पर ध्यान देने के लिए कहती है। वह माया से पूछती है कि उसकी क्या योजना है। माया कहती है कि वह वास्तव में नहीं जानती। अनुज कहती है कि उसे कैसे पता चलेगा क्योंकि उसने छोटी अनु को छोड़ दिया है। माया पूछती है कि वह उसे बार-बार क्यों ताना मार रहा है। अनुज कहता हैं कि मां क्यों हमेशा फैसला लेती हैं और एक पिता को भूल जाती हैं। अनुज फिर से खुद को सही ठहराने की कोशिश करता है।

ये भी पढ़ें-

Rupali Ganguly: अनुपमा को इस बात को सुनकर होती है बेहद खुशी, कहा मुझे लोगों पर गर्व है

'तू झूठी मैं मक्कार' का 'तेरे प्यार में' इस दिन होगा रिलीज, जानें क्या है इस गाने में खास

Bigg Boss 16: फिनाले में पहुंच कर इस कंटेस्टेंट ने हेटर्स का कर दिया मुंह बंद

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement