Friday, April 26, 2024
Advertisement

Raju Shrivastav Death Reason: राजू श्रीवास्‍तव की अचानक कैसे हो गई मौत? तबीयत में तो हो रहा था सुधार

Raju Srivastava Dies: आज पूरे 41 दिनों के बाद हमारे ‘गजोधर भैया' का निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव की अचानक कैसे हो गई मौत।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: September 21, 2022 12:16 IST
indiatv- India TV Hindi
Image Source : RAJU SHRIVASTAV Raju Shrivastav

Raju Shrivastav Death Reason: सारी दूनिया को अपनी कॉमेडी से हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव आज शांत हो गए। दिल्‍ली के एम्‍स में 41 दिन तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद आज राजू का निधन हो गया। राजू का परिवार और उनके चाहनेवाले उनकी सेहत में सुधार आना का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन राजू समय और जिंदगी से नहीं जीत पाए और अपने पीछे भरे-पूरे परिवार को अलविदा कह गए। बता दें बुधवार 21 सितंबर की सुबह 58 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को कार्डिएक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती किया गया था। वह तभी से कोमा में थे और आईसीयू में वेंटिलेटर पर थे। राजू के निधन की खबर सुनने के बाद उनके फैंस और परिवार का बहुत ही बुरा हाल है। पूरे इंडस्ट्री में गम का माहौल है। राजू के परिवार और उनके फैंस रोज ये उम्मीद करते थे की जल्द ही राजू ठीक हो जाएंगे और फिर से लोगों को खूब हंसाएंगे, लेकिन ऐसा हो न सका। डॉक्टरों ने बुधवार को आख‍िरकार फैमिली को यह कहते हुए जवाब दे दिया उनका ब्रेन तक ऑक्‍सीजन नहीं पहुंच रहा है।

Raju Srivastava Dies: ‘गजोधर भैया' को अपना प्यार पाने में लगे थे इतने साल, आज अपने पीछे छोड़ गए भरा-पूरा परिवार

पहले भी हार्ट के कारण थे भर्ती 

रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव को हार्ट से जुड़ी समस्या पहले भी हो चुकी थी। खबर है कि हार्ट की प्रॉब्लम को लेकर पहली बार उन्हें 10 साल पहले मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था और दूसरी बार 7 साल पहले हार्ट की वजह से ही मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हुए थे। बताया जाता है कि डॉक्टरों की तरफ से राजू को कोई ऐसी सलाह भी नहीं थी कि उन्हें हेवी वर्कआउट से बचना चाहिए। 

Sania Mirza के बाद अब इस एक्ट्रेस को मिला पाकिस्तानी दुल्हा! सोशल मीडिया में यूं किया प्यार का इजहार

पहले ही हो गया था ब्रेन डेड 

जानकारी के अनुसार डॉक्‍टरों ने उन्‍हें ब्रेन डेड घोष‍ित भी कर दिया था। बीच में उन्‍हें तेज बुखार भी आया था, शरीर में इंफेक्‍शन होने की बात भी सामने आई थी। डॉक्टरों ने उनके सिर का सीटी स्कैन कराया तो दिमाग के एक हिस्से में सूजन मिली थी। 15 दिन बाद जानकारी मिली कि उन्होंने अपना एक पैर मोड़ा था, लेकिन उन्हें होश नहीं आया और उनका ब्रेन भी रिस्पॉन्स नहीं कर रहा था। राजू की एंजियोप्लास्टी की गई थी, जिसमें हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100% ब्लॉकेज मिला। 

मल्‍टीपल ऑर्गन फेल्‍योर

डॉक्टरों की तरफ से राजू श्रीवास्तव के निधन की वजह ब्रेन में ऑक्‍सीजन नहीं पहुंचना, मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर बताई जा रही है। मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर यानी जब शरीर के दो से ज्यादा अंग काम करना बंद करते हैं। इसे मल्टीपल ऑर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम भी कहते हैं जो अधिकतर मामलों में जानलेवा साबित होता है और राजू श्रीवास्तव केस में भी यही हुआ है। बता दें राजू अपने पीछे परिवार में पत्नी शिखा, बेटी अंतरा, बेटा आयुष्मान, बडे़ भाई सीपी श्रीवास्तव, छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव, भतीजे मयंक और मृदुल को बिलखता छोड़ गए हैं। 

कौन हैं 'Modiji Ki Beti'? ये वीडियो देखकर आप भी हो जाएंगे शॉक

वर्कआउट के दौरान हुआ था चेस्ट पेन

कॉमेडियन को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। राजू होटल के जिम में सुबह वर्कआउट कर रहे थे। इस दौरान ट्रेडमिल पर रनिंग करते समय उन्हें चेस्ट में पेन हुआ और वे नीचे गिर गए थे। इसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राजू ने 2014 में भाजपा जॉइन की थी। राजू श्रीवास्तव की एंजियोग्राफी की गई जिसमें एक बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉक मिला था। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement