Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. Pics : मुंबई इंडियंस की हैदराबाद पर जीत, सूर्यकुमार यादव की सेंचुरी, इतने बने कीर्तिमान, ये हैं कुछ खास

Pics : मुंबई इंडियंस की हैदराबाद पर जीत, सूर्यकुमार यादव की सेंचुरी, इतने बने कीर्तिमान, ये हैं कुछ खास

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra Published on: May 07, 2024 11:01 IST
  • मुंबई इंडियंस ने सनराइसर्ज हैदराबाद को आईपीएल 2024 के 55वें मैच में हराकर अपनी इस सीजन की चौथी जीत दर्ज कर ली है। टीम अब दसवें नंबर से ऊपर उठकर नौवें नंबर पर पहुंच गई है। टीम अब प्लेऑफ की रेस तो करीब करीब बाहर है, लेकिन इसके बाद भी उसकी दावेदारी समीकरणों से लिहाज से खत्म नहीं हुई है। इस बीच सोमवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने हैं, इसमें से कुछ खास हम आपके लिए लेकर आए हैं।
    Image Source : pti
    मुंबई इंडियंस ने सनराइसर्ज हैदराबाद को आईपीएल 2024 के 55वें मैच में हराकर अपनी इस सीजन की चौथी जीत दर्ज कर ली है। टीम अब दसवें नंबर से ऊपर उठकर नौवें नंबर पर पहुंच गई है। टीम अब प्लेऑफ की रेस तो करीब करीब बाहर है, लेकिन इसके बाद भी उसकी दावेदारी समीकरणों से लिहाज से खत्म नहीं हुई है। इस बीच सोमवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने हैं, इसमें से कुछ खास हम आपके लिए लेकर आए हैं।
  • आईपीएल में इस साल अब तक कुल 12 शतक लग चुके हैं। 12वां शतक लगाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं। इससे पहले साल 2023 में भी इतनी ही सेंचुरी लगी थी। साल 2022 में आठ शतक आईपीएल में लगे थे और साल 2016 में 7 सेंचुरी सभी खिलाड़ियों ने मिलकर लगाई थीं। यानी अब अगर एक और सैकड़ा किसी भी बल्लेबाज का आता है तो आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक का कीर्तिमान बन जाएगा।
    Image Source : pti
    आईपीएल में इस साल अब तक कुल 12 शतक लग चुके हैं। 12वां शतक लगाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं। इससे पहले साल 2023 में भी इतनी ही सेंचुरी लगी थी। साल 2022 में आठ शतक आईपीएल में लगे थे और साल 2016 में 7 सेंचुरी सभी खिलाड़ियों ने मिलकर लगाई थीं। यानी अब अगर एक और सैकड़ा किसी भी बल्लेबाज का आता है तो आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक का कीर्तिमान बन जाएगा।
  • टी20 क्रिकेट में नंबर 4 या उससे नीचे बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो अब सूर्यकुमार यादव इस मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। पहले नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल हैं, जिनके नाम 5 सेंचुरी हैं। डेविड मिलर और सूर्यकुमार यादव ने चार चार शतक लगाने का काम किया है। श्रीलंका के दसुन शनाका ने 3 शतक लगाए हैं।
    Image Source : AP
    टी20 क्रिकेट में नंबर 4 या उससे नीचे बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो अब सूर्यकुमार यादव इस मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। पहले नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल हैं, जिनके नाम 5 सेंचुरी हैं। डेविड मिलर और सूर्यकुमार यादव ने चार चार शतक लगाने का काम किया है। श्रीलंका के दसुन शनाका ने 3 शतक लगाए हैं।
  • आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए चौथे विकेट या उससे नीचे के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का कीर्तिमान अब तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव के नाम हो गया है। तिलक और सूर्या ने मिलकर सनराइसर्ज हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 143 रनों की पार्टनरशिप की। इससे पहले साल 2015 में कोरी एंडरसन और आर शर्मा ने मिलकर नाबाद 131 रनों की साझेदारी की थी।
    Image Source : pti
    आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए चौथे विकेट या उससे नीचे के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का कीर्तिमान अब तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव के नाम हो गया है। तिलक और सूर्या ने मिलकर सनराइसर्ज हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 143 रनों की पार्टनरशिप की। इससे पहले साल 2015 में कोरी एंडरसन और आर शर्मा ने मिलकर नाबाद 131 रनों की साझेदारी की थी।
  • टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी की बात करें तो यहां पर रोहित शर्मा 9 शतक के साथ नंबर एक पर हैं। वहीं रोहित शर्मा के नाम 8 सेंचुरी हैं। रुतुराज गायकवाड, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव 6 शतक लगा चुके हैं। इसमें से कोई भी बल्लेबाज अगर एक और शतक ठोकता है तो वे आगे निकल जाएगा।
    Image Source : AP
    टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी की बात करें तो यहां पर रोहित शर्मा 9 शतक के साथ नंबर एक पर हैं। वहीं रोहित शर्मा के नाम 8 सेंचुरी हैं। रुतुराज गायकवाड, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव 6 शतक लगा चुके हैं। इसमें से कोई भी बल्लेबाज अगर एक और शतक ठोकता है तो वे आगे निकल जाएगा।
  • मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज अब तक रोहित शर्मा थे, जिन्होंने दो शतक लगाए थे। लेकिन अब दो सेंचुरी के साथ सूर्यकुमार यादव भी उनके बराबर पहुंच गए हैं। सचिन तेंदुलकर, सनथ जयसूर्या, लेंडल सिमंस और कैमरन ग्रीन ने भी एक एक सेंचुरी लगाई है।
    Image Source : AP
    मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज अब तक रोहित शर्मा थे, जिन्होंने दो शतक लगाए थे। लेकिन अब दो सेंचुरी के साथ सूर्यकुमार यादव भी उनके बराबर पहुंच गए हैं। सचिन तेंदुलकर, सनथ जयसूर्या, लेंडल सिमंस और कैमरन ग्रीन ने भी एक एक सेंचुरी लगाई है।