Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार वर्ल्ड कप के पांचवें दिन करेंगे अभियान का आगाज

FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार वर्ल्ड कप के पांचवें दिन करेंगे अभियान का आगाज

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23 Published on: November 24, 2022 15:08 IST
  • FIFA World Cup 2022: रोनाल्डो और नेमार वर्ल्ड कप के पांचवें दिन करेंगे अभियान का आगाज। जबरदस्त शुरुआत कर जलवा बिखेरने की करेंगे कोशिश।
    Image Source : INDIA TV
    FIFA World Cup 2022: रोनाल्डो और नेमार वर्ल्ड कप के पांचवें दिन करेंगे अभियान का आगाज। जबरदस्त शुरुआत कर जलवा बिखेरने की करेंगे कोशिश।
  • कतर में चल रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप के पांचवें दिन का पहला मैच ग्रुप जी के स्विटजरलैंड और कैमरुन के बीच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा। इस मुकाबले में स्विटजरलैंड के स्टार प्लेयर व्लादिमिर पेटकोविच शामिल नहीं होंगे। पिछले पांच मैचों में सिर्फ एक में जीत दर्ज करने वाली कैमरुन की टीम के खिलाफ स्विटजरलैंड को ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा।
    Image Source : GETTY
    कतर में चल रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप के पांचवें दिन का पहला मैच ग्रुप जी के स्विटजरलैंड और कैमरुन के बीच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा। इस मुकाबले में स्विटजरलैंड के स्टार प्लेयर व्लादिमिर पेटकोविच शामिल नहीं होंगे। पिछले पांच मैचों में सिर्फ एक में जीत दर्ज करने वाली कैमरुन की टीम के खिलाफ स्विटजरलैंड को ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा।
  • फीफा वर्ल्ड कप के पांचवें दिन का दूसरा मैच साउथ अमेरिका की मजबूत टीम उरुग्वे और एशियाई टीम साउथ कोरिया के बीच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 6.30 बजे शुरू होगा। हालांकि उरुग्वे का हालिया फॉर्म अच्छा रहा है, लेकिन इस मेगा टूर्नामेंट में उसे 15 साल से टीम के मैनेजर रहे ऑस्कर तबरेज की कमी खल सकती है। हालांकि उनकी जगह आए नए मैनेजर अलोंसो ने शानदार काम किया है। अलोंसो की बदली हुई रणनीतियों के दम पर ही उरुग्वे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में सफल हुआ। इस मैच में उरुग्वे के स्टार फुटबॉलर लुइस सुआरेज पर सबकी निगाहें होंगी।
    Image Source : GETTY
    फीफा वर्ल्ड कप के पांचवें दिन का दूसरा मैच साउथ अमेरिका की मजबूत टीम उरुग्वे और एशियाई टीम साउथ कोरिया के बीच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 6.30 बजे शुरू होगा। हालांकि उरुग्वे का हालिया फॉर्म अच्छा रहा है, लेकिन इस मेगा टूर्नामेंट में उसे 15 साल से टीम के मैनेजर रहे ऑस्कर तबरेज की कमी खल सकती है। हालांकि उनकी जगह आए नए मैनेजर अलोंसो ने शानदार काम किया है। अलोंसो की बदली हुई रणनीतियों के दम पर ही उरुग्वे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में सफल हुआ। इस मैच में उरुग्वे के स्टार फुटबॉलर लुइस सुआरेज पर सबकी निगाहें होंगी।
  • गुरुवार 24 नवंबर को होने वाले वर्ल्ड कप के तीसरे मैच में फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैदान पर उतरेंगे। पुर्तगाल और घाना के बीच यह मैच भारतीय समय के मुताबिक रात के 9.30 बजे शुरू होगा। अब तक 4 वर्ल्ड कप में खेल चुके 37 साल के रोनाल्डो के लिए यह अंतिम टूर्नामेंट हो सकता है लिहाजा वह इस बार पुर्तगाल के लिए पहली ट्रॉफी उठाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। ग्रुप एच के इस मुकाबले में घाना की वर्ल्ड कप में वापसी खास होगी। यह अफ्रीकी टीम 2018 वर्ल्ड कप में शामिल नहीं हो सकी थी।
    Image Source : GETTY
    गुरुवार 24 नवंबर को होने वाले वर्ल्ड कप के तीसरे मैच में फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैदान पर उतरेंगे। पुर्तगाल और घाना के बीच यह मैच भारतीय समय के मुताबिक रात के 9.30 बजे शुरू होगा। अब तक 4 वर्ल्ड कप में खेल चुके 37 साल के रोनाल्डो के लिए यह अंतिम टूर्नामेंट हो सकता है लिहाजा वह इस बार पुर्तगाल के लिए पहली ट्रॉफी उठाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। ग्रुप एच के इस मुकाबले में घाना की वर्ल्ड कप में वापसी खास होगी। यह अफ्रीकी टीम 2018 वर्ल्ड कप में शामिल नहीं हो सकी थी।
  • वर्ल्ड कप के पांचवें दिन का चौथा और आखिरी मैच ब्राजील और सर्बिया के बीच खेला जाएगा। भारतीय समय के मुताबिक रात 12.30 बजे शुरू होने वाले इस मैच के साथ फुटबॉल स्टार नेमार अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। ब्राजील दुनिया की इकलौती टीम है जिसने 1930 में हुए वर्ल्ड कप के पहले एडिशन से अब तक हर टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया। ब्राजील सबसे ज्यादा 5 बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाने वाली टीम है। सर्बिया ने क्वालीफाइंग राउंड में 8 में से 6 मुकाबले जीतकर वर्ल्ड कप में जगह बनाई है।
    Image Source : GETTY
    वर्ल्ड कप के पांचवें दिन का चौथा और आखिरी मैच ब्राजील और सर्बिया के बीच खेला जाएगा। भारतीय समय के मुताबिक रात 12.30 बजे शुरू होने वाले इस मैच के साथ फुटबॉल स्टार नेमार अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। ब्राजील दुनिया की इकलौती टीम है जिसने 1930 में हुए वर्ल्ड कप के पहले एडिशन से अब तक हर टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया। ब्राजील सबसे ज्यादा 5 बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाने वाली टीम है। सर्बिया ने क्वालीफाइंग राउंड में 8 में से 6 मुकाबले जीतकर वर्ल्ड कप में जगह बनाई है।