Thursday, May 09, 2024
Advertisement

BARC TRP Week 31: 'अनुपमा' को करना पड़ा रहा कड़ा मुकाबला, पछाड़ने के लिए तेजी से आगे बढ़ा ये शो

TRP List 31st Week 2023: बीते कुछ हफ्तों से 'अनुपमा' की टीआरपी पहले से नीचे है। वहीं अब इस बात का फायदा 'गुम है किसी के प्यार में' और 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को मिल रहा है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: August 10, 2023 20:55 IST
TRP List Of 31st Week 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV TRP List Of 31st Week 2023

TRP List Of 31st Week 2023: टीवी के दर्शकों का प्यार किसी भी सीरियल की टीआरपी लिस्ट में पोजिशन तय करता है। हर सप्ताह लोगों को बेसब्री से इन सीरियल्स की परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार होता है कि क्योंकि यह बताता है कि शो की कहानी को दर्शकों कितना पसंद कर रहे हैं। एक बार फिर आज गुरुवार को बार्क इंडिया ने साल 2023 के 31वें सप्ताह की टीआरपी लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 'अनुपमा' एक बार फिर नंबर 1 की पोजिशन पर कब्जा किए है। लेकिन इस बार दूसरे शो 'अनुपमा' को पछाड़ने के लिए आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं। 

अनुपमा

रुपाली गांगुली और गौरव खन्ना स्टारर 'अनुपमा' में इस सप्ताह लंबे अरसे के बाद अनुज और अनुपमा रोमांस करते नजर आए हैं। इस बात से दर्शक काफी खुश हैं। जिसके कारण शो इस बार पिछले सप्ताह से थोड़े ज्यादा, 2.7 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स मिले हैं। यह पिछले हफ्ते के मुकाबले बेहतर है। क्योंकि पिछले सप्ताह इसे 2.6 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स ही मिले थे। इसके साथ शो को पहले की तरह फिर आगे बने रहने की उम्मीद जगी है।  

ये रिश्ता क्या कहलाता है

कहा जाए तो टीआरपी लिस्ट में राजन शाही का दबदबा चल रहा है। क्योंकि नंबर एक पर उनका शो 'अनुपमा' है। तो वहीं नंबर 2 की पोजिशन पर उनका शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' अपनी बढ़त बनाए हुए है। इस शो को 2.2 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स मिले हैं। यह भी पहले से बेहतर हुआ है, क्योंकि पिछले सप्ताह का आंकड़ा 2.1 था। 

गुम है किसी के प्यार में 

'गुम है किसी के प्यार में' लंबे समय तक टीआरपी लिस्ट में लीप के बाद से डाउन जा रहा था, लेकिन अब इसकी स्थिति में सुधार हुआ है। शो को 2.2 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स मिले हैं। जबकि पिछली बार ये सिर्फ 2.0 तक ही पहुंच सका था। सई और विराट की बेटी सवी की कहानी अब दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो रही है। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' अब लगातार टीआरपी लिस्ट में टॉप 5 में अपनी जगह बनाए हुए है। बीते सप्ताह भी यह नंबर 4 पर था इस सप्ताह भी ये अपनी पोजिशन पर पकड़ बनाए हुए है। इस सिटकॉम को 1.9 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स हासिल हुए है। लेकिन आपको बता दें कि सेम पोजिशन पर होते हुए भी व्यूअरशिप इंप्रेशन्स के मामले में यह शो डाउन हुआ है, पिछले सप्ताह इसे 1.9 मिलियन इंप्रेशन्स मिले थे। 

ये है चाहतें 

नंबर 5 पर इस सप्ताह 'ये है चाहतें' शो है। हालांकि यह लंबे समय बाद है कि शो को टॉप 5 में जगह मिली है। इसकी दमदार वापसी ने पॉजिटिव साइन दिए हैं। शो में कहानी कुछ ऐसी चल रही है कि यह लोगों की फेवरेट लिस्ट में शामिल हो गया है। इसे 1.8 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स हासिल हुए हैं। 

ये है पूरी लिस्ट 

  1. अनुपमा - 2.7
  2. ये रिश्ता क्या कहलाता है - 2.2
  3. गुम है किसी के प्यार में - 2.2 
  4. तारक मेहता का उल्टा चश्मा - 1.9 
  5. ये है चाहतें 1.8
  6. फालतू - 1.8
  7. कुंडली भाग्य - 1.8
  8. भाग्य लक्ष्मी - 1.8
  9. शिव शक्ति: तप त्याग तांडव - 1.8
  10. इमली - 1.7

Don 3 में शाहरुख खान को रिप्लेस करने पर ट्रोल होने के बाद, रणवीर सिंह ने फैंस से कही ये इमोशनल बात

Yaariyan 2 Teaser: दिव्या खोसला कुमार बनीं गंजेड़ी दुल्हन! 'यारियां 2' का मजेदार टीजर देखा क्या?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement