Monday, April 29, 2024
Advertisement

Anupamaa को खुलेआम चुनौती देगी मालती देवी, अनुज के सामने जड़ेगी जोरदार थप्पड़!

'अनुपमा' के आने वाले एपिसोड में आप देखेंगे कि अनुपमा कश्मकश के बीच रहेगी, तभी उसे पता चलेगा कि छोटी को उसकी जरूरत है। ऐसे में उसका मन बदलता दिखेगा, लेकिन गुरुमां उस पर दबाव बनाएंगी कि वो अमेरिका चले।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: July 13, 2023 19:59 IST
Anupamaa- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अनुपमा।

'अनुपमा' बीते कई सालों से टीआरपी लिस्ट में नंबर वन पर रहने के साथ ही फैंस का सबसे पसंदीदा शो बना हुआ है। घर-घर में ये शो देखा जाता है। हर दिन फैंस को नए ट्विस्ट का इंतजार रहता है। फैंस अनुपमा और अनुज को हमेशा खुश और साथ देखने के लिए बेचैन रहते हैं। इन दिनों शो में एक के बाद एक कई धमाकेदार ट्विस्ट आ रहे हैं। माया का सफर हमेसा के लिए शो से खत्म हो गया। माया की सड़क हादसे में मौत हो गई। ऐसे में अनुपमा की पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। इसी बीच उसे अमेरिका भी जाना है और मालती देवी का प्रेशर उस पर बढ़ता ही जा रहा है। 

अनुपमा पहुंचेगी एयरपोर्ट

आने वाले एपिसोड में देखेंगे कि अनुपमा एयरपोर्ट पहुंच जाएगी। वनराज और पारितोष उसे छोड़ने जाएंगे। एयरपोर्ट में घुसते ही एक बच्ची को रोता देखकर अनुपमा को छोटी की याद आ जाएगी। उसे लगेगा कि छोटी को उसकी जरूरत है। इसी बीच वो अपना फोन निकालकर अनुज को फोन कर ही रही होगी कि तभी मालती देवी आ जाएंगी और वो उसका फोन छीन लेंगी। अनुपमा उनसे एक फोन करने की अनुमति मांगेगी, लेकिन वो कहेंगी कि पहले अंदर चल कर डॉक्यूमेंटेशन का काम पूरा करो उसके बाद फोन करने के लिए टाइम ही टाइम है। गुरुमां को ये डर सताएगा कि अनुपमा का मन भटका रहा है, ऐसे में वो कहीं ममता में वापस न लौट जाए। वहीं छोटी की तबीयत बिगड़ती जाएगी और अनुज के साथ पूरा कपाड़िया हाउस परेशान होगा। छोटी अनुपमा को वापस बुलाने की जिद करेगी।

अनुपमा को हिम्मत देगी अटेंडेंट
अनुपमा सेक्योरिटी को पास्पोर्ट दिखाने के बाद अंदर जाएगी और फिर उसके बाद वो अपने बोर्डिंग पास लेगी, जहां उससे अटेंडेंट पूछेगी कि बेटे के पास जा रही हो या बेटी के पास। इसके जवाब में अनुपमा कहेगी कि कोशिश करने जा रही हूं, अपने सपनों को पूरा करने की। इसके जवाब में महिला अटेंडेंट कहेगी कि सपने देखने और पूरे करने की कोई उम्र नहीं होती, लेकिन उम्र के साथ सपने पूरे करना मुश्किल हो जाता है, घर, परिवार, बच्चे औरत को दूसरे कमरे में नहीं जाने देते, तुम तो दूसरे देश जा रही हो। अब हिम्मत की है तो पीछे की ओर मत देखना, दिल बार-बार पीछे की ओर भागेगा, लेकिन तुम आगे  बढ़ना। जाओ अनुपमा जी लो अपने सपने। इसी के साथ उसे बॉर्डिंग पास मिल जाएगा।

आएगा अनुज का फोन
इमिग्रेशन के बाद गुरुमां अनुपमा से उसका हाल पूछेंगी। इसके तुरंत बाद ही अनुपमा का फोन बज जाएगा। अनुपमा फोन उठाएगी, दूसरी ओर अनुज होगा, लेकिन वो कुछ बोलेगा नहीं। फिर अनुपमा के बहुत बार बोलने पर वो कहेगा कि अनुपमा सारी मुझे पता है कि तुम एयरपोर्ट पर हो, मैं तुम्हें रोकना नहीं चाहता, लेकिन कुछ बताना था तुम्हें। अनुपमा पूछेगी, जिसके जवाब में अनुज खामोश रह जाएगा। फिर उसे आई लव यू कहेगा। वो कहेगी कि क्या सिर्फ यही कहना है या कोई और बात भी है, अनुज अपने आंसू रोकर चुप रहेगा। वो कहेगा कि कोई और बात नहीं है। वो आगे कहेगा है कि वो उसे बहुत मिस करेगा। साथ ही कहेगा कि वो अपना ख्याल रखे और हर सपना पूरा करे। पीछे से छोटी की आवाज आएगी और वो अनुपमा को पुकार रही होगी। छोटी चीखते हुए कहेगी है कि मम्मी वापस आ जाओ, मुझे जरूरत है। अनुपमा को आवाज सुनाई दे जाएगी। तभी अनुज फोन काट देगा। 

अनुपमा को होगी छोटी चिंता
ठीक इसी वक्त फ्लाइट का अनाउंसमेंट होगा। वहीं अनुज को अफसोस होगा कि उसने फोन ही क्यों किया। कहीं अनुपमा ने आवाज सुन न ली हो। गुरुमां अनुपमा को चलने के लिए कहेंगी, वो बार-बार अनुज को फोन मिलाएगी, लेकिन वो नहीं उठाएगा। वो भगवान से मनाएग कि अनुपमा की फ्लाइट रवाना हो जाए और उसने छोटी की आवाज न सुनी हो। अनुपमा फ्लाइट को ओर बढेगी, लेकिन उसके कानों में छोटी की आवाज गूंजती रहेग। पूरा शाह परिवार सोचेगा कि अनुपमा फ्लाइट में बैठ गई होगी। दूसरी ओर छोटी का बुरा हाल हो रहा होगा। अनुपमा भी एयरपोर्ट पर परेशान होगी। उसे हर जगह छोटी नजर आएगी। सारी बातों को किसी तरह नजरअंदाज कर के वो फ्लाइट में जाएगी। अनुपमा को एक बच्चा रोता नजर आएगा, उसे देखकर उसे एक फिर से छोटी की याद आएगी। वो पुरानी बातों को याद करेगी। 

अनुपमा बदलेगी फैसला
अनुपमा कश्मकश के बीच होगी तभी फ्लाइट टेकऑफ का अनाउंसमेंट होगा। सभी को लगेगा कि अनुपमा चली गई। अनुज बहुत इमोशनल होगा। वो अनुपमा को बहुत याद करेगा। इसके आगे प्रीकेप में दिखाया जाएगा कि दरवाजे पर आहट होगी। दरवाजा खुलेगा और वहां रोती हुई अनुपमा होगी। वो कहेगी कि नहीं जा पाई मैं अपने सपनों को भल सकती हूं, लेकिन अपनी बच्ची से दूर नहीं रह सकती। पीछे मालती देवी आएगी और कहेगी कि सिर्फ अपनी ममता याद रही है, लेकिन मैं नहीं। अनुपमा मालती देवी के पैरों में गिरकर माफी मांगेगी, कहेगी कि एक मां ही मां की मजबूरी समझ सकती है। इसके बाद गुरुमां रसीद के एक चांटा जड़ेंगी और कहेंगी कि तुम्हें माफ करने का तो सवाल ही नहीं होता अब बारी मेरी है, तुम्हारी जिंदगी खराब करने की। ये मेरा चैलेंज है।

ये भी पढ़ें:'गदर 2' की सकीना ने बहू के इंटीमेट सीन को लेकर कही ऐसी बात, लोगों का फूटा गुस्सा!

'अनुपमा' में माया की मौत बनी TRP लिस्ट में गेम चेंजर, इस शो ने निकाली 'गुम है किसी के प्यार में' की हवा!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement