1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. इवेंट्स
  5. चुनाव मंच गुजरात 2022: मोरबी हादसे जैसे मुद्दे पर खुलकर बोले गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी

चुनाव मंच गुजरात 2022: मोरबी हादसे जैसे मुद्दे पर खुलकर बोले गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी

Written By : Saurabh Sharma Edited By : Ritu Tripathi Published on: November 26, 2022 14:58 IST
  • चुनाव मंच गुजरात 2022:  गुजरात चुनाव के सबसे बड़े चुनावी शो चुनाव मंच में सबसे पहले गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने शिरकत की।
    Image Source : India TV
    चुनाव मंच गुजरात 2022: गुजरात चुनाव के सबसे बड़े चुनावी शो चुनाव मंच में सबसे पहले गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने शिरकत की।
  • उन्होंने कहा,
    Image Source : INDIA TV
    उन्होंने कहा, "मुझे भारतीय जनता युवा मोर्चा के साथ गुजरात के गांव-गांव में जाने का मौका मिला। मैं राजनीति और सामाजिक काम करता रहता हूं।"
  • गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा,
    Image Source : India TV
    गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा, "मेरे बाद भी मेरे परिवार से कोई पॉलिटिक्स में आएगा या नहीं मुझे नहीं पता, क्योंकि मेरा जन्म गांधी परिवार में नहीं हुआ है। मेरा जन्म हीरे के व्यापार से जुड़े एक मध्यमवर्गीय व्यापारी परिवार में हुआ है। मुझे भारतीय जनता युवा मोर्चा के साथ गुजरात के गांव-गांव में जाने का मौका मिला। मैं राजनीति और सामाजिक काम करता रहता हूं। मैंने कई बार कहा है कि मात्र 27 साल की उम्र में बीजेपी, विशेषकर नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने मुझे चुनाव लड़ने का मौका दिया।"
  • वहीं इस दौरान मोरबी हादसे पर बात करते हुए हर्ष सांघवी ने कहा,
    Image Source : India TV
    वहीं इस दौरान मोरबी हादसे पर बात करते हुए हर्ष सांघवी ने कहा, "मोरबी का हादसा बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण था। हादसे के तुरंत बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने निर्णय लिया कि इसकी जांच एक हाई लेवल कमेटी करे।"
  • उन्होंने आगे कहा,
    Image Source : India TV
    उन्होंने आगे कहा, "हादसे के कुछ ही देर बाद मामला भी दर्ज किया गया, बचाव कार्य भी तेजी से शुरू किया गया। हादसे का पहला घायल मरीज घटना के 18 मिनट बाद ही सिविल हॉस्पिटल में पहुंच गया था। हादसे के बाद लोगों को राहत देने के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था की गई।"
  • साथ ही उन्होंने इस हादसे को लेकर मोरबी के लोगों की तारीफ की है। वह बोले,
    Image Source : India TV
    साथ ही उन्होंने इस हादसे को लेकर मोरबी के लोगों की तारीफ की है। वह बोले, "मोरबी के लोगों ने जिस तरह सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर मदद की, वह देश के लिए रोल मॉडल है क्योंकि 5 किलोमीटर दूर अस्पताल तक पहुंचने के लिए किसी भी एंबुलेंस को एक ब्रेक मारने की भी जरूरत नहीं पड़ी।"