1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. इंटरनेशनल
  5. रूस के 'ऐलान-ए-जंग' के बाद यूक्रेन की महिला सैनिकों ने संभाला मोर्चा, युद्ध में उतरने के लिए तैयार

रूस के 'ऐलान-ए-जंग' के बाद यूक्रेन की महिला सैनिकों ने संभाला मोर्चा, युद्ध में उतरने के लिए तैयार

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2022 12:43 IST
  • रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में मिलिट्री ऑपरेशन का ऐलान कर दिया है। इसके बाद रूसी सेना ने भी यूक्रेन में घुसना शुरू कर दिया था। रूस के फाइटर जेट यूक्रेन की राजधानी कीव तक पहुंच चुके हैं।
    Image Source : Twitter

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में मिलिट्री ऑपरेशन का ऐलान कर दिया है। इसके बाद रूसी सेना ने भी यूक्रेन में घुसना शुरू कर दिया था। रूस के फाइटर जेट यूक्रेन की राजधानी कीव तक पहुंच चुके हैं।

  • रूस की कार्रवाई शुरू होते ही यूक्रेन की महिला सैनिक भी तैयार हो गई हैं। कई ऑपरेशन को महिला सैनिक ही लीड कर रही हैं। महिला सैनिक सोशल मीडिया पर लगातार तस्वीरें और वीडियो शेयर कर रही हैं।
    Image Source : Twitter

    रूस की कार्रवाई शुरू होते ही यूक्रेन की महिला सैनिक भी तैयार हो गई हैं। कई ऑपरेशन को महिला सैनिक ही लीड कर रही हैं। महिला सैनिक सोशल मीडिया पर लगातार तस्वीरें और वीडियो शेयर कर रही हैं।

  • टिक टॉक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर तस्वीरें और वीडियो शेयर करके वह लोगों में देशभक्ति की भावना जगा रही हैं। रूस से तनाव के बीच यूक्रेन ने घोषणा की थी कि 18 से 60 साल की उम्र वाली सभी महिलाएं सेना में भर्ती हो सकती हैं।
    Image Source : Twitter

    टिक टॉक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर तस्वीरें और वीडियो शेयर करके वह लोगों में देशभक्ति की भावना जगा रही हैं। रूस से तनाव के बीच यूक्रेन ने घोषणा की थी कि 18 से 60 साल की उम्र वाली सभी महिलाएं सेना में भर्ती हो सकती हैं।

  • अब यूक्रेन सेना की ये लड़ाकू पूरी तरह तैयार हैं। यूक्रेन की जनता भी उनके इस हौसले का दिल से समर्थन कर रही हैं। वायरल हो रहे वीडियो में रूसी महिलाएं युद्ध के लिए तैयार होती दिख रही हैं।
    Image Source : Twitter

    अब यूक्रेन सेना की ये लड़ाकू पूरी तरह तैयार हैं। यूक्रेन की जनता भी उनके इस हौसले का दिल से समर्थन कर रही हैं। वायरल हो रहे वीडियो में रूसी महिलाएं युद्ध के लिए तैयार होती दिख रही हैं।

  • यूक्रेन पर हमले के कुछ ही समय में रूस ने तबाही मचा दी है। यूक्रेन के एयरबेस पर भी रूस के फाइटर जेट ने हमला किया है। इस कार्रवाई में एक बच्चे की भी मौत हो गई है। 
    Image Source : Twitter

    यूक्रेन पर हमले के कुछ ही समय में रूस ने तबाही मचा दी है। यूक्रेन के एयरबेस पर भी रूस के फाइटर जेट ने हमला किया है। इस कार्रवाई में एक बच्चे की भी मौत हो गई है। 

navratri-2022