1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20 : 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर भारत ने हासिल किया अपना सबसे बड़ा लक्ष्य

भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20 : 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर भारत ने हासिल किया अपना सबसे बड़ा लक्ष्य

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Published on: December 06, 2019 23:26 IST
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
    1/6

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

  • ईवन लुईस ने विंडीज को ताबड़तोड़ शुरुआत देते हुए 17 गेंदों पर 40 रनों की धमाकेदार पारी खेली।
    2/6

    ईवन लुईस ने विंडीज को ताबड़तोड़ शुरुआत देते हुए 17 गेंदों पर 40 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

  • लुईस के बाद हेटमायर ने आतिशी पारी खेलते हुए अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। हेटमायर ने 41 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी खेली।
    3/6

    लुईस के बाद हेटमायर ने आतिशी पारी खेलते हुए अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। हेटमायर ने 41 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी खेली।

  • भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर सभी भारतीय गेंदबाज इस मैच में रन लुटाते नजर आए। इस मैच में युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए। विंडीज ने 20 ओवर में भारत के सामने 208 रन का विशाल लक्ष्य रखा।
    4/6

    भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर सभी भारतीय गेंदबाज इस मैच में रन लुटाते नजर आए। इस मैच में युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए। विंडीज ने 20 ओवर में भारत के सामने 208 रन का विशाल लक्ष्य रखा।

  • भारत की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। रोहित 8 रन बनाकर आउट हो गए जिसके बाद राहुल (62) ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और टीम को संभाला।
    5/6

    भारत की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। रोहित 8 रन बनाकर आउट हो गए जिसके बाद राहुल (62) ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और टीम को संभाला।

  • राहुल के आउट होने के बाद कोहली ने रन बनाने का पूरा जिम्मा अपने ऊपर ले लिया। कोहली ने नाबाद 94 रन बनाए और टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। कोहली ने अपनी इस पारी में 6 चौके और इतने ही छक्के जड़े। कोहली को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। भारत अब इस सीरीज में 1-0 से आगे है।
    6/6

    राहुल के आउट होने के बाद कोहली ने रन बनाने का पूरा जिम्मा अपने ऊपर ले लिया। कोहली ने नाबाद 94 रन बनाए और टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। कोहली ने अपनी इस पारी में 6 चौके और इतने ही छक्के जड़े। कोहली को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। भारत अब इस सीरीज में 1-0 से आगे है।

Next Photo Gallery