Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का विराट रूप, इन आंकड़ों से थर-थर कांपते हैं गेंदबाज!

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का विराट रूप, इन आंकड़ों से थर-थर कांपते हैं गेंदबाज!

Mohid Khan Written By: Mohid Khan Published on: October 14, 2023 12:41 IST
  • भारत और पाकिस्तान की टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी के लिए तैयार हैं। इस मैच में दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें विराट कोहली पर रहने वाली है। विराट कोहली के आंकड़े पाकिस्तान के खिलाफ काफी शानदार हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में भी शतकीय पारी खेली थी।
    Image Source : getty
    भारत और पाकिस्तान की टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी के लिए तैयार हैं। इस मैच में दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें विराट कोहली पर रहने वाली है। विराट कोहली के आंकड़े पाकिस्तान के खिलाफ काफी शानदार हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में भी शतकीय पारी खेली थी।
  • विराट कोहली ने इस बार वर्ल्ड कप में शुरुआत भी अच्छी की है। उन्होंने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रन बनाए थे. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ने 55 रन की पारी खेली थी। ऐसे में अब भारतीय फैंस चाहेंगे कि विराट इस फॉर्म को पाकिस्तान के खिलाफ भी जारी रखें।
    Image Source : getty
    विराट कोहली ने इस बार वर्ल्ड कप में शुरुआत भी अच्छी की है। उन्होंने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रन बनाए थे. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ने 55 रन की पारी खेली थी। ऐसे में अब भारतीय फैंस चाहेंगे कि विराट इस फॉर्म को पाकिस्तान के खिलाफ भी जारी रखें।
  • विराट कोहली ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 15 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 55.16 के औसत से 662 रन बनाए हैं, इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 3 शतक निकले हैं।
    Image Source : getty
    विराट कोहली ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 15 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 55.16 के औसत से 662 रन बनाए हैं, इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 3 शतक निकले हैं।
  • लेकिन घरेलू मैदान पर विराट कोहली का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ कुछ खास नहीं है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू मैदान पर चार वनडे मैच खेले हैं और केवल 22 रन ही बना सके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू मैदान पर उनका बल्लेबाजी औसत 5.50 का ही है।
    Image Source : getty
    लेकिन घरेलू मैदान पर विराट कोहली का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ कुछ खास नहीं है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू मैदान पर चार वनडे मैच खेले हैं और केवल 22 रन ही बना सके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू मैदान पर उनका बल्लेबाजी औसत 5.50 का ही है।
  • कोहली आखिरी बार वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में एशिया कप के दौरान खेले थे। इस मैच में विराट ने 94 गेदों पर नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी। वहीं, मौजूदा पाकिस्तान टीम में शाहीन अफरीदी को छोड़कर कोई भी गेंदबाज उन्हें वनडे में आउट नहीं कर पाया है।
    Image Source : getty
    कोहली आखिरी बार वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में एशिया कप के दौरान खेले थे। इस मैच में विराट ने 94 गेदों पर नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी। वहीं, मौजूदा पाकिस्तान टीम में शाहीन अफरीदी को छोड़कर कोई भी गेंदबाज उन्हें वनडे में आउट नहीं कर पाया है।
  • विराट कोहली अपने करियर का चौथा वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. इससे पहले उन्होंने 2011, 2015 और 2019 में वर्ल्ड कप खेला है. वह मौजूदा टीम में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं।
    Image Source : getty
    विराट कोहली अपने करियर का चौथा वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. इससे पहले उन्होंने 2011, 2015 और 2019 में वर्ल्ड कप खेला है. वह मौजूदा टीम में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं।