Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अबीर के लिए अक्षरा-अभिनव ने लिया ये बड़ा फैसला, अभिमन्यु पर हुई महादेव की कृपा

सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के अपकमिंग एपिसोड में अबीर, अभिमन्यु से कुछ चौंकाने वाले सवाल करेगा। बिरला हाउस में अबीर के आने पर जश्न और पूजा होगा।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: July 08, 2023 16:18 IST
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5 biggest twists will come Akshara Abhinav sacrifice for abhir Abhimanyu - India TV Hindi
Image Source : DESIGN.PHOTO Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: एपिसोड की शुरुआत अबीर के अलविदा कहने से होती है। वह छोड़ देता है। अक्षरा, अभिनव और पूरा परिवार अबीर के जाने दुखी हो जाता है। मनीष सभी को चुर करने की कोशिश करता है। अभी और अबीर को मंदिर लेकर जाता है। अबीर को अक्षु और अभिनव की बातें याद आती हैं। अभी कहता है मुझे पता है कि आप अभी डरे हुए होंगे, लेकिन चिंता मत करो, बस दो बातें याद रखना यह जो भी हो रहा है उसमें अपकी कोई गलती नहीं है और महादेव हमेशा आपकी रक्षा करेंगे। महादेव ने अब आपकी जिम्मेदारी मुझे दी है। अभिमन्यु कहता है कि शिवजी की कृपा हमेशा ऐसे ही बनी रहे हैं। 

अभिमन्यु पर महादेव की कृपा -

अभी, अबीर से कहता है मुझे पता है तुम अपने मम्मी-पापा को याद कर रहे हो। इस नए रिश्ते को समय दो, तुम मुझसे कभी भी कुछ भी पूछ सकते हो। अबीर पूछता है कि आपको कब पता चला कि आप मेरे असली पिता हो। अभी कहता है कि मेरे दिमाग को आपकी सर्जरी से पहले ही यह पता चल गया था, लेकिन जब मैं पहली बार आपसे मिला, तो मेरे दिल को महसूस हुआ जैसे आपका मुझे से कोई रिशता है। अबीर याद करता है। वह पूछता है कि तुम हमारे साथ रहने क्यों नहीं आए। अभी कहता है कि मेरा परिवार यहां है, हर कोई यहां है, उन्हें यहां मेरी जरूरत है, मुझे पता है कि कसौली में हर कोई तुमसे बहुत प्यार करता है, मैं वादा करता हूं कि हर कोई तुम्हें यहां भी उतना ही प्यार करेगा।

बिड़ला परिवार में आई खुशियों की बहार -
अबीर अपने लॉकेट में अक्षु और अभिनव की तस्वीर देखता है। अभी चिल्लाता है बिड़ला परिवार मैं राजकुमार को लेकर आ गया। मंजरी कहती है स्वागत है मेरे बेटे का, रूही, अबीर को गले लगाती है और कहती है कि मुझे पता है कि तुम यहां खुश नहीं हो, मैं तुम्हारे साथ हूं। मंजरी कहती है मुझे आरती करने दो। वह अबीर की आरती करती है और रोती है। वह कहती हैं कि मेरा पोता मेरे पास आया, मुझे यकीन नहीं हो रहा। अभी कहता है कि यह कोई सपना नहीं है। मंजरी, अबीर को गले लगा लेती है। आनंद कहता है कि हम भी लाइन में खड़े हैं। अबी कहता है सॉरी, आप लोगों को इंतजार करना होगा। आनंद, अबीर का स्वागत करता है और उसके पैर छूता है। आनंद कहता है कि अक्षु और अभिनव ने बच्चे को अच्छे संस्कार सिखाए हैं। वह आभीर को गले लगाता है। 

आरोही ने अबीर पर लूटाया प्यार -
आरोही कहती है कि अगर तुम्हें किसी चीज की जरूरत हो तो मेरे पास आना, ठीक है, मैं तुम्हारे साथ हूं। अभी कहता है कि हमें एक खास व्यक्ति से मिलने जाना है। वह अबीर को महिमा के पास ले जाता है। महिमा अबीर को आशीर्वाद देती है और चली जाती है। अबीर सभी से मिलने के बाद भी उदास हो जाता है और अक्षरा और अभिनव को याद करने लगता है। 

अबीर के लिए पागलपन करेगा अभिनव -
अबीर सोचता है कि डॉक मैन का घर बहुत अच्छा और बड़ा है, लेकिन मैं घर जाना चाहता हूं और मुझे मेरी मां और पिताजी चाहिए। अक्षु और अभिनव अपने कमरे के अंदर आकर रोने लगते हैं। वह कहते हैं कि अबीर हमेशा हमारे साथ था, वह हमारे रिश्ते की नींव है, हम अब पति-पत्नी बन गए, हम पहले उसके माता-पिता थे। अभिनव कहता है कि अबीर इंतजार कर रहा था कि हम उसे रोकें, लेकिन हमने उसे नहीं रोका, हमने उसका दिल तोड़ दिया, वह मेरी वजह से रो रहा था। वह कहती है कि यह सब हमारे हाथ में नहीं है, लेकिन हम तय कर सकते हैं कि आगे क्या होगा। 

अबीर और अक्षु की मुलाकात -
अभिनव, अबीर के बारे में सोचता है। अभी, अबीर के पायजामे की डोरी बांधता है। वह कहता है कि अगर तुम्हें किसी चीज की जरूरत हो तो तुम मुझे बता सकते हो। अभिनव अंधेरे में चलता है। वह अभिर को उसे बुलाते हुए सुनता है। वह अबीर को देखता है और खुशी से रोता है। वह दौड़ता है और कहता है ओह, तुम मुझे परेशान कर रहे हो, मैं तुम्हें पकड़ लूंगा, तुम मेरे साथ लुका-छिपी खेलना चाहते हो। वह अबीर को पकड़ता है और उसे गले लगाता है। वह कहता है मैं तुम्हें कहीं नहीं जाने दूंगा। वह देखता है कि अभीर चला गया है। वह रोते हुए कहता है एक बार मेरे पास आओ, एक बार मुझे गले लगाओ, मैं तुम्हें बहुत याद करता हूं। अक्षु, अबीर की तस्वीर देखती है। वह लैंप को चालू और बंद करती है। अभी अबीर से खाना खाने के लिए कहता है। अबीर और अक्षु को हिचकी आती है। मंजरी कहती है कि हम उसे अस्पताल ले जाना चाहिए। अक्षु वहां आती है। अबीर सोचता है कि मां मुझे लेने आई थी।

ये भी पढ़ें-

Salaar Part 1 के मेकर्स ने फैंस को दिया सरप्राइज, जानिए कब आएगा फिल्म का प्रोमो

रिलीज से पहले ही प्रभास की 'सलार' ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, KGF की भी निकाली हवा!

दूल्हे की चाहत में Rakhi Sawant का हुआ ये हाल, बारिश में भीगते हुए अपने ही सिर पर फोड़े अंडे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement