Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इंटरनेशनल
  4. इस 35 बच्‍चों के पिता का लक्ष्‍य है 100 बच्‍चों का बाप बनना!

इस 35 बच्‍चों के पिता का लक्ष्‍य है 100 बच्‍चों का बाप बनना!

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 04, 2016 13:36 IST
  • पाकिस्‍तान का एक व्‍यक्ति चौथी पत्‍नी की तलाश कर रहा है। पहली तीन पत्नियों से वह 35 बच्‍चों का पिता बन चुका है। मगर, उसका लक्ष्‍य 100 बच्‍चों का पिता बनने का है। 46 वर्षीय इस शख्स का नाम है सरदार जान मोहम्मद खिलजी। रूढि़वादी मुस्लिम देश में बहुविवाह दुर्लभ हैं, लेकिन अभी भी ऐसे कई लोग मिल जाएंगे, जिनकी कई शादियां हो चुकी हैं।
    पाकिस्‍तान का एक व्‍यक्ति चौथी पत्‍नी की तलाश कर रहा है। पहली तीन पत्नियों से वह 35 बच्‍चों का पिता बन चुका है। मगर, उसका लक्ष्‍य 100 बच्‍चों का पिता बनने का है। 46 वर्षीय इस शख्स का नाम है सरदार जान मोहम्मद खिलजी। रूढि़वादी मुस्लिम देश में बहुविवाह दुर्लभ हैं, लेकिन अभी भी ऐसे कई लोग मिल जाएंगे, जिनकी कई शादियां हो चुकी हैं।
  • खिलजी का अपने इस लक्ष्य को लेकर कहना है कि यह उनका धार्मिक कर्तव्‍य है कि वह ज्यादा से ज्यादा बच्‍चे पैदा करें। पेशे से मेडिकल टेक्‍नीशियन खिलजी कहते हैं कि उन्‍हें अपने सभी बच्‍चों के नाम याद रहते हैं और शायद ही कभी बच्‍चों के नाम गलत बताते हों।
    खिलजी का अपने इस लक्ष्य को लेकर कहना है कि यह उनका धार्मिक कर्तव्‍य है कि वह ज्यादा से ज्यादा बच्‍चे पैदा करें। पेशे से मेडिकल टेक्‍नीशियन खिलजी कहते हैं कि उन्‍हें अपने सभी बच्‍चों के नाम याद रहते हैं और शायद ही कभी बच्‍चों के नाम गलत बताते हों।
  • खिलजी का कहना है कि उनकी तीनों पत्नियां आपस में मिलजुल कर रहती हैं और वे सभी मेरे 100 बच्‍चों के पिता बनने के लक्ष्‍य को पूरा करने में मदद कर रही हैं। हालांकि, खिलजी ने अपनी पत्नियों से पत्रकारों को बात करने की इजाजत नहीं दी।
    खिलजी का कहना है कि उनकी तीनों पत्नियां आपस में मिलजुल कर रहती हैं और वे सभी मेरे 100 बच्‍चों के पिता बनने के लक्ष्‍य को पूरा करने में मदद कर रही हैं। हालांकि, खिलजी ने अपनी पत्नियों से पत्रकारों को बात करने की इजाजत नहीं दी।
  • खिलजी अपने ही इलाके में एक एक क्लिनिक चलाते हैं। जहां पर वह 250 रुपए हर एक मरीज से चेकअप के लेते हैं। उनका कहना है कि उनके घर का खर्च हर महीने एक लाख बीस हजार रुपए तक चला जाता है। साथ ही दावा है कि उनके परिवार को कभी भी आर्थिक तौर पर कभी परेशानी नहीं हुई।
    खिलजी अपने ही इलाके में एक एक क्लिनिक चलाते हैं। जहां पर वह 250 रुपए हर एक मरीज से चेकअप के लेते हैं। उनका कहना है कि उनके घर का खर्च हर महीने एक लाख बीस हजार रुपए तक चला जाता है। साथ ही दावा है कि उनके परिवार को कभी भी आर्थिक तौर पर कभी परेशानी नहीं हुई।
  • हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वे केवल एक मेडिकल से अपने घर का खर्च कैसे चला लेते हैं। उनका कहना है कि उनके बच्चे बड़े हुए हैं तो उनकी जरूरतें भी बढ़ गई हैं। इसके लिए उन्होंने सरकार से मदद भी मांगी है। साथ ही उनका कहना है कि सरकार अगर मदद नहीं करती है तो उन्हें अल्लाह पर भरोसा है।
    हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वे केवल एक मेडिकल से अपने घर का खर्च कैसे चला लेते हैं। उनका कहना है कि उनके बच्चे बड़े हुए हैं तो उनकी जरूरतें भी बढ़ गई हैं। इसके लिए उन्होंने सरकार से मदद भी मांगी है। साथ ही उनका कहना है कि सरकार अगर मदद नहीं करती है तो उन्हें अल्लाह पर भरोसा है।
  • खिलजी की पहली शादी 26 साल की उम्र में हुई थी। अगले साल पांच महीनों के अंतराल में दो और शादियां कर लीं। उनका कहना है कि हो सकता है कि उनकी अगली शादी फेसबुक के जरिए हो क्योंकि जब से उनकी कहानी पाकिस्तानी मीडिया में आई है तो तब से उन्हें सोशल मीडिया नेटवर्क के जरिए शादी के कई ऑफर मिले हैं।
    खिलजी की पहली शादी 26 साल की उम्र में हुई थी। अगले साल पांच महीनों के अंतराल में दो और शादियां कर लीं। उनका कहना है कि हो सकता है कि उनकी अगली शादी फेसबुक के जरिए हो क्योंकि जब से उनकी कहानी पाकिस्तानी मीडिया में आई है तो तब से उन्हें सोशल मीडिया नेटवर्क के जरिए शादी के कई ऑफर मिले हैं।