Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. रेसलिंग की दुनिया को अलविदा कहने वाले अंडरटेकर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

रेसलिंग की दुनिया को अलविदा कहने वाले अंडरटेकर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 24, 2020 23:49 IST
  • इसी साल मार्च के आखिर में रेसलमेनिया 36 का आयोजन किया गया जिसमें WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार अंडरटेकर एजे स्टाइल्स को मात दी। इस रेसलमेनिया के कुछ महीने बाद ही अंडरटेकर ने लास्ट राइड डॉक्यूमेंट्री के फाइनल एपिसोड के दौरान रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। इसी के साथ WWE के एक सुनहरे युग का अंत हो गया। आइए जानते हैं अंडरटेकर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें....
    Image Source : Twitter: @undertaker

    इसी साल मार्च के आखिर में रेसलमेनिया 36 का आयोजन किया गया जिसमें WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार अंडरटेकर एजे स्टाइल्स को मात दी। इस रेसलमेनिया के कुछ महीने बाद ही अंडरटेकर ने लास्ट राइड डॉक्यूमेंट्री के फाइनल एपिसोड के दौरान रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। इसी के साथ WWE के एक सुनहरे युग का अंत हो गया। आइए जानते हैं अंडरटेकर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें....

  • अंडरटेकर ने 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन का खिताब अपने नाम किया और 7 बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप के विजेता रहे। अडंरटेकर  4 बार WWE चैंपियन भी रहे हैं।
    Image Source : pti

    अंडरटेकर ने 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन का खिताब अपने नाम किया और 7 बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप के विजेता रहे। अडंरटेकर  4 बार WWE चैंपियन भी रहे हैं।

  • WWE रेसलमेनिया में अंडरटेकर ने रिकॉर्ड 25 बार जीत हासिल की जबकि सिर्फ 2 बार हार मिली। अंडरटेकर को करीब दो शतक रेसलमेनिया में कोई हरा नहीं पाया था और उन्होंने लगातार 21 फाइट जीते का रिकॉर्ड बनाया।
    Image Source : pti

    WWE रेसलमेनिया में अंडरटेकर ने रिकॉर्ड 25 बार जीत हासिल की जबकि सिर्फ 2 बार हार मिली। अंडरटेकर को करीब दो शतक रेसलमेनिया में कोई हरा नहीं पाया था और उन्होंने लगातार 21 फाइट जीते का रिकॉर्ड बनाया।

  • अंडरटेकर और केन के बीच फाइट सबसे ज्यादा लोकप्रिय थी। इन दोनों रेसलरों के बीच कुल 184 बार भिड़ंत हुई जिसमें 106 बार अंडरटेकर ने बाजी मारी। 
    Image Source : pti

    अंडरटेकर और केन के बीच फाइट सबसे ज्यादा लोकप्रिय थी। इन दोनों रेसलरों के बीच कुल 184 बार भिड़ंत हुई जिसमें 106 बार अंडरटेकर ने बाजी मारी। 

  • अंडरटेकर जापानी मार्शल आर्ट जी जित्शू में ब्लैक बेल्ट हैं। यही नहीं, वह कई बार मिक्स्ड मार्शल आर्ट और बॉक्सिंग इवेंट में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं।
    Image Source : pti

    अंडरटेकर जापानी मार्शल आर्ट जी जित्शू में ब्लैक बेल्ट हैं। यही नहीं, वह कई बार मिक्स्ड मार्शल आर्ट और बॉक्सिंग इवेंट में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं।