Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Public Review: सुष्मिता सेन की कमबैक वेब सीरीज 'आर्या' हुई रिलीज, जानिए लोगों को कैसी लगी सीरीज

सुष्मिता सेन की कमबैक वेब सीरीज 'आर्या' डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है। फैन्स को ये सीरीज कैसी लग रही है आइए जानते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 19, 2020 19:36 IST
sushmita sen, aarya- India TV Hindi
Image Source : HOTSTAR सुष्मिता सेन की कमबैक वेब सीरीज 'आर्या' हुई रिलीज

सुष्मिता सेन आर्या से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कदम रखा। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ये सीरीज रिलीज हो चुकी है। लोगों को ये सीरीज खूब पसंद आ रही है। खुद सुष्मिता सेन भी इस सीरीज के लिए काफी उत्साहित हैं। जब से आर्या का ट्रेलर रिलीज हुआ है फैन्स इस सीरीज के रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे, आखिरकार अब फैन्स का इंतजार खत्म हो चुका है। सुष्मिता के साथ एक्टर चंद्रचूड़ ने भी इस सीरीज से वापसी की है। यह उनका भी डिजिटल डेब्यू है।  

जैसे ही सीरीज हॉटस्टार पर रिलीज हुई, फैन्स ने सीरीज देखी और अपनी एक्साइटमेंट सोशल मीडिया पर जाहिर कर रहे हैं। लोगों को सुष्मिता का अभिनय और सीरीज की कहानी पसंद आ रही है। फैन्स सीरीज के बारे में क्या कह रहे हैं, आइए देखते हैं-

आर्या को-स्टार अंकुर भाटिया ने की सुष्मिता सेन की तारीफ, कहा- बहुत मोटिवेटिंग हैं

इस तरह से सुष्मिता सेन और 'आर्या' की टीम ने लॉकडाउन के बीच पूरा किया शो

कोविड-19 का दुनिया पर हमला बोलने से पहले ही शो की शूटिंग पूरी कर ली गई थी, लेकिन डबिंग और पोस्ट प्रोडक्शन को लॉकडाउन में पूरा किया गया। टीम ने डबिंग के लिए एक नायाब तरीका ढूंढ़ निकाला।

घर से डबिंग करने के अनुभव को साझा करते हुए सुष्मिता कहती हैं, "यह पहली बार है, जब हम सभी ने कुछ ऐसा किया। हमने घर पर डब करने के लिए एक अनूठा तरीका ढूंढ़ निकाला और अपने-अपने हिस्से के काम को पूरा किया। मैंने अपने क्लॉसेट या अलमारी में एक जगह ढूंढ़ निकाला, जहां मैं कपड़ों के बीच में खड़ी हो जाती थी और अपने लैपटॉप को ऊपर की ओर रखकर डब करती थी, इस दौरान मैं जितना संभव हो सके इस जगह को साउंडप्रूफ बनाने की कोशिश की।"

इस पर चंद्रचूड़ सिंह ने कहा, "मैं चिड़ियों की चहचहाहट और घर के अन्य शोर-शराबे से बचने के लिए पसीने से तर-बतर होकर अपने क्लॉसेट में खड़े रहकर डब करता था। यह असहज था, लेकिन इससे अपना काम अच्छे से पूरा हो पाया।"

आर्या' लोकप्रिय डच क्राइम ड्रामा 'पेनोजा' का आधिकारिक रीमेक है। शो को संदीप श्रीवास्तव और अनु सिंह चौधरी ने लिखा है। इसमें नमित दास, सिकंदर खेर, जयंत कृपलानी, सोहिला कपूर, सुगंध गर्ग, माया सरीन, विश्वजीत प्रधान और मनीष चौधरी भी हैं।

अभिनेता एलेक्स ओनेल ने सुष्मिता सेन की वेब सीरीज 'आर्या' में एक्टिंग करने लिए सीखी संस्कृत

सुष्मिता सेन की वेब सीरीज आर्या में अमेरिकी मूल के अभिनेता और संगीतकार एलेक्स ओ'नेल अहम भूमिका में नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें वेब शो 'आर्या' में संस्कृत श्लोकों को सीखना और सुनाना था। उन्होंने कहा, "पहले देवनागरी पढ़ना और लिखना सीखने में मददगार रहा, लेकिन यह भी मैं कहूंगा कि इन सुंदर 'भगवद् गीता' श्लोकों को याद करने में मुझे लगभग 50 घंटे लगे। वे अब मेरी यादों में इस तरह समाए हुए हैं, कि मैं कभी-कभी खुद को उन्हें अनजाने में सुनता हुआ पाता हूं, जैसे कोई गीत जो मेरे दिमाग में अटका हो।"

शो में वह बॉब विल्सन नामक संगीतकार की भूमिका में नजर आएंगे। संगीतकार विशाल खुराना ने श्लोकों में संगीत को भी जोड़ा है। उन्होंने आगे कहा, "भाषा खुद में ही स्वाभाविक रूप से संगीतमय है, विशेष रूप से संस्कृत। जब आप पंक्तियों में माधुर्य की एक परत जोड़ते हैं, तो यह उन्हें सीखने का काम बहुत तेज, और अधिक सुखद बनाता है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement