Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. B'day: सुशांत की 'शुद्ध देसी रोमांस' से एक्टिंग की शुरुआत करने वाली वाणी कपूर का ऐसा रहा फिल्मी सफर

B'day: सुशांत की 'शुद्ध देसी रोमांस' से एक्टिंग की शुरुआत करने वाली वाणी कपूर का ऐसा रहा फिल्मी सफर

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 23, 2020 9:40 IST
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने साल 2013 में सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वो रणवीर सिंह के साथ 'बेफिक्रे' और ऋतिक रोशन व टाइगर श्रॉफ संग 'वॉर' जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। उनकी अपकमिंग मूवी अक्षय कुमार के साथ 'बेल बॉटम' और रणबीर कपूर के साथ 'शमशेरा' है। वाणी का जन्म 23 अगस्त 1988 में हुआ था। आइये उनके जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें जानते हैं...
    Image Source : instagram: @sushholicc

    बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने साल 2013 में सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वो रणवीर सिंह के साथ 'बेफिक्रे' और ऋतिक रोशन व टाइगर श्रॉफ संग 'वॉर' जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। उनकी अपकमिंग मूवी अक्षय कुमार के साथ 'बेल बॉटम' और रणबीर कपूर के साथ 'शमशेरा' है। वाणी का जन्म 23 अगस्त 1988 में हुआ था। आइये उनके जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें जानते हैं...

  • दिल्ली में जन्मीं वाणी खुद को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। यही वजह है कि वह जैसे ही सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज शेयर करती हैं, वह तुरंत वायरल हो जाती हैं।
    Image Source : instagram: @_vaanikapoor_

    दिल्ली में जन्मीं वाणी खुद को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। यही वजह है कि वह जैसे ही सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज शेयर करती हैं, वह तुरंत वायरल हो जाती हैं।

  • वाणी ने जिम, कार्डियो, पिलाटेज और फंक्शनल ट्रेनिंग के जरिए खुद को इतना फिट बनाया है। वह रोजाना वर्कआउट करती हैं और अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखती हैं। 
    Image Source : instagram: @_vaanikapoor_

    वाणी ने जिम, कार्डियो, पिलाटेज और फंक्शनल ट्रेनिंग के जरिए खुद को इतना फिट बनाया है। वह रोजाना वर्कआउट करती हैं और अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखती हैं। 

  • हालांकि, यह जानकर आप चौंक जाएंगे कि उनके पिता नहीं चाहते थे कि वाणी एक्ट्रेस बनें। वह वाणी के मॉडल बनने के भी खिलाफ थे, लेकिन उनकी मां ने उनका काफी साथ दिया। 
    Image Source : instagram: @_vaanikapoor_

    हालांकि, यह जानकर आप चौंक जाएंगे कि उनके पिता नहीं चाहते थे कि वाणी एक्ट्रेस बनें। वह वाणी के मॉडल बनने के भी खिलाफ थे, लेकिन उनकी मां ने उनका काफी साथ दिया। 

  • वाणी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनकी बहन 18 साल की थीं, तभी उनके पिता ने उनकी शादी करा दी थी। अभी वह विदेश में रहती हैं। वह वाणी की भी शादी जल्दी कराना चाहते थे, लेकिन वो फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाना चाहती थीं।
    Image Source : instagram: @_vaanikapoor_

    वाणी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनकी बहन 18 साल की थीं, तभी उनके पिता ने उनकी शादी करा दी थी। अभी वह विदेश में रहती हैं। वह वाणी की भी शादी जल्दी कराना चाहते थे, लेकिन वो फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाना चाहती थीं।

  • वाणी ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) से टूरिज्म में बैचलर की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने कई दिनों तक होटल में भी काम किया। इसे बाद उन्होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में कदम रखा।
 
    Image Source : instagram: @_vaanikapoor_

    वाणी ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) से टूरिज्म में बैचलर की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने कई दिनों तक होटल में भी काम किया। इसे बाद उन्होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में कदम रखा।