Anupamaa ही नहीं ये टीवी शोज भी दिखा चुके हैं गुजराती कल्चर, फेमस हुए 'बा' और 'मोटा भाई' जैसे शब्द

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले हम आपको उन टीवी शोज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें गुजराती परिवारों और परंपराओं को नजदीक से दिखाया गया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 25, 2022 18:17 IST
tv show based on Gujarati culture- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB tv show based on Gujarati culture

TV Show based on Gujarati Culture: कुछ गुजराती शब्द आज पूरे देश में समझे और बोले जाते हैं। जैसे बा, मोटा भाई, बेन, एकछ मिनट, मगझ कंटाल जाना... क्या कभी आपने सोचा है कि आपको इतनी गुजराती शब्द समझ कैसे आने लगे? दरअसल हमारी टीवी इंडस्ट्री का इसमें बड़ा हाथ है, टीवी पर कई सुपरहिट शोज ऐसे हैं जिनमें गुजराती कल्चर को काफी बारीकी से दिखाया गया है। इन दिनों टीआरपी लिस्ट में छाए हुए टीवी शो 'अनुपमा' के पहले भी कई शो ऐसे कहानी लेकर आ चुके हैं जिनमें गुजराती परंपराओं और समाज को दिखाया गया है। जल्द ही गुजरात में विधानसभा चुनाव हैं। पूरे देश की नजर इन दिनों गुजरात पर ही टिकी है। ऐसे में हम आपको इन खास टीवी शोज के बारे में बताने वाले हैं। 

अनुपमा 

इन दिनों टीवी का टॉप शो 'अनुपमा' अहमदाबाद की कहानी पर आधारित है। शो में कई बार गुजरात के व्यंजन, त्योहार और रीति रिवाजों को बड़ी खूबसूरती से दिखाया जाता है। इस शो ने रुपाली गांगुली, गौरव खन्ना और सुधांशु पांडे को देश का टॉप टीवी एक्टर बना दिया है।  

जेठालाल और दया ने भी दिया गुजराती तड़का  

बीते 14 सालों से टीवी की दुनिया में राज कर रहा 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में भले ही मुंबई की स्टोरी बताई गई है। लेकिन यहां एक परिवार है जेठालाल और दया का, जो हमेशा अपनी बातों में गुजराती शब्द बोलते हैं साथ ही गुजराती खाने की डिशेज का का जिक्र करते हैं। 

गोपी बहू को कौन भूल सकता है

टीवी शो 'साथ निभाना साथिया' में लेपटॉप को धोकर सुखाने वाली गोपी बहू, 'रसोड़े में कौन था' वाली कोकिला मोदी और राखी को कौन भूल सकता है। इस शो में भी गुजराती कल्चर का तड़का था। 

विरानी परिवार ने भी पाया था प्यार 

डेली सोप का सबसे पहला सुपरहिट 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' भी इस लिस्ट में शामिल है। जहां तुलसी, बा, मिहीर की कहानी ने लोगों को रुलाया और हंसाया। साथ ही ज्वाइंट फैमिली का मोल भी समझाया। इस शो में भी लोगों को गुजराती कल्चर देखने मिला। 

'खिचड़ी' ने पकाई थी खिचड़ी

अनंग देसाई, सुप्रिया पाठक, राजीव मेहता और जेडी मजेठिया का फेमस  कॉमेडी शो 'खिचड़ी' ऐसा था जिसके क्लिप आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। इसमें हंसा बेन, प्रफुल्ल, जयश्री बेन, जैकी, बापूजी, परमिंदर, हिमांशु जैसे किरदारों ने गुजराती लहजे में बोलकर लोगों का खूब दिल जीता। 

Cirkus Motion Poster: रोहित शेट्टी ने फैंस को दिया सरप्राइज, 'सर्कस' का मोशन पोस्टर देख नहीं रुकेगी हंसी

'बा, बहू और बेबी' का जलवा 

टीवी शो 'बा बहू और बेबी' में भी गुजराती परिवार की कहानी को स्क्रीन पर दिखाया गया। इस कॉमेडी ड्रामा ने भी लोगों को गुदगुदाया और गुजरात के माहौल से परिचित कराया। 

Roopa Ganguly Birthday: महाभारत की द्रौपदी रूपा गांगुली इन दिनों राजनीतिक क्षेत्र में निभा रहीं हैं भूमिका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन