Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एवेंजर्स से तुलना होने पर बोले मुकेश खन्ना- शक्तिमान है सबसे शक्तिशाली

'शक्तिमान' भारत का सबसे प्रतिष्ठित सुपरहीरो ब्रैंड है। मुकेश खन्ना द्वारा निर्मित और दिनकर जानी द्वारा निर्देशित शक्तिमान में एक्टर ने शक्तिमान और गंगाधर का रोल प्ले किया था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: March 08, 2022 22:56 IST
एवेंजर्स से तुलना होने पर बोले मुकेश खन्ना- India TV Hindi
Image Source : MUKESH KHANNA एवेंजर्स से तुलना होने पर बोले मुकेश खन्ना

Highlights

  • मुकेश खन्ना ने एवेंजर्स के साथ शक्तिमान की तुलना के बारे में बात की
  • 'शक्तिमान' दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ करता था।
  • 'शक्तिमान' में मुकेश खन्ना लीड रोल निभाते थे।

जब से सोनी पिक्चर्स ने भारत के सबसे प्रतिष्ठित सुपरहीरो आईपी, 'शक्तिमान' के फिल्म अनुकूलन अधिकार हासिल किए हैं, भारतीय सुपरहीरो और मार्वल सुपरहीरो के बीच तुलना की जा रही है। मुकेश खन्ना, जिन्होंने सात साल तक भारतीय टेलीविजन में शक्तिमान की भूमिका निभाई उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा, 'शक्तिमान में हर शक्ति है क्योंकि वह पंच भूत से बना है।' अनुभवी अभिनेता ने प्रसिद्ध सुपरहीरो और पंडित गंगाधर विद्याधर मायाधर ओंकारनाथ शास्त्री का रोल प्ले किया था, जिसे सितंबर 1997 में दूरदर्शन पर लॉन्च किया गया था।

शक्तिमान की शक्ति पर चर्चा करते हुए, खन्ना ने ब्रूट इंडिया से कहा, "यदि आप किसी सुपरहीरो, शायद आयरन मैन, स्पाइडर-मैन, या सुपरमैन की शक्तियों के साथ तुलना करते हैं, और आप इसकी तुलना शक्तिमान से करते हैं, तो शक्तिमान सब कुछ कर सकता है। यह एक वैश्विक बन जाएगा।।"

अभिनेता ने कहा कि लोग आमतौर पर उनसे कहते हैं कि 'शक्तिमान को अपनी शक्तियां बढ़ानी हैं' क्योंकि वह एवेंजर्स के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, "मैं आपको बता दूं कि शक्तिमान में हर तरह की शक्ति है क्योंकि वह ब्रह्मांड के पंच भूत (पांच तत्व) से बना है।"

इससे पहले सोनी पिक्चर्स ने शक्तिमान फिल्म का टीजर शेयर किया था। "भारत और विश्व स्तर पर हमारी कई सुपरहीरो फिल्मों की सुपर सफलता के बाद, यह हमारे देसी सुपरहीरो के लिए समय है! सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल प्रोडक्शंस 'शक्तिमान' को बड़े पर्दे पर लाने के लिए तैयार है, और प्रतिष्ठित सुपरहीरो के जादू को फिर से बनाने के लिए तैयार है।''

'शक्तिमान' भारत का सबसे प्रतिष्ठित सुपरहीरो ब्रैंड है। मुकेश खन्ना द्वारा निर्मित और दिनकर जानी द्वारा निर्देशित, शक्तिमान ने प्रसिद्ध सुपरहीरो और गंगाधर के कारनामों का वर्णन किया। ब्लॉकबस्टर टीवी सीरीज 1997 से 2005 तक दूरदर्शन पर प्रसारित हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement