Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL 2023: RR के खिलाफ हार के बाद भी धोनी-जडेजा ने रचा इतिहास, यहां देखे इस मैच के सभी रिकॉर्ड

IPL 2023: RR के खिलाफ हार के बाद भी धोनी-जडेजा ने रचा इतिहास, यहां देखे इस मैच के सभी रिकॉर्ड

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: April 13, 2023 8:21 IST
  • आईपीएल में आए दिन रिकॉर्ड बन रहे हैं। इसी क्रम में आईपीएल के 17वें मैच में भी कई रिकॉर्ड बनाए गए हैं। आइए उन रिकॉर्ड पर एक नजर डालें।
    Image Source : pti
    आईपीएल में आए दिन रिकॉर्ड बन रहे हैं। इसी क्रम में आईपीएल के 17वें मैच में भी कई रिकॉर्ड बनाए गए हैं। आइए उन रिकॉर्ड पर एक नजर डालें।
  • चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 का 17वां मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ राजस्थान ने 15 साल के एक लंबे इंतजार को खत्म किया। 15 साल से राजस्थान ने एम ए चिदंबरम स्टेडियम में एक भी मैच नहीं जीता था। उन्होंने साल 2008 में पहली बार सीएसके को उनके घरेलू मैदान पर हराया था।
    Image Source : pti
    चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 का 17वां मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ राजस्थान ने 15 साल के एक लंबे इंतजार को खत्म किया। 15 साल से राजस्थान ने एम ए चिदंबरम स्टेडियम में एक भी मैच नहीं जीता था। उन्होंने साल 2008 में पहली बार सीएसके को उनके घरेलू मैदान पर हराया था।
  • आईपीएल 2023 के 17वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। सीएसके ने भले ही यह मैच गंवा दिया हो लेकिन रवींद्र जडेजा ने इस मैच में इतिहास रच दिया। जडेजा मौजूदा समय के सबसे बेहतरिन ऑलराउंडरों में से एक हैं। इस मैच में संजू सैमसन को आउट करते ही जडेजा ने टी20 क्रिकेट में 200 विकेट के आंकड़े को छू लिया। टी20 में उनके नाम 3198 रन हैं। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं जिसने टी20 में 200 विकेट और 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं।
    Image Source : pti
    आईपीएल 2023 के 17वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। सीएसके ने भले ही यह मैच गंवा दिया हो लेकिन रवींद्र जडेजा ने इस मैच में इतिहास रच दिया। जडेजा मौजूदा समय के सबसे बेहतरिन ऑलराउंडरों में से एक हैं। इस मैच में संजू सैमसन को आउट करते ही जडेजा ने टी20 क्रिकेट में 200 विकेट के आंकड़े को छू लिया। टी20 में उनके नाम 3198 रन हैं। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं जिसने टी20 में 200 विकेट और 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं।
  • एमएस धोनी दुनिया के सबसे महान कप्तानों में से एक हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम और सीएसके ने कई अहम ट्रॉफी अपने नाम की है। आपको बता दे की राजस्थान के खिलाफ खेला गया यह मैच सीएसके के लिए कप्तानी करते हुए धोनी का 200वां मैच था। वह आईपीएल में पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिसने किसी एक टीम के लिए 200 मैचों में कप्तानी की है।
    Image Source : pti
    एमएस धोनी दुनिया के सबसे महान कप्तानों में से एक हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम और सीएसके ने कई अहम ट्रॉफी अपने नाम की है। आपको बता दे की राजस्थान के खिलाफ खेला गया यह मैच सीएसके के लिए कप्तानी करते हुए धोनी का 200वां मैच था। वह आईपीएल में पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिसने किसी एक टीम के लिए 200 मैचों में कप्तानी की है।
  • चेन्नई और राजस्थान के बीच खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने आईपीएल में अपने 3000 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने सिर्फ 86 मैचों में इस आंकड़े को पार कर लिया है। जोस बटलर ने आईपीएल 40.47 के औसत से रन बनाए हैं।
    Image Source : pti
    चेन्नई और राजस्थान के बीच खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने आईपीएल में अपने 3000 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने सिर्फ 86 मैचों में इस आंकड़े को पार कर लिया है। जोस बटलर ने आईपीएल 40.47 के औसत से रन बनाए हैं।