Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. बादशाह ही नहीं, भारत के इन मशहूर रैपर ने भी दुनिया भर में कमाया है खूब नाम

बादशाह ही नहीं, भारत के इन मशहूर रैपर ने भी दुनिया भर में कमाया है खूब नाम

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124 Published on: April 25, 2024 11:06 IST
  • भारतीय रैपर्स ने दुनिया भर में खूब नाम कमाया है। इतना ही नहीं म्यूजिक इंडस्ट्री में रैपिंग सॉन्ग को एक नए मुकाम तक लेकर आए हैं। बादशाह और हनी सिंह के अलावा कई फीमेल रैपर ने भी रैपर बन लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।
    Image Source : Instagram
    भारतीय रैपर्स ने दुनिया भर में खूब नाम कमाया है। इतना ही नहीं म्यूजिक इंडस्ट्री में रैपिंग सॉन्ग को एक नए मुकाम तक लेकर आए हैं। बादशाह और हनी सिंह के अलावा कई फीमेल रैपर ने भी रैपर बन लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।
  • इंडियन रैपर रफ्तार, बादशाह, हनी सिंह के अलावा भी कई ऐसे मशहूर रैपर्स हैं, जिनका लोगों के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। वहीं कुछ के रैपिंग सॉन्ग रिलीज होते ही इतने हिट हो जाते हैं कि लोग सोशल मीडिया पर रील्स बनाने लगते हैं।
    Image Source : Instagram
    इंडियन रैपर रफ्तार, बादशाह, हनी सिंह के अलावा भी कई ऐसे मशहूर रैपर्स हैं, जिनका लोगों के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। वहीं कुछ के रैपिंग सॉन्ग रिलीज होते ही इतने हिट हो जाते हैं कि लोग सोशल मीडिया पर रील्स बनाने लगते हैं।
  • बॉलीवुड के 'बैडबॉय' के नाम से मशहूर बादशाह किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वो भारत के मोस्ट पॉपुलर रैपर्स की लिस्ट में भी शामिल है। लोगों के बीच अपने हिट रैप सॉन्ग और म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने शानदार गानों के लिए फेमस है।
    Image Source : Instagram
    बॉलीवुड के 'बैडबॉय' के नाम से मशहूर बादशाह किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वो भारत के मोस्ट पॉपुलर रैपर्स की लिस्ट में भी शामिल है। लोगों के बीच अपने हिट रैप सॉन्ग और म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने शानदार गानों के लिए फेमस है।
  • भारत का हर बच्चा रैपर हनी सिंह का नाम जानता है। हनी सिंह सिंगर और रैपर ने 2003 में पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री से शुरुआत की थी। उसके बाद बॉलीवुड में अपने रैप सॉन्ग से धूम मचा दी। आज भी लोग पार्टी में हनी के गानों पर झूमते नजर आते हैं।
    Image Source : Instagram
    भारत का हर बच्चा रैपर हनी सिंह का नाम जानता है। हनी सिंह सिंगर और रैपर ने 2003 में पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री से शुरुआत की थी। उसके बाद बॉलीवुड में अपने रैप सॉन्ग से धूम मचा दी। आज भी लोग पार्टी में हनी के गानों पर झूमते नजर आते हैं।
  • फीमेल रैपर की बात हो और राजा कुमारी का नाम न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' का थीम सॉन्ग भी कुमारी ने गाया था। इस गाने ने तो सोशल मीडिया पर धमाका कर दिया था। इसके अलावा भी उन्होंने विदेश में खूब नेम फेम मिला है।
    Image Source : Instagram
    फीमेल रैपर की बात हो और राजा कुमारी का नाम न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' का थीम सॉन्ग भी कुमारी ने गाया था। इस गाने ने तो सोशल मीडिया पर धमाका कर दिया था। इसके अलावा भी उन्होंने विदेश में खूब नेम फेम मिला है।
  • मध्य प्रदेश के डिनो जेम्स ने रैपिंग और पॉपिंग में दुनिया भर में खूब नाम कमाया है और आज भी उनके कई गाने लोगों के बीच सुनाई देते रहते हैं। उन्होंने यूट्यूब से रैपिंग की दुनिया में धूम मचा दी और मोस्ट पॉपुलर रैपर्स की लिस्ट में आपना नाम भी शामिल कर लिया।
    Image Source : Instagram
    मध्य प्रदेश के डिनो जेम्स ने रैपिंग और पॉपिंग में दुनिया भर में खूब नाम कमाया है और आज भी उनके कई गाने लोगों के बीच सुनाई देते रहते हैं। उन्होंने यूट्यूब से रैपिंग की दुनिया में धूम मचा दी और मोस्ट पॉपुलर रैपर्स की लिस्ट में आपना नाम भी शामिल कर लिया।
  • रैपर क्वीन तारा ढिल्लों भी इस लिस्ट में शामिल हैं। रैप क्वीन हार्ड कौर का असली नाम तारा कौर ढिल्लों हैं। आज भी रैपर हार्ड कौर अपने हिट गानों की वजह से अपने के फैंस के दिलों पर राज करती हैं।
    Image Source : Instagram
    रैपर क्वीन तारा ढिल्लों भी इस लिस्ट में शामिल हैं। रैप क्वीन हार्ड कौर का असली नाम तारा कौर ढिल्लों हैं। आज भी रैपर हार्ड कौर अपने हिट गानों की वजह से अपने के फैंस के दिलों पर राज करती हैं।
  • डी एमसी को 'हसल 2. O' में बतौर जज देखा जा चुका है। डी के रैप सॉन्ग रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर तेजी वायरल होने लगते हैं। रैपर के साथ-साथ वह सिंगर भी हैं। दुनिया भर में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं।
    Image Source : Instagram
    डी एमसी को 'हसल 2. O' में बतौर जज देखा जा चुका है। डी के रैप सॉन्ग रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर तेजी वायरल होने लगते हैं। रैपर के साथ-साथ वह सिंगर भी हैं। दुनिया भर में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं।