Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IND vs NZ, 3rd T20I : सुपरओवर में भारत ने न्यूजीलैंड पर दर्ज की रोमांचक जीत, 3-0 से सीरीज पर बनाई अजेय बढ़त

IND vs NZ, 3rd T20I : सुपरओवर में भारत ने न्यूजीलैंड पर दर्ज की रोमांचक जीत, 3-0 से सीरीज पर बनाई अजेय बढ़त

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2020 17:07 IST
  • पांच टी-20 मैचों सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने सुपरओवर में न्यूजीलैंड पर रोमांचक जीत दर्जकर सीरीज पर 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 179 का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में मेजबान न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवर में 179 रन ही बना पाई।
    Image Source : Getty

    पांच टी-20 मैचों सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने सुपरओवर में न्यूजीलैंड पर रोमांचक जीत दर्जकर सीरीज पर 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 179 का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में मेजबान न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवर में 179 रन ही बना पाई।

  • जीत के लिये 180 रन के लक्ष्य के बिल्कुल करीब पहुंच चुकी न्यूजीलैंड टीम को आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने 179 रन पर रोक दिया जिससे मैच सुपर ओवर तक खिंचा।
    Image Source : Getty

    जीत के लिये 180 रन के लक्ष्य के बिल्कुल करीब पहुंच चुकी न्यूजीलैंड टीम को आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने 179 रन पर रोक दिया जिससे मैच सुपर ओवर तक खिंचा।

  • शमी ने 20वें ओवर में पहले केन विलियमसन और आखिरी गेंद पर रोस टेलर को बोल्ड करके मेजबान से शर्तिया जीत छीन ली। 
    Image Source : Getty

    शमी ने 20वें ओवर में पहले केन विलियमसन और आखिरी गेंद पर रोस टेलर को बोल्ड करके मेजबान से शर्तिया जीत छीन ली। 

  • जसप्रीत बुमराह के डाले सुपर ओवर में कीवी कप्तान विलियमसन ने एक छक्का और एक चौका जबकि मार्टिन गुप्टिल ने एक चौका लगाया जिससे मेजबान ने 17 रन बनाये।
    Image Source : Getty

    जसप्रीत बुमराह के डाले सुपर ओवर में कीवी कप्तान विलियमसन ने एक छक्का और एक चौका जबकि मार्टिन गुप्टिल ने एक चौका लगाया जिससे मेजबान ने 17 रन बनाये।

  • भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल उतरे लेकिन पहली चार गेंद पर सिर्फ आठ रन बन सके। आखिरी दो गेंद पर दस रन की जरूरत थी और रोहित ने टिम साउदी पर दो गगनभेदी छक्के जड़कर भारत को जीत दिलाई।
    Image Source : Getty

    भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल उतरे लेकिन पहली चार गेंद पर सिर्फ आठ रन बन सके। आखिरी दो गेंद पर दस रन की जरूरत थी और रोहित ने टिम साउदी पर दो गगनभेदी छक्के जड़कर भारत को जीत दिलाई।