Friday, May 03, 2024
Advertisement

Sidharth Shukla Death Anniversary: सिद्धार्थ शुक्ला की डेथ एनिवर्सरी पर गम में डूबे फैंस, जानिए एक्टर के जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों के बारे में

'बिग बॉस विनर 13' विनरसिद्धार्थ शुक्ला बेशक आज हमारे बीच न हो, लेकिन अपनी यादों के जरिए वह हमेशा हम सभी के बीच मौजूद हैं। सिद्धार्थ शुक्ला की आज डेथ एनिवर्सरी है, उन्हें गए 2 साल हो गए लेकिन उनके फैंस अभी तक उन्हें नहीं भूल पाए हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: September 02, 2023 11:37 IST
Sidharth Shukla- India TV Hindi
Image Source : DESIGN फैंस ने किया सिद्धार्थ को याद

Sidharth Shukla Death Anniversary: एक्टर और बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्ला बेशक आज हमारे बीच न हो, लेकिन अपनी यादों के जरिए वह हमेशा हम सभी के बीच मौजूद हैं। सिद्धार्थ के निधन को आज पूरे 2 साल बीत गए है, ऐसे में उनकी डेथ एनिवर्सरी पर फैंस गम में डूबे सोशल मीडिया पर एक्टर से जुड़े पोस्ट शेयर कर उन्हें  श्रद्धांजलि दे रहे हैं। सिद्धार्थ शुक्ला इंडस्ट्री में सबसे पसंदीदा और टैलेंटेड एक्टर्स में से एक थे, जिन्होंने हर बार अपने काम से दर्शकों का दिल जीता। 2 सितंबर, 2021 को उनके निधन ने इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया और फैंस को सदमे में डाल दिया। सिद्धार्थ का 40 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। वह सिर्फ एक स्टार नहीं थे, वह एक आइकन थे। उनके स्टार बनने का सफर मॉडलिंग से शुरू हुआ और उन्होंने जल्द ही अपना बड़ा नाम बना लिया। तो आइए उनकी डेथ एनिवर्सरी के मौके पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों के बारे में।

सिद्धार्थ शुक्ला के पास थी इंटीरियर डेकोर की डिग्री

टीवी इंडस्ट्री के सबसे फिट अभिनेताओं में से एक सिद्धार्थ शुक्ला को इंटीरियर डेकोरेशन का काफी ज्यादा शौक था। इसी वजह से वह एक इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे। काफी कम लोग जानते हैं कि, एक्टर ने 'रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन' से इंटीरियर डिज़ाइनिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल थी। उन्होंने कुछ समय के लिए अपने दोस्त की एक कंपनी में जॉब भी की थी। हालांकि, अभिनेता की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। सिद्धार्थ ने अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग को छोड़कर मॉडलिंग में आने के फैसला किया। जिसके बाद, वह टीवी की दुनिया के चमकते हुए सितारे बन गए थे।

सिद्धार्थ शुक्ला ने रैंप वॉक पर जीता था सबका दिल

आपको बता दें कि एक समय ऐसा भी था, जब सिद्धार्थ, अर्जुन रामपाल, जॉन अब्राहम और मिलिंद सोमन जैसे स्टार्स को फॉलो करते थे। वह उन्हें देखकर अपनी रैंप वॉक के स्टाइल को और अच्छा बनाने की कोशिश करते थे। जब सिद्धार्थ शुक्ला ने पेजेंट फैशन शो जीता था, तब उन्होंने अपनी रैंप वॉक से हर किसी का दिल जीत लिया था।

सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता था वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब

कम ही लोग जानते हैं की सिद्धार्थ शुक्ला ने 2005 में तुर्की में वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब जीता था।

धार्मिक व्यक्ति थे सिद्धार्थ शुक्ला

हर आदमी की तरह सिद्धार्थ शुक्ला की जिदंगी में भी उनकी मां ने एक अहम रोल निभाया है। उनकी मां ही हैं, जिन्होंने सिद्धार्थ को मॉडलिंग में जाने के लिए प्रेरित किया था और उनके सपनों को पाने में मदद की थी। सिद्धार्थ शुक्ला के लिए उनकी मां सब कुछ थीं। इसी वजह से अभिनेता ने अपनी मां के आध्यात्मिक मार्ग को चुना था और ब्रह्मकुमारी संगठन के अनुयायी बन गए थे। सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार भी ब्रह्मकुमारी रिवाज के अनुसार हुआ था, जिससे साबित होता है कि, वह इस संगठन से काफी ज्यादा जुड़े हुए थे।

नशे की लत ने पहुंचा दिया था रीहैब सेंटर

सिद्धार्थ शुक्ला गुस्से के अलावा नशा भी बहुत करते थे। उनके नशा करने की लत इतनी बढ़ गईं थी कि,  उन्हें ये लत छिड़वाने के लिए कुछ समय रीहैब सेंटर में रहना पड़ा था।

बिग बॉस 13 से मिली थी लोकप्रियता

सिद्धार्थ शुक्ला ने मॉडलिंग में करियर शुरू करने से लेकर 'बालिका वधू', 'दिल से दिल तक', 'खतरों के खिलाड़ी 7' जैसे कई सीरियल में काम किया। इसके साथ वो वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' में भी दिखाई दिए थे। सिद्धार्थ ने हिंदी रोमांस वेब सीरीज 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल' में भी काम किया। हालांकि, सिद्धार्थ को लोकप्रियता 'बिग बॉस 13' से मिली। 'बिग बॉस 13' में उनकी पर्सनैलिटी और अनफिल्टर्ड चेहरे को लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके साथ ही शहनाज गिल के साथ उनका बॉन्ड भी लोगों को खूब पसंद था। सिद्धार्थ शुक्ला को गए आज 2 साल हो गए हैं, लेकिन उनके फैंस अभी भी इस सदमे में है। आज उनकी पुण्यतिथि पर उनके फैंस और परिवार के लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

 

स्टेज पर लड़खड़ाई कियारा आडवाणी, इवेंट में गिरते-गिरते बची एक्ट्रेस

दुबई पहुंच शाहरुख खान ने मचाया धमाल, अपनी फिल्म का डायलॉग 'बेटे को हाथ लगाने से पहले' बोलकर लूट ली महफिल

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: मुस्कान को अक्षरा-अभिमन्यु का मिलेगा सपोर्ट, कायरव को लगेगा 440 वोल्ट का झटका

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement