Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. बर्थडे स्पेशल: महज 14 की उम्र में कैटरीना कैफ ने शुरू कर दी थी मॉडलिंग, जानिए खास बातें

बर्थडे स्पेशल: महज 14 की उम्र में कैटरीना कैफ ने शुरू कर दी थी मॉडलिंग, जानिए खास बातें

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 16, 2020 9:14 IST
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ 16 जुलाई 2020 को अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने 'नमस्ते लंदन', 'अजब प्रेम की गजब कहानी', 'एक था टाइगर' और 'धूम 3' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। हालांकि, उनका फिल्मी सफर इतना आसान नहीं था। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने जमकर मेहनत की है। आइये उनके इस सफर और उनसे जुड़ी खास बातों से रूबरू करते हैं। 
    Image Source : instagram: @katrinakaif

    बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ 16 जुलाई 2020 को अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने 'नमस्ते लंदन', 'अजब प्रेम की गजब कहानी', 'एक था टाइगर' और 'धूम 3' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। हालांकि, उनका फिल्मी सफर इतना आसान नहीं था। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने जमकर मेहनत की है। आइये उनके इस सफर और उनसे जुड़ी खास बातों से रूबरू करते हैं। 

  • कैटरीना कैफ का जन्म साल 1983 में हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। उनका पूरा नाम कैटरीना टरकोटे है, लेकिन बाद में उन्होंने अपना सरनेम बदलकर कैफ कर लिया। ये उनके पिता का सरनेम है, जो अमेरिका के सफल बिजनेसमैन में से एक हैं। 
    Image Source : instagram: @katrinakaif

    कैटरीना कैफ का जन्म साल 1983 में हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। उनका पूरा नाम कैटरीना टरकोटे है, लेकिन बाद में उन्होंने अपना सरनेम बदलकर कैफ कर लिया। ये उनके पिता का सरनेम है, जो अमेरिका के सफल बिजनेसमैन में से एक हैं। 

  • कैटरीना ने बचपन में ही चीन, जापान, फ्रांस और स्विट्जरलैंड जैसी जगहों पर सफर कर लिया था। उनकी मां एक चैरीटेबल संस्था के लिए काम किया करती थीं। इस वजह से उन्हें हर 2 साल में अपना घर बदलना पड़ता था। इसके बाद वो लंदन में बस गईं, लेकिन कैटरीना वहां सिर्फ तीन साल रहीं और उसके बाद भारत आ गईं। 
    Image Source : instagram: @katrinakaif

    कैटरीना ने बचपन में ही चीन, जापान, फ्रांस और स्विट्जरलैंड जैसी जगहों पर सफर कर लिया था। उनकी मां एक चैरीटेबल संस्था के लिए काम किया करती थीं। इस वजह से उन्हें हर 2 साल में अपना घर बदलना पड़ता था। इसके बाद वो लंदन में बस गईं, लेकिन कैटरीना वहां सिर्फ तीन साल रहीं और उसके बाद भारत आ गईं। 

  • कैटरीना ने महज 14 साल की उम्र में मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। इसी से जुड़े असाइनमेंट के चलते वो मुंबई आईं। 
    Image Source : instagram: @katrinakaif

    कैटरीना ने महज 14 साल की उम्र में मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। इसी से जुड़े असाइनमेंट के चलते वो मुंबई आईं। 

  • बताया जाता है कि एक कॉफी शॉप में उनकी मुलाकात निर्माता-निर्देशक मुकेश भट्ट से हुई। उन्होंने कैट को 'साया' (2004) फिल्म के लिए साइन किया, लेकिन कैट ने 2 दिन शूटिंग करने के बाद फिल्म छोड़ दी, क्योंकि वो हिंदी नहीं बोल पा रही थीं। 
    Image Source : instagram: @katrinakaif

    बताया जाता है कि एक कॉफी शॉप में उनकी मुलाकात निर्माता-निर्देशक मुकेश भट्ट से हुई। उन्होंने कैट को 'साया' (2004) फिल्म के लिए साइन किया, लेकिन कैट ने 2 दिन शूटिंग करने के बाद फिल्म छोड़ दी, क्योंकि वो हिंदी नहीं बोल पा रही थीं। 

  • इसके बाद कैटरीना ने भाषा सीखी और कड़ी मेहनत के बाद सफलता का मुकाम हासिल किया। 
    Image Source : instagram: @katrinakaif

    इसके बाद कैटरीना ने भाषा सीखी और कड़ी मेहनत के बाद सफलता का मुकाम हासिल किया। 

  • कैटरीना कैफ अब अक्षय कुमार के साथ सूर्यवंशी फिल्म में नज़र आएंगी, जो कोरोना वायरस महामारी की वजह से रिलीज नहीं हो पाई है। इस साल दिवाली पर इसके रिलीज होने की उम्मीद है। 
    Image Source : instagram: @katrinakaif

    कैटरीना कैफ अब अक्षय कुमार के साथ सूर्यवंशी फिल्म में नज़र आएंगी, जो कोरोना वायरस महामारी की वजह से रिलीज नहीं हो पाई है। इस साल दिवाली पर इसके रिलीज होने की उम्मीद है।