Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. World Cup 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

World Cup 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

Mohid Khan Written By: Mohid Khan Published on: October 30, 2023 14:02 IST
  • World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 अभी तक बल्लेबाजों के नाम रहा है। इस टूर्नामेंट में फैंस को कई हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं। टूर्नामेंट में 29 मैचों का खेल पूरा हो चुका है, इसके दौरान फैंस को खुब चौके और छक्के देखने को मिले हैं। इस साल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में एक भारतीय बल्लेबाज सबसे आगे चल रहा है।
    Image Source : getty
    World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 अभी तक बल्लेबाजों के नाम रहा है। इस टूर्नामेंट में फैंस को कई हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं। टूर्नामेंट में 29 मैचों का खेल पूरा हो चुका है, इसके दौरान फैंस को खुब चौके और छक्के देखने को मिले हैं। इस साल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में एक भारतीय बल्लेबाज सबसे आगे चल रहा है।
  • वर्ल्ड कप में अब तक खेले गए 29 मैचों के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टॉप पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा ने 6 मैचों में 20 छक्के लगाए हैं और 398 रन बनाए हैं।
    Image Source : getty
    वर्ल्ड कप में अब तक खेले गए 29 मैचों के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टॉप पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा ने 6 मैचों में 20 छक्के लगाए हैं और 398 रन बनाए हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। डेविड वॉर्नर ने 6 मैचों में 413 रन बनाते हुए 19 छक्के जड़े हैं।
    Image Source : getty
    ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। डेविड वॉर्नर ने 6 मैचों में 413 रन बनाते हुए 19 छक्के जड़े हैं।
  • डेविड वॉर्नर के बाद इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन का नाम आता है। हेनरिक क्लासेन 6 मैचों में 16 छक्के लगा चुके हैं। हेनरिक क्लासेन ने इस दौरान 300 रन बनाए हैं।
    Image Source : getty
    डेविड वॉर्नर के बाद इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन का नाम आता है। हेनरिक क्लासेन 6 मैचों में 16 छक्के लगा चुके हैं। हेनरिक क्लासेन ने इस दौरान 300 रन बनाए हैं।
  • साउथ अफ्रीका के ही क्विंटन डि कॉक इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। क्विंटन डि कॉक 6 मैचों में 15 छक्के लगा चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 431 रन निकले हैं।
    Image Source : getty
    साउथ अफ्रीका के ही क्विंटन डि कॉक इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। क्विंटन डि कॉक 6 मैचों में 15 छक्के लगा चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 431 रन निकले हैं।
  • सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में श्रीलंका के कुसल मेंडिस 5वें नंबर पर हैं। कुसल मेंडिस ने 6 मैचों में 14 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में श्रीलंका के कुसल मेंडिस 5वें नंबर पर हैं। कुसल मेंडिस ने 6 मैचों में 14 छक्के लगाए हैं।