Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. आमिर खान की 'सरफरोश' में कालिख पोते दिखे थे नवाजुद्दीन, अब 25 साल बाद पूरी तरह बदले ये सितारे

आमिर खान की 'सरफरोश' में कालिख पोते दिखे थे नवाजुद्दीन, अब 25 साल बाद पूरी तरह बदले ये सितारे

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie Published on: April 30, 2024 19:28 IST
  • फिल्म 'सरफरोश' को ढाई दशक पूरे हो गए हैं। आमिर खान और सोनाली बेंद्रे की फिल्म आज से ठीक 25 साल पहले रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी, गाने सब सुपरहिट रहे। लोग आज भी फिल्म के एक-एक सीन सोशल मीडिया पर याद करते हैं। वैसे फिल्म के सभी किरदार अब काफी बदल गए हैं। एक नजर इस पर डालते हैं कि अब ये सितारे कहां हैं और क्या कर रहे हैं।
    Image Source : X
    फिल्म 'सरफरोश' को ढाई दशक पूरे हो गए हैं। आमिर खान और सोनाली बेंद्रे की फिल्म आज से ठीक 25 साल पहले रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी, गाने सब सुपरहिट रहे। लोग आज भी फिल्म के एक-एक सीन सोशल मीडिया पर याद करते हैं। वैसे फिल्म के सभी किरदार अब काफी बदल गए हैं। एक नजर इस पर डालते हैं कि अब ये सितारे कहां हैं और क्या कर रहे हैं।
  • नसीरुद्दीन शाह निस्संदेह इंडस्ट्री के बेहतरीन और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक हैं। 'सरफरोश' में मुहाजिर (भारत के विभाजन के बाद पाकिस्तान चले गए मुस्लिम भारतीय) की भूमिका के लिए उनकी विशेष प्रशंसा की गई। अब भी एक्टर बॉलीवुड फिल्मों में जान फूंकते नजर आते हैं। आखिरी बार नसीरुद्दीन वेब सीरीज 'ताज' में नजर आए।
    Image Source : X
    नसीरुद्दीन शाह निस्संदेह इंडस्ट्री के बेहतरीन और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक हैं। 'सरफरोश' में मुहाजिर (भारत के विभाजन के बाद पाकिस्तान चले गए मुस्लिम भारतीय) की भूमिका के लिए उनकी विशेष प्रशंसा की गई। अब भी एक्टर बॉलीवुड फिल्मों में जान फूंकते नजर आते हैं। आखिरी बार नसीरुद्दीन वेब सीरीज 'ताज' में नजर आए।
  • बॉलीवुड स्टार बनने से पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आमिर खान स्टारर 'सराफरोश' में काम किया। इंडस्ट्री में ये उनकी डेब्यू थी। वो फिल्म में सिर्फ 139 सेकंड के लिए नजर आए। अब सालों बाद सिद्दीकी ने 'ब्लैक फ्राइडे', 'न्यूयॉर्क', 'पीपली लाइव', 'कहानी', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर - पार्ट 2', 'मांझी' और 'तलाश' जैसी फिल्मों में अभिनय से अलग मुकाम हासिल किया।
    Image Source : X
    बॉलीवुड स्टार बनने से पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आमिर खान स्टारर 'सराफरोश' में काम किया। इंडस्ट्री में ये उनकी डेब्यू थी। वो फिल्म में सिर्फ 139 सेकंड के लिए नजर आए। अब सालों बाद सिद्दीकी ने 'ब्लैक फ्राइडे', 'न्यूयॉर्क', 'पीपली लाइव', 'कहानी', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर - पार्ट 2', 'मांझी' और 'तलाश' जैसी फिल्मों में अभिनय से अलग मुकाम हासिल किया।
  • 'सरफरोश' में एक बार डांसर के किरदार में उपासना सिंह नजर आई थीं। इस फिल्म के बाद उन्होंने लंबा सफर तय किया। वो टीवी के पर्दे पर 'द कॉमेडी नाइट्स विद कपलि' में पिंकी बुआ के किरदार में नजर आईं। कई फिल्मों और टीवी शोज में नजर आने के बाद अब उपासना सिंह पंजाबी फिल्मों में नजर आया करती हैं।
    Image Source : X
    'सरफरोश' में एक बार डांसर के किरदार में उपासना सिंह नजर आई थीं। इस फिल्म के बाद उन्होंने लंबा सफर तय किया। वो टीवी के पर्दे पर 'द कॉमेडी नाइट्स विद कपलि' में पिंकी बुआ के किरदार में नजर आईं। कई फिल्मों और टीवी शोज में नजर आने के बाद अब उपासना सिंह पंजाबी फिल्मों में नजर आया करती हैं।
  • बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने बतौर लीड एक्टर फिल्म 'सरफरोश' में काम किया। फिल्म  में आमिर खान ए.सी.पी. अजय सिंह राठौड़ की भूमिका में नजर आए थे। अब आमिर खान जल्द ही 'सितारे जमीन पर' में नजर आएंगे। इसके अलावा वो इन दिनों फिल्मों के प्रोडक्शन में भी लगे हुए हैं।
    Image Source : X
    बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने बतौर लीड एक्टर फिल्म 'सरफरोश' में काम किया। फिल्म में आमिर खान ए.सी.पी. अजय सिंह राठौड़ की भूमिका में नजर आए थे। अब आमिर खान जल्द ही 'सितारे जमीन पर' में नजर आएंगे। इसके अलावा वो इन दिनों फिल्मों के प्रोडक्शन में भी लगे हुए हैं।
  • एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे 25 साल पहले 'सरफरोश' में अपने हुस्न का जादू दिखाकर छा गई थीं। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन शादी के बाद फिल्मों की रफ्तार कम पड़ गई। फिर एक्ट्रेस कैंसर का शिकार हुईं। इलाज के बाद एक्ट्रेस रिकवर हो गईं, लेकिन फिल्मों में वापसी नहीं कर पाई। अब वो कभी-कभी टीवी रियलिटी शो में जज बनी नजर आ जाती हैं।
    Image Source : X
    एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे 25 साल पहले 'सरफरोश' में अपने हुस्न का जादू दिखाकर छा गई थीं। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन शादी के बाद फिल्मों की रफ्तार कम पड़ गई। फिर एक्ट्रेस कैंसर का शिकार हुईं। इलाज के बाद एक्ट्रेस रिकवर हो गईं, लेकिन फिल्मों में वापसी नहीं कर पाई। अब वो कभी-कभी टीवी रियलिटी शो में जज बनी नजर आ जाती हैं।
  • कई फिल्मों में खूंखार विलेन और दमदार पुलिसवाले के किरदार में नजर आने वाले मुकेश ऋषि भी अब काफी बदल गए हैं। उन्होंने 'सरफरोश' में इंस्पेक्टर सलीम की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के अलावा वो कई फिल्मों में छाए लेकिन अब वो बड़े पर्दे पर कम ही नजर आते हैं। उन्हें कई बार कुछ इवेंट्स में देखा जाता है।
    Image Source : X
    कई फिल्मों में खूंखार विलेन और दमदार पुलिसवाले के किरदार में नजर आने वाले मुकेश ऋषि भी अब काफी बदल गए हैं। उन्होंने 'सरफरोश' में इंस्पेक्टर सलीम की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के अलावा वो कई फिल्मों में छाए लेकिन अब वो बड़े पर्दे पर कम ही नजर आते हैं। उन्हें कई बार कुछ इवेंट्स में देखा जाता है।