Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20 : 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर भारत ने हासिल किया अपना सबसे बड़ा लक्ष्य

भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20 : 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर भारत ने हासिल किया अपना सबसे बड़ा लक्ष्य

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 06, 2019 23:26 IST
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
    Image Source : BCCI

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

  • ईवन लुईस ने विंडीज को ताबड़तोड़ शुरुआत देते हुए 17 गेंदों पर 40 रनों की धमाकेदार पारी खेली।
    Image Source : BCCI

    ईवन लुईस ने विंडीज को ताबड़तोड़ शुरुआत देते हुए 17 गेंदों पर 40 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

  • लुईस के बाद हेटमायर ने आतिशी पारी खेलते हुए अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। हेटमायर ने 41 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी खेली।
    Image Source : BCCI

    लुईस के बाद हेटमायर ने आतिशी पारी खेलते हुए अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। हेटमायर ने 41 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी खेली।

  • भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर सभी भारतीय गेंदबाज इस मैच में रन लुटाते नजर आए। इस मैच में युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए। विंडीज ने 20 ओवर में भारत के सामने 208 रन का विशाल लक्ष्य रखा।
    Image Source : BCCI

    भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर सभी भारतीय गेंदबाज इस मैच में रन लुटाते नजर आए। इस मैच में युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए। विंडीज ने 20 ओवर में भारत के सामने 208 रन का विशाल लक्ष्य रखा।

  • भारत की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। रोहित 8 रन बनाकर आउट हो गए जिसके बाद राहुल (62) ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और टीम को संभाला।
    Image Source : BCCI

    भारत की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। रोहित 8 रन बनाकर आउट हो गए जिसके बाद राहुल (62) ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और टीम को संभाला।

  • राहुल के आउट होने के बाद कोहली ने रन बनाने का पूरा जिम्मा अपने ऊपर ले लिया। कोहली ने नाबाद 94 रन बनाए और टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। कोहली ने अपनी इस पारी में 6 चौके और इतने ही छक्के जड़े। कोहली को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। भारत अब इस सीरीज में 1-0 से आगे है।
    Image Source : BCCI

    राहुल के आउट होने के बाद कोहली ने रन बनाने का पूरा जिम्मा अपने ऊपर ले लिया। कोहली ने नाबाद 94 रन बनाए और टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। कोहली ने अपनी इस पारी में 6 चौके और इतने ही छक्के जड़े। कोहली को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। भारत अब इस सीरीज में 1-0 से आगे है।